ऐवीजे हाइट्स सोसाइटी में बिना अनुमति के च ल रहा अवैध निर्माण कार्य

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर जीटा-1 स्थित ऐवीजे हाइट्स सोसाइटी लगातार सुर्ख़ियों में बानी रहती है। यहां कभी बिल्डर द्वारा एनपीसीएल को बिजली का बिल न चुकाने का मामला सामने आता है तो कभी बिल्डर की गुंडागर्दी सामने आती है। वहीं कुछ दिनों पहले सोसाइटी में कर्मचारियों का वेतन रोकने का मामला भी सामने आया था।

दरअसल सोसाइटी के डायरेक्टर विनय जैन व उसके साथियो पर रेजिडेंट्स ने आरोप लगाया है कि यहां पर गैंगस्टर आरोपित, भूमिगत बिल्डर का हस्तक्षेप और उसके आदेशों से अवैध वसूली और अवैध कंस्ट्रक्शन जारी है। लोगों का आरोप है कि यहां पर पिछले कुछ दिनों से कुछ लोग बिजली व मेंटेनेंस के नाम पर कैश के रूप में अवैध वसूली कर रहे है। अवैध वसूली के बाद एनपीसीएल को बिजली का बिल भी नहीं चुकाया गया है जिसके चलते कभी भी बिजली की कटौती की जा सकती है।

लोगों का कहना है कि सोसाइटी में ए टावर के नीचे अवैध रूप से निर्माण कार्य शुरू कर दिया है जिसकी जानकारी न तो रेजिडेंट्स को दी और न ही प्राधिकरण से अनुमति ली गई है

आपको बता दें कि पिछले दिनों एवीजे हाइट्स सोसायटी में अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन (एओए) को लेकर चल रहे विवाद और सोसायटी में अव्यवस्था को लेकर एसडीएम सदर राजपाल सिंह ने कलेक्ट्रेट में विगत बुधवार को बैठक की थी । इस दौरान ग्रेटर नोएडा सीओ प्रथम अमित किशोर श्रीवास्तव, सिटी मैजिस्ट्रेट गुंजा सिंह, एनपीसीएल के अधिकारी मौजूद रहे। लोगों ने सोसायटी में एक प्रशासक नियुक्त करने की मांग की ताकि यहां सभी सुविधाएं मिलने लगें। एसडीएम सदर राजपाल सिंह का कहना है कि पूरे मामले की जांच करने के बाद प्रशासक नियुक्त करने के बारे में सोचा जाएगा।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण एसीईओ केके गुप्ता से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामले की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो इसके खिलाफ जरूर कार्रवाई की जाएगी

Share