ग्रेटर नोएडा के जीएल बजाज इंस्टिट्यूट में मतदाता जागरूकता अभियान का हुआ आयोजन , छात्रओं ने नुक्कड़ नाटक की दी प्रस्तुति

ग्रेटर नोएडा के जीएल बजाज इंस्टिट्यूट में मतदाता जागरूकता अभियान का कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता के विषय पर कई प्रकार के विचार विमर्श किए गए। साथ ही इस समारोह का आयोजन दीप प्रज्वलित के साथ शुभारंभ हुआ।

वही इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला निर्वाचन अधिकारी केशव कुमार , जिला निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी राजपाल सिंह , सहायक निर्वाचक रजिस्ट्री अधिकारी संजय मिश्रा रहे ।

साथ ही इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केशव कुमार ने सभी छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि मतदान करना आपका मौलिक अधिकार है । जिससे आप अपने भविष्य में सही नेता चुन सकते है । जो देश के विकास के लिए काम कर सके । साथ ही उनका कहना है कि आज के समय मे अगर कोई अभी अपना वोटर आईडी कार्ड नही बनवा पाया तो ये बिल्कुल गलत है । सभी को अपना वोटर आईडी कार्ड बनवाए , जिससे आने वाले चुनाव में अपना मत देकर सही नेता चुन सके।

वही जीएल बजाज इंस्टिट्यूट के निदेशक राजीव अग्रवाल ने मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर सभी छात्र छात्राओं को गुण दिए। वही दूसरी तरफ इस कार्यक्रम में जागरूकता कहने को तो एक शब्द है , पर इसके अर्थ को समझाने के लिए छात्राओं ने एक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी। इस नाटक में गलत नेता के चुनाव पर जनता को क्या कष्ट भोगने पड़ सकते है ।

Leave a Reply