आईटीएस डेंटल काॅलेज में छात्रों व शिक्षकों ने ट्रैफिक नियमों का पालन करने की शपथ ली

आईटीएस डेंटल काॅलेज में छात्रों व शिक्षकों ने ट्रैफिक नियमों का पालन करने की शपथ ली
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आईटीएस डेन्टल काॅलिज के डिपार्टमेन्ट आॅफ ओरल एंड मैक्सिलाफेशियल सर्जरी ने वर्ल्ड ट्रामा डे मनाया। इस अवसर पर अनिल कुमार झा एसपी ट्रैफिक गौतमबुद्ध नगर एवं ब्रिगेडियर आई बी राम विभागाध्यक्ष, आर्मड डेन्टल क्लीनिक दिल्ली मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।
एस पी झा ने बताया कि सडक़ दुर्घटना से होने वाली मृतकों की संख्या आजकल काफी बढ़ रही हैं, जिसका मुख्य कारण मोबाइल फोन का इस्तेमाल, तेज गति में गाड़ी चलाना, शराब पीकर गाडी़ चलाना है। उन्हानेे कहा कि हमें गाडी़ चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिये जिससे हम न केवल अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा करते हैं। बल्कि आसपास चलने वालों की भी सुरक्षा करते है। उन्हानेे सभा में मौजूद सभी शिक्षकों एवं छात्रों को शपथ दिलाई कि वे भविष्य में सभी ट्रैफिक दिशा निर्देशो का पालन करेगें। उनके साथियों द्वारा वीड़ियो के माध्यम से ट्रैफिक नियमों के बारे में सभी को जागरूक किया गया। एस0 पी0 झा ने आगे बताया कि आज के परिवेश में युवाओं का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है वे अगर चाहे तो पूरे समाज को बाध्य कर सकते है कि सभी  ट्रैफिक नियमो का पालन करे।
ब्रिगेिडयर राव ने सभा को संबोधित करते हुए बताया कि ओरल एंड मैक्सिलोफेिशयल सर्जन सडक़ दुर्घटना पीड़ितो के ईलाज में महत्वपूर्ण योगदान करते है।आज की तकनीक से किसी भी व्यक्ति के टूटे हुए जबड़े एवं चहेरे को जोड़ा जा सकता है तथा उसे नया रूप दिया जा सकता है।
इस दौरान मुख्य प्रशिक्षक के रूप में डाॅ. राजेश खन्ना, लक्ष्मी, स्नेहा शर्मा,  अंशु गर्ग और हेमलता शर्मा ने कुल 50 छात्र-छात्राओं एवं शिक्षको चलचित्र, थ्यारेी एवं अन्य प्रायोगिक तरीको के माध्यम से प्रशिक्षित किया।

Leave a Reply