यमुना प्राधिकरण में औद्योगिक भूखंड योजना का हुआ लकी ड्रा

यमुना प्राधिकरण में औद्योगिक भूखंड योजना का हुआ लकी ड्रा

यमुना प्राधिकरण में औद्योगिक प्लॉटों के लिए पर्ची के माध्यम से ड्रा कराया गया। प्राधिकरण के दफ्तर में आयोजित हुए ड्रा में स्कूली छात्रों ने पर्ची निकालकर आवेदकों की किसमत का फैसला किया।

औद्योगिक भूखंडों की स्कीम प्राधिकरण ने सेक्टर 32 और 33 में निकाली थी। स्कीम में 300, 450 और 575 वर्ग मीटर साइज के प्लॉट शामिल किए गए थे। जिसमें 300 वर्ग मीटर के 25 प्लॉट के लिए 35 आवेदन, 450 वर्ग मीटर के 18 प्लॉट के लिए 29 और 575 वर्ग मीटर के 4 प्लॉट के लिए 4 आवेदन प्राप्त हुए थे।

इन सभी का ड्रॉ करा कर आवंटन पत्र ऑनलाइन और डाक से भेज दिए गए हैं। खरीदारों को 60 दिन में आवंटन की रकम जमा करानी होगी। यमुना सिटी के चार इंडस्ट्रियल सेक्टर 24, 28, 29, 32 को सीधे यमुना एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा। इसके लिए यमुना एक्सप्रेस-वे पर दोनों ओर वाहनों के उतरने और चढ़ने के लिए इंटरचेंज बनाए जाएंगे। इन सेक्टरों में पतंजलि, वीवो समेत कई कंपनियों को प्लॉट आवंटित किए गए हैं।

ज्ञात हो कि यमुना प्राधिकरण ने औद्योगिक भूखंडों की योजना 1 अक्टूबर को निकाली थी जिसके आवेदन के लिए अंतिम तिथि 31 अक्टूबर तय की गई थी। निवेश सेल के प्रभारी ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया के नेतृत्व में इस ड्रा को सम्पन्न कराया गया।

Share