बाल-दिवस के मौके पर एक्युरेट इन्स्टीट्यूट को मिला बीएमडब्लू डीजल इंजन का तौहफा

बाल-दिवस के मौके पर एक्युरेट इन्स्टीट्यूट को मिला बीएमडब्लू डीजल इंजन का तौहफा
ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क-3 स्थित एक्युरेट इन्स्टीट्यूट को बाल-दिवस के मौके पर बी0एम0डब्लू टु्ईन पावर टर्बो डीजल इंजन की सौगात मिली जिसकी स्थापना इन्स्टीट्यूट की ग्रुप डायरेक्टर पूनम शर्मा ने मैकेनिकल लैब में विधि विधान से कराई और बताया कि यह बी0एम0डब्लू डीजन इंजन विद्यार्थियों के प्रशिक्षण के लिए बहुत ही उपयोगी रहेगा जिससे मैकेनिकल के विद्यार्थी आटोमोवाइल इन्जीनियरिंग लैब में विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण आसानी से कर सकेंगे।
बाल-दिवस के मौके पर एक्युरेट इन्स्टीट्यूट को जर्मनी की विश्व विख्यात कम्पनी बीएमडब्लू द्वारा टु्ईन पावर टर्बो डीजल इंजन एक तौहफे के रूप में भेट किया जो ग्रेटर नोएडा का पहला इन्स्टीट्यूट है। इस बी0एम0डब्लू टुईन पावर टर्बो डीजल इंजन की मैकेनिज्म के लिये
बी0एम0डब्लू कम्पनी के एक्सपर्टस अपनी टीम के साथ कालेज में इसकी मैकेनिज्म व संचालन के बारे में अपने विचार प्रस्तुत करेंगे जिससे सभी विद्यार्थी इस इंजन की प्रत्येक बारीकियों को समझ सकेंगे । यह इंजन कम वेट और हाई स्पीड फार हाई एफिसियन्सी की गुणवत्ता लिये हुए 190 हार्स पावर का है जिसमें लेटैस्ट टैक्नोलोजी का प्रयोग किया गया है।
यह बी0एम0डब्लू इंजन इंन्जीनियरिंग के विद्यार्थियों के लिये प्रयोगात्मक तरीके से एक वरदान साबित होगा जिसमें सभी विद्यार्थी अपने प्रशिक्षण के दौरान इसकी स्मूथनैस व एफिसियेन्सी के बारे में समस्त जानाकरी हासिल करेंगे। इस मौके पर उपस्थित सभी विद्यार्थियों ने बी0एम0डब्लू टुईन पावर टर्बो डीजल इंजन की सभी शेष जानकारियाॅ भी अर्जित की व अपने को इस इंजन के साथ गौरवान्वित भी महसूस किया व इस नई टैक्टनोलोजी के द्वारा निर्मित बी0एम0डब्लू टुईन पावर टर्बो डीजन इंजन के तौहफे के लिये इंस्टिट्यूट मैनेजमेन्ट व बी0एम0डब्लू कम्पनी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर इन्स्टीट्यूट के डायरेक्टर डॉ. ऋषि अस्थाना, डायरेक्टर
प्लानिंग डॉ. एसके दुबे, डॉ. पीके भारती, डीन डॉ. एके श्रीवास्तव, अनुराग मलिक व मैकेनिकल इंन्जीनियरिंग के सभी विद्यार्थी मौजूद रहे।

Leave a Reply