नोएडा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के कार्य को जल्द पूरा करने के लिए डीएम बी एन सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभागार में अधिकारियों के साथ की बैठक

नोएडा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के कार्य को जल्द पूरा करने के लिए डीएम बी एन सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभागार में अधिकारियों के साथ की बैठक
जिलाधिकारी बीएन सिंह ने नोएडा ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कार्य से संबंधित अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए निर्देश दिए है कि एयरपोर्ट का कार्य समयबद्धता के साथ पूर्ण किया जाना है जिसके अंतर्गत शासन के द्वारा भूमि अधिग्रहण के संबंध में निर्धारित कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।
समस्त संबंधित अधिकारीगण शासन के कार्यक्रम अनुसार अपनी-अपनी कार्रवाई पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे ताकि निर्धारित समय पर एयरपोर्ट का शुभारंभ कार्यक्रम संपन्न हो सके। जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट से संबंधित भूमि अधिग्रहण के संदर्भ में शासन द्वारा गाइडलाइन एवं कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। अतः समस्त अधिकारियों के द्वारा अपनी अपनी तैयारियां पूर्ण करते हुए समयबद्धता के साथ किसानों की भूमि का अधिग्रहण का कार्य  पूर्ण किया जाएगा। उन्होंने जेवर एयरपोर्ट के संदर्भ में यह भी कहा कि शासन के द्वारा जो अन्य निर्देश प्राप्त हुए हैं उसके संबंध में सभी अधिकारियों को शासन का कार्यक्रम उपलब्ध करा दिया गया है। अतः सभी संबंधित अधिकारी उसी के अनुरूप अपनी कार्ययोजना बनाकर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे ताकि शासन के निर्देशों के अनुपालन में जेवर एयरपोर्ट के अंतर्गत भूमि अधिग्रहण का कार्य निर्धारित समय अवधि के तहत पूर्ण हो सके।
अन्य कार्यवाही भी अधिकारियों के द्वारा समय के साथ पूर्ण की जाएगी। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति  बलराम सिह, उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह, उप जिलाधिकारी  प्रसून द्विवेदी ,अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पीएल मौर्य, जेवर एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी एवं अतिरिक्त  मजिस्ट्रेट अभय कुमार सिंह , संबंधित तहसीलदार एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

Leave a Reply