नोएडा, दिल्ली के बाद हार्ट फेल का सफल इलाज अब ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में हुआ उपलब्ध

नोएडा, दिल्ली के बाद हार्ट फेल का सफल इलाज अब ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में हुआ उपलब्ध
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित शारदा अस्पताल ने स्वास्थ्य सेवाओं में ह्रदय रोगियों  लिए एक कदम  और आगे बढ़ाया है, अभी तक क्षेत्रवासियों को  जिन सुविधाओं के लिए दिल्ली और नोएडा जाना पड़ता था वे सभी अत्याधुनिक सेवायें अब ग्रेटर नोएडा के  शारदा अस्पताल में बहुत ही रियायती दरों में उपलब्ध है।
45 वर्ष के मनोज तोमर 15 नवम्बर को सांस की तकलीफ के साथ शारदा अस्पताल ग्रेटर नोएडा में पहुंचे इससे पहले उनकी कई अन्य अस्पतालों में इनकी जांच पड़ताल हो चुकी थी। जिसमे उन्हें ये बताया गया था कि उनका ह्रदय 11-20 प्रतिशत ही काम कर रहा है और उनको जान का खतरा है।  ऐसे मरीजों में अब एक नया तीन तारों वाला पेसमेकर लगाया जा सकता है, यह ऑपरेशन अभी तक दिल्ली या नोएडा में ही होता था और इसका खर्च आमतौर पर निजी अस्पतालों में 12 से 15 लाख के बीच पड़ता है, जबकि उनका यही ऑपरेशन ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में पहली बार ह्रदय रोग विभाग द्वारा डॉ. शुभेंदु मोहंती के नेतृत्व में किया गया जिसका खर्च साढ़े सात लाख से भी कम में हुआ।
ऑपरेशन  के बाद दो दिन में मरीज की छुट्टी भी कर दी गयी है।  यह एक बहुत ही अत्याधुनिक मशीन है। शारदा अस्पताल के ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. मोहंती ने एक और महत्वपूर्ण बात बताई की यह मशीन सभी कमजोर ह्रदय रोगियों को नहीं लगायी जा सकती। किस मरीज को इस मशीन का फायदा हो सकता है उसका चयन ठीक से करना एक अहम डॉक्टरी फैसला है , इतने अत्याधुनिक आपरेशन की व्यवस्था ग्रेटर नोएडा में इतने उचित दामों में उपलब्ध होना क्षेत्र वासियों के लिए एक सौभाग्य की बात है।
Share