डी.पी. एस. ग्रेटर नोएडा में जूनियर छात्र पर िषद का हुआ गठन

कठिन परिश्रम व कार्य के प्रति निष्ठा से ही लक्ष्य तक पहुँचा जा सकता है – तेजपाल सिंह नागर (माननीय विधायक जी, दादरी विधानसभा क्षेत्र)

ग्रेटर नोएडा : कठिन परिश्रम व कार्य के प्रति निष्ठा से ही लक्ष्य तक पहुँचा जा सकता है।सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं होता।डीपीएस, ग्रेटर नोएडा की शिक्षा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान है।यहाँ बच्चों के चहुँमुखी विकास पर ध्यान दिया जाता है।यह कहना है– दादरी विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक तेजपाल सिंह नागर जी का।ये उद्गार उन्होंने डी पी एस, ग्रेटर नोएडा में आयोजित जूनियर छात्र परिषद के गठन के अवसर पर विद्यार्थियों व उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहे।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन प्रो. बी.पी. खंडेलवाल जी ने कहा कि बच्चों के अंदर जीवन मूल्यों को उतारते हुए उन्हें भावी जीवन के लिए तैयार करने में विद्यालय की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है।

विद्यालय– प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी ने कहा कि विद्यालय में शैक्षिक ज्ञान के साथ –साथ देश के इन भावी कर्णधारों को आदर्श नागरिक बनाने के लिए ज़रूरी है कि उन्हें ज़िम्मेदारियों को निभाने का प्रशिक्षण दिया जाए और यह तभी संभव है जब उन्हें कुछ उत्तरदायित्व सौंपे जाएँ, ऐसा करने से उनके अंदर नेतृत्व के गुणों का भी सहज रूप में विकास होगा।

कार्यक्रम में अनुशासन, खेल, संपादन, सांस्कृतिक गतिविधियों से संबंधित क्षेत्रों में पाँचवीं कक्षा के 96 विद्यार्थियों को अलग–अलग उत्तरदायित्व सौंपे गए। सार्थक जैन को हैड ब्वॉय तथा नीलाक्षी अग्निहोत्री को हैड गर्ल चुना गया।इनके अलावा हृदय अंश मिश्रा को वाइस हैड ब्वॉय, आद्या मित्तल को वाइस हैड गर्ल, सम्यक जैन को स्पोट् र्स कैप्टन तथा आयुषि राय को स्पोट् र्स कैप्टन गर्ल चुना गया।

इस अवसर पर बच्चों ने श्री गणेश वंदना, उत्तरदायित्व पर नृत्य नाटिका, नेतृत्व पर कविता आदि की प्रस्तुतियों से सबका मन मोह लिया।इस अवसर पर एजीएनआई के अध्यक्ष आदित्य घिल्डियाल जी एवं अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे। अंत में मुख्याध्यापिका श्रीमती मंजू वर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

Share