आईआईएमटी कॉलेज में आयोजित नेशनल एकेडमिक स म्मेलन का समापन.

आर्टिफिशियल इन्टीकलिजेन्सा विषय पर शोध पत्र प्रस्तुनत करने वाले रौनक और उन्न‍ती को प्रथम पुरस्का र
नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग मे इलेक्ट्रॉनिक और संचार एवं कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय नेशनल एकेडमिक सम्मेलन का आज समापन हुआ ।
मुख्य अतिथि हेक्सा फोर्स सोल्यूससन के उपाध्यक्ष धर्मेंद्र त्रिवेदी ने कहा कि अगर आपके पास नयी सोच है तो आपकी राह में कोई भी बाधा नहीं आएगी । विशिष्ट अतिथि डॉ संजू सैनी और डॉ आशीष गुप्ताध ने भी अपने विचार रखे। आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थी जीवन स्वर्णिम काल है, इसलिए वे इसका सही दिशा में उपयोग करें । साथ ही उन्होंरने पुरस्काीर पाने वाले और शोध पत्र प्रस्‍तुत करने वाले शोधकर्ताओं को बधाई दी।

नेशनल एकेडमिक सम्मेलन में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश आदि राज्योए के शोधकर्ताओं ने अपने शोध पत्र प्रस्‍तुत किये। इस सम्मेलन की विशेषता यह रही की इसमें कुछ शोधकर्ताओं ने स्काशईप के माध्योम से शोध पत्र प्रस्‍तुत किये । पांच सर्वश्रेष्ठल शोध पत्र को पुरस्कृत किया गया।

आर्टिफिशियल इन्टीतलिजेन्से विषय पर शोध पत्र प्रस्तुषत करने वाले रौनक कौर और उन्नरती वर्मा को प्रथम ,इर्न्फािमेशन सिक्यो्रटी विषय पर शोध पत्र प्रस्तु्त करने वाले प्रभात प्रताप और तरून को द्वितीय ,ए विव आफ अपकमिंग सोलर टेक्नॉलॉजी विषय पर शोध पत्र प्रस्तुतत करने वाले उत्कपर्ष सिंह और वैष्णलवी को तीसरा पुरस्का र मिला, गरिमा को चौथा और अजय साई कुमार को पाचवां पुरस्कातर मिला ।
आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक डॉ के के सैनी ने कहा कि एकेडमिक सम्मेलन से छात्र जागरुक होगे और नए इनोवेशंस पर ध्यान देगे । उन्होिने सभी वक्तातओ का आभार व्येक्त किया और धन्यरवाद किया।

Share