आईआईएमटी ने मनाया राष्ट्रीय एकता दिवस रन फॉर यूनिटी का हुआ आयोजन

ग्रेटर नोएडा, नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी कालेज आफ लॉ ,एवं बीएड के द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम के प्रथम चरण में छात्र-छात्राओं तथा सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने देश की एकता और अखंडता की अक्षुण्य रखने की शपथ ली। इसके बाद संस्थान के निदेशक डॉ. पंकज द्विवेदी तथा अधिष्ठाता राकेश जौली ने हरी झंडी दिखाकर रन फार यूनिटी को रवाना किया। जिसमें सभी छात्रों ने भाग लिया।वाद-विवाद प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक डॉ. पंकज द्विवेदी ने सरदार बल्लभ भाई पटेल के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि विधि के छात्रों को इस बात की खुशी होनी चाहिए कि सरदार महापुरूष होने के साथ-साथ एक बैरिस्टर भी थे। उन्होंने कहा कि सरदार का जीवन हमें संधर्ष के साथ अपने को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए प्रेरित करता है।

अधिष्ठाता राकेश जौली ने अपने सम्बोधन में कहा कि जब राष्ट्र और राष्ट्रीयता की बात हमारे बीच हो तो हमें जाति, धर्म, तथा अन्य मतभेदों से ऊपर उठकर एकता के सूत्र में बंध जाना चाहिए। सहायक प्रवक्ता प्रशांत मावी ने अपने सम्बोधन में लौह पुरूष की उपाधि शब्द की व्याख्या की।

इस अवसर पर डॉ. धीरेन्द्र सिंह, डॉ. मोनिका रस्तोगी, प्रमोद कुमार शर्मा, शैलेष त्रिपाठी, पंखुरी श्रीवास्तव, दीपिका भाटी, रमा रानी, कोमल मलिक, आशू गुप्ता, मनीष अत्री, रूपेश मलिक,तथा शोभित श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply