दर्जनों सोसाइटियों में मूलभूत सुविधाओं व फ्लेट पोजेशन में देरी को लेकर नेफोमा ने सीईओ को सौपा ज्ञापन

ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट के दर्जनों सोसाइटियों में मूलभूत सुविधाओं व फ्लेट पोजेशन में हो रही देरी पर नेफोमा ने सीईओ को सौपा ज्ञापन ।

ग्रेटर नोएड़ा आज नेफोमा प्रतिनिधि मंडल ने ग्रेटर नोएड़ा सीईओ नरेन्द्र भूषण से मिलकर ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की व छ सूत्रीय ज्ञापन सौंपा, सीईओ ने अच्छी तरह सभी समस्याओं को सुना और जल्द समस्याओं का अवलोकन कर उनसे निजात दिलाने का आश्वासन भी दिया।

नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान ने सीईओ को बताया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने घोषणा की थीं कि पचास हजार फ्लेट का पोजेशन साल के अंत तक मिल जाएगा लेकिन आज डेढ़ साल में भी पांच हजार फ्लेट नही मिल पाए है। जिसके कारण लाखों फ्लेट बॉयर्स आज भी सरकार की तरफ टकटकी लगाकर देखते है सरकार फ्लेट बॉयर्स की मदद करेगी, बिल्डरों के प्रोजेक्टो पर काम दिखाई नहीं दे रहा जिससे लगे कि बॉयर्स को पोजेशन मिल जाएगा।

आज भी बिल्डर्स अपने सभी वादो से मुकर रहे है और हजारो फ़्लेट बायर्स अब भी फ़्लेट का इन्तजार कर रहे है जब कि सभी फ़्लेट बायर्स की बैन्क की किस्त जा रही है और ज्यादातर फ़्लेट बायर्स किराए पर रह रहे है। फ़्लेट बायर्स पर दोहरी मार पड रही है, नेफोमा ने अपने ज्ञापन में निम्नलिखित मुद्दों पर चर्चा की व जल्द कार्यवाही करने के लिए प्राधिकरण के सीईओ को बोला जिसमे प्रमख है ।

1. फ्लेट बॉयर्स की स्थिति को देखते हुए सरकार से आग्रह है कि फ्लेट बॉयर्स की प्राधिकरण में रजिस्ट्री के समय लगने वाली फीस को माफ़ किया जाए जिससे लंबे समय से इंतजार कर रहे फ्लेट बॉयर्स को कुछ तो राहत मिले क्योंकि बार बार सर्किल रेट बढ़ने स्टाम्प डयूटी में कॉफी बढ़ोत्तरी हुई है इस से पुराने बॉयर्स पर ही बोझ पड़ेगा ।

2. ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी गोल चक्कर पर प्रतिदिन सुबह शाम बायर्स को १ घन्टा जाम का सामना करना पडता है जबकि अभि 15% भी बायर्स को पोजेशन नही मिला है आगे आने वाले समय ट्रेफ़िक व्य्वस्था का बहुत बुरा हाल हो जाएगा आपसे अनुरोध है अभी से कोई रणनीति बनाकर समस्या का समाधान कराया जाए ।

3. गौरसिटी, पाल्म ओलम्पिया, सुपरटेक ईको विलेज 1 के सामने फ़ुटओवर ब्रिज या अन्डर पास बनाया जाए, क्योकि ताज एक्सप्रेस वे ट्रैफिक बहुत होता है बच्चे स्कूल भी जाते है , रोड़ को पार करने में
माताओं, बहिनों और बुजुर्गों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ता है व एक्सीडेंट का खतरा भी हर समय सताता है ।

4. एक मूर्ति चौराहे व उसके अगले चौराहे के पास जिसमे मेन रोड़ पर प्रमुख सोसाइटी आती है जैसे ग्रीनआर्क, चेरी काउंटरी, इरोस सम्पूर्णम आदि के पास रोशनी की व्यवस्था नहीं है आपसे अनुरोध है स्ट्रीट लाईट की प्रयाप्त व्यवस्था कराई जाए व अवैध रेहड़ी, दुकाने लगभग हर सोसाइटी के आगे लगने से सभी सोसायटी वासी अपने आपको असुरक्षित महसूस करते है क्योंकि दुकानों पर आपराधिक प्रवति लोगो का जमावड़ा लगा रहता है ।

5. ग्रेटर नोएड़ा वेस्ट सेक्टर 16बी में रेडीकोन (वेदांतम), एक्सोटिका, पाल्म ओलम्पिया, गौरसिटी 2 सोसाइटी के सामने आरम्भ से सर्विस रोड कच्ची टूटी पड़ी हुई है, जिससे सभी सोसाइटी निवासियों को आने जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है बारिश में में कच्ची सड़क पर पानी भर जाता है और मैन रोड पर बहुत ट्रैफिक होता है जिससे महिलाओं, बच्चों, निवासियों में पैदल चलने में एक्सीडेंट का भय हमेशा रहता है क्योकि उक्त सोसाइटियों में हजारों निवासी रहते है, सुरक्षा दृष्टकोण को देखते हुए आपसे निवेदन है कि अतिशीघ्र रोड़ का निर्माण कराकर सोसाइटी निवासियों को हो रही समस्या का समाधान कराएं ।

6. स्टेलर जीवन बिल्डर बिल्डर द्वारा सोसाइटी के बेसमेंट में अनधिकृत स्टोर का निर्माण किया जा रहा है। ये स्टोर महिलाओं, बच्चों एवं बेसमेंट में पार्क गाड़ियों के लिए भी असुरक्षा की घंटी है।

मीटिंग में नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान, जनरल सेक्रेटरी रश्मी पांडे, नेफोमा सदस्य आसिम खान, मुकेश कुमार, राशिद सिद्दीकी ने भाग लिया ।

Share