नोएडा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के कार्य में तेजी लाने के लिए डीएम बी एन सिंह बैठक करते हुए अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

नोएडा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के कार्य में तेजी लाने के लिए डीएम बी एन सिंह बैठक करते हुए अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
ग्रीन फील्ड नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कार्य में तेज़ी लाने के उद्देश्य से डीएम बी एन सिंह ने अपने कैंप ऑफिस नोएडा के सभागार में महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित अधिकारियों को एयरपोर्ट से आच्छादित भूमि का सर्वे, परिसंपत्तियों का मूल्यांकन तथा प्रभावित परिवारों की सांख्यिकी गणना आगामी 30 नवंबर तक गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ करने के निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी अपने कैंप ऑफिस के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए जेवर एयरपोर्ट के संदर्भ में संचालित कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने संबंधित समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है, और इसमें सभी कार्य समय तथा गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाना हैं। समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी इस कार्य की महत्ता को दृष्टिगत रखते हुए अपने अपने कार्य को समय के साथ पूरा करने की कार्यवाही करेंगे।
इस कार्य के लिए 7 टीमें गठित की गई हैं। जिसमें राजस्व, भूमि अध्याप्ति, लघु सिंचाई, नलकूप, वन, लोक निर्माण विभाग एवं सिंचाई विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी गण नामित किए गए हैं। जिलाधिकारी ने गठित टीमों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि इस कार्य को सभी अधिकारी एवं कर्मचारी एक चैलेंज के रूप में लेकर कार्य करेंगे, और प्रत्येक दशा में एयरपोर्ट से संबंधित आच्छादित भूमि का सर्वे, परिसंपत्तियों का मूल्यांकन तथा प्रभावित परिवारों की सांख्यिकी गणना को शासन के पूर्ण मानक के अनुसार एवं सभी कार्य गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही एवं शिथिलता क्षम्य  नहीं होगी।
सभी अधिकारी एवं कर्मचारी गण अपने अपने कार्य में जुट जाएं और इस कार्य को 30 नवंबर तक पूर्ण करते हुए अपनी दक्षता का परिचय दें। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति बलराम सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी, जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी अभय कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर पीएल मौर्य तथा अन्य विभागीय अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।
Share