आईआईएमटी कॉलेज में नुक्कड़ नाटक से मतदाताओ ं को किया जागरूक

ग्रेटर नोएडा जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिले के 23 स्कूलो के लगभग 320 छात्रों ने भाग लिया। छात्र-छात्राओं ने मतदान महादान, वोट डाले सभी नर नारी, लोकतंत्र का भाग्य विधाता हो जागरुक मतदाता, समझदार की पहचान वोट का निशान, ‘’सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो’’ जैसे नारों के द्वारा मतदाताओं को जागरुक करने का प्रयास किया।

मुख्य अतिथि नगर मजिस्ट्रेट गुंजा सिंह ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और लोकतांत्रिक देश में सबसे अहम होता चुनाव और मत देना। लोकतंत्र एक यज्ञ की तरह होता है जिसमे मतो की आहुती सबसे अहम मानी जाती है। भारत युवाओं का देश है इसलिये युवाओं का यहस कर्तव्यी है कि वे स्वयं मत डालें और अपने परिवार वालों और आस-पास के लोगों को भी मत डालने के लिये प्रेरित करें।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि युवाओं को वोट को बोझ न समझकर अपना कर्तव्य समझना चाहिए।
कॉलेज समूह के डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने कहा कि जब तक एक मतदाता को अपने मत का अर्थ नही समझ आयेगा तब तक भारत का सिस्टाम बदलना मुश्किल है। मतदाताओं को समझना होगा कि उसका एक वोट सिर्फ सरकार ही नहीं बल्कि व्यवस्था भी बदलने में कारगर है और इसके जरिये खुद उसका भी भाग्य बदल सकता है।
छात्र-छात्राओं ने नुक्क ड नाटक एवं गीत संगीत के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया। इस अवसर पर सभी मतदाताओं को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। और मतदान करने की अपील की।

Share