लॉयड लॉ कॉलेज में अंतराष्ट्रीय मूट प्रतियोगिता के लिए भारत की सात टीमों का चयन

लॉयड लॉ कॉलेज में अंतराष्ट्रीय मूट प्रतियोगिता के लिए भारत की सात टीमों का चयन

 

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित लॉयड लॉ कॉलेज, मेनन इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल एडवोकेसी एंड ट्रेनिंग (एमआईएलएटी) और सोसाइटी ऑफ इंडियन लॉ फर्म (एसआईएलएफ) के सहयोग से चौथे प्रोफ. ऍन. आर. माधव  मेनन सार्क लॉ मूटिंग कम्पटीशन 2018 का समापन हुआ। कुल 52 टीमों ने इस प्रतियोगता में हिस्सा लिया। पूरे भारत से आई टीमों में सात टीमों का चयन किया गया। इन टीमों का सामना सार्क देशों से आई टीमों से होगा। अगले साल फरवरी में इसका अंतर्राष्ट्रीय राउंड का आयोजन होगा।
समापन समारोह के मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश माननीय आर.के  अग्रवाल रहे।  मुख्य अतिथि ने मूटिंग  प्रतियोगिता की सराहना की और कहा कि कानून के छात्र को अपने पूरे जीवन में छात्र रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक डॉक्टर और एक इंजीनियर की तरह एक वकील को भी प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। एक करियर के रूप में वकालत करें और समाज में लोगों के अधिकारों पर जोर दें।
आपको बता दें कि प्रतियोगिता में पुरस्कार में लॉ की परास्नातक की पढाई करने के लिए यू .इस. ऐ. में  पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की तरफ से चालीस लाख की छात्रवृत्ति प्रदान की गई।
इस साल लॉयड लॉ कॉलेज ने सड़क दुर्घटना में मारे गए छात्र की याद में उसके नाम से ‘सोरबजीत बसु रे बेस्ट मूट पुरस्कार’ आरम्भ किया है ।
Share