बन्द अपार्टमेंट फ्लैट में लगी आग, नाकाम दिखा सोसाइटी का अग्निशमन यंत्र

ग्रेटर नोएडा की सुपरटेक सोसाइटी में बंद पड़े फ्लैट में लगी आग
 
ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर ओमीक्रोन-1 स्थित सुपरटेक सिज़ार सोसाइटी के बंद फ्लैट में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। सोसाइटी में बिल्डर द्वारा लगाए गए अग्निशमन यन्त्र की सच्चाई भी इस दौरान देखने को मिली जब सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने आग लगते देख अग्निशमन यन्त्र से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन उसमे से पानी की जगह हवा निकलने लगी। 
 
दरअसल सुपरटेक सिज़ार सोसाइटी के फ्लैट नंबर 701 में एक परिवार रहता है जो कि फ्लैट में ताला लगाकर खरीदारी करने बाजार चले गए। उनके जाते ही फ्लैट में आग लग गयी।  बताया जा रहा है शॉर्ट सर्किट के कारण बंद फ्लैट में आग लगी है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 
 
पड़ोसियों ने जब फ्लैट में आग लगते देखी तो उन्होंने फ्लैट में रहने वाले व्यक्ति को कॉल करे इसकी सूचना उनको दी। आनन-फानन में फ्लैट मालिक मौके पर पहुंचे, तब तक पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ दिया था और आग पर काबू पाने में जुटे हुए थे। लोगों ने सोसाइटी में लगे अग्निशमन यन्त्र से आग बुझाने की कोशिश की लेकिन पानी की पाइपलाइन से पानी नहीं निकला जिसके बाद मौके पर मौजूद सभी लोगों ने बाल्टी से पानी भरकर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक अंदर रखा काफी सामान जलकर राख हो चुका था। 
 
आग बुझाने के दौरान फ्लैट मालिक के हाथ भी आग से झुलस गए। लोगों का कहना है कि अगर वो लोग बिल्डर की सुविधाओं के भरोसे रहते तो आग फ़ैल सकती थी जिससे आसपास के फ्लैटों में भी आग लग सकती थी। 
 
सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ दादरी थाने में तहरीर दी है। 
Share