सरकारी स्कूल में गप्पे मारते हुए पाए गए शिक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दो को दिया कारण बताओ नोटिस

सरकारी स्कूल में गप्पे मारते हुए पाए गए शिक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दो को दिया कारण बताओ नोटिस
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  बालमुकुंद प्रसाद के द्वारा आज बिसरख ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय बरौला का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दो कक्षाओं में कोई अध्यापक शिक्षण कार्य नहीं कर रहे थे। जबकि प्रांगण में कई अध्यापक एक साथ बैठकर बातें कर रहे थे। एक स्वयंसेवी संस्था के द्वारा विद्यालय में स्मार्ट बोर्ड की स्थापना की गई है।
4 क्लास रूम में स्मार्ट बोर्ड स्थापना की गई है। कक्षा 8 में निरीक्षण के दौरान भूगोल विषय का शिक्षण कार्य स्मार्ट बोर्ड के माध्यम से कराया जा रहा था। इस संबंध में बच्चों से भी बात की गई। उन्हें स्मार्ट बोर्ड के माध्यम से शिक्षण कार्य बहुत ही रुचिकर लगता है। जिन दो कक्षाओं में शिक्षकों के रहते हुए भी कोई शिक्षण कार्य नहीं चल रहा था, उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया जा रहा है।
विद्यालय में अधिकांश बच्चों को स्वेटर मिल चुके हैं। परंतु कुछ बच्चों ने स्वेटर ना पाने की बात बताई। इस संबंध में प्रधानाध्यापिका को तत्काल स्वेटर वितरण के निर्देश दिए गए। 306 पंजीकृत बच्चों के सापेक्ष मात्र 151 बच्चे उपस्थित पाए गए। यह स्थिति अत्यंत असंतोषजनक है।विद्यालय द्वारा कई शिक्षकों के बीएलओ में ड्यूटी लगे होने की बात कही  गई, इसके बावजूद भी कई शिक्षक धूप में बैठकर बातें कर रहे थे और कक्षाएं खाली थी। विद्यालय और खंड शिक्षा अधिकारी इस ओर विशेष ध्यान देने के लिए कड़े निर्देश दिए गए।
Share