जी.एल. बजाज में रंगारंग प्रोग्राम ‘आरम्भ 201 8’ का हुआ आयोजन

23 सितम्बर जी.एल. बजाज काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में रंगारंग प्रोग्राम ‘‘आरम्भ-2018’’ का आयोजन किया गया। आरम्भ 2018 का आयोजन नवागुन्तक छात्रों के स्वागत में आयोजित किया गया जिसकी थिम पंचतत्व अर्थात धरती, जल, पावक, गगन व समीर पर आधारित है जो मनुष्य ही नहीं सम्पूर्ण ब्रह्मांड का निर्माण करता है।

कार्यक्रम का आरम्भ माँ सरस्वती व गणेशजी की वन्दना व पूष्प अर्पण तथा संस्थान के वाइस चेयरमैन श्री पंकज अग्रवालजी के नवागन्तुक छात्रों के स्वागत तथा उनके उज्जवल भविष्य के आर्शिवचन से हुआ। कार्यक्रम के प्रारम्भ में पबन्धन संस्थान के डीन प्रो0 डाॅ0 मुकुल गुप्ता ने समस्त आगन्तुक अतिथियों का स्वागत किया तथा छात्रों को उनके नये कॅरियर के आरम्भ तथा लक्ष्य प्राप्ति के लिए आर्शीवाद प्रदान किया। रंगारंग कार्यक्रम सिनियर छात्रों ने अपने जुनियर छात्रों के स्वागत में मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति की जिससे पूर्ण सभागार तालियों की गड़गड़ाहट से गुन्जायमान हो उठा। तत्पश्चात् मिस्टर फ्रेशर व मिस फ्रेशर प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के समस्त छात्रों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया तथा अपने हुनर से सभागार में उपस्थित सभी छात्रों को परिचित कराया।

साथ ही पंचतत्व आकाश, जल, वायु, अग्नि, पृथ्वी विषय पर आधारित प्रतिस्पर्धा में पंचतत्व के मनुष्य जीवन ही नहीं अपितु समस्त ब्रह्मांड के निर्माण में पंचतत्व के महत्व को उजागर किया तथा अपनी प्रभावशाली प्रस्तुति के माध्यम से पंचतत्व को प्रदूषण मुक्त कर ब्रह्माण्ड को सुरक्षित करने का संदेश दिया। आरम्भ-2018 पंचतत्व आधारित प्रतिस्पर्धा के प्रथम चरण में मिस्टर फ्रेशर व मिस फ्रेशर के प्रतिभागियों ने रेम्प वाॅक किया जो धरती, जल, पावक, गगन व समीर थिम पर आधारित था इस प्रस्तुति ने समस्त जनमानस को मन्त्रमुग्ध किया तथा इनके संरक्षण के लिए प्रेरित किया। प्रतिस्पर्धा में दूसरे चरण में प्रतिभागियों ने म्यूज़िकल बैण्ड बजाकर सबकों थिरकने के लिए विवश कर दिया। छात्रों की मनमोहक प्रस्तुति ने दर्शकों की खुब तालियां बटोरी। प्रतिस्पर्धा के तिसरे व अन्तिम चरण में प्रतिभागियों ने नृत्य की प्रस्तुति दी।

इनकी आनन्दमयी प्रस्तुति ने दर्शकों के हृदय को जीत लिया तथा सभागार दर्शकों की करतल ध्वनि से गुंजायमान हो उठा। धीरे-धीरे वह क्षण भी आ गया जब सभी प्रतिभागियों के दिल की धड़कनें थाम कर बैठ जाने का उद्घोष हुआ और तब शुरू हुआ विजयी प्रतिभागियों के नामों की घोषणा का जिसमें मिस्टर फ्रेशर आकाश राजपूत, हिमान्शु गुप्ता, आकाश शर्मा, राहुल मलिक और स्वप्नील त्रिपाठी एवं मिस फ्रेशर दीपीका राॅय, ज्योति रावत, तुबा रहमान, प्राची पाठक व सोनाली गुप्ता चयनित हुये।

कार्यक्रम के अंत में प्रबन्धन संस्थान की विभागाध्यक्ष प्रो0 डाॅ0 दीपा गुप्ताजी ने सिनियर छात्रों को उनके द्वारा सफल कार्यक्रम के आयोजन की प्रशंसा की तथा जूनियर छात्रों की विलक्षण प्रतिभा की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस कार्यक्रम के तहत समस्त छात्रों को प्रकृति के पांचों तत्वों को सुरक्षित रखने की शपथ दिलाई गई जिससे प्रकृति का संतुलन बना रहे एवं समस्त मानव जाति का कल्याण आने वाले दिनों में सुनिश्चित हो सके। इस कार्यक्रम में प्रबन्ध विभाग के समस्त छात्र व शिक्षकगण उपस्थित थे।

Share