वेदार्णा फाउंडेशन का दो दिवसीय योग प्रशि क्षण शिविर आज से शरू.

वेदार्णा फाउंडेशन का दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत आज से की गयी। वेदार्णा फाउंडेशन के निदेशक संदीप कुमार के अनुसार शिविर का आयोजन एपीजे स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लांनिग के सेंट्रल पार्क में किया गया जा रहा है। शिविर का आज पहला दिन रहा जिसमें कॉलिज के सभी छात्र, छत्राओं, शिक्षकों और शिक्षिकों ने भारी संख्या में लोगो ने हिस्सा लिया।

ज्ञात रहे वेदार्णा फाउंडेशन पिछले काफी समय से भिन्न भिन्न प्रकार के जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने की कोशिश में लगा है। इन अभियानों में योग जागरुकता, पर्यावरण जागरूकता, जनसंख्या जागरूकताऔर शिक्षा जागरूकता अभियान शामिल है।

आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में योग का विशेष महत्व है, जिसको अब पूरा विश्व मानता हैे। योग से हमें शारिरिक, मानसिक और आध्यात्मिक शक्ति प्राप्त होती है। शिविर में डॉ०कुलदीप मलिक और उनकी टीम के सदस्यों ने उपस्थित जन समूह को सूक्ष्म व्यायाम, आसान, प्रणायाम और ध्यान के साथ साथ तालिवादन और हास्य प्रकियाओं का अभ्यास कराया।

पूरे योगाभ्यास के दौरान उपस्थित जनसमूह का योग के प्रति समर्पन देखतेे ही बन रहा था। इस अवसर पर योग गुरु आचार्य यघ दत्त शर्मा ने सभी के सामने योग पर अपने विचार रखकर सभी को प्रतिदिन योग करने के लिये प्ररित किया। आज की तरह कल सुबह 8 बजे शिविर दूसरे दिन भी जारी रहेगा।

Share