संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन के बैनर तले कलेक्ट्रेट में पंचायत का हुआ आयोजन

आज संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन के बैनर तले अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने डीएम ऑफिस कलेक्ट्रेट सूरजपुर पर धरना प्रदर्शन विशाल पंचायत का आयोजन किया गया। सभा की अध्यक्षता दीपचंद खारी संचालन हरेंद्र खारी ने किया जिसमें हजारों की संख्या में किसान मजदूर व युवा माताएं उपस्थित रहे।  जिसमें डीएम बी एन सिंह ने कहा कि कल किसानों को वार्ता के लिए बुलाया गया है।
 किसानों का प्रतिनिधिमंडल कल वार्ता के लिए  डीएम कार्यालय पहुंचेगा। इस पर किसानों ने कहा कि अगर वार्ता विफल होती है तो आंदोलन जारी रहेगा। रोजगार की मांग को लेकर सैमसंग कंपनी के बहार धरना प्रदर्शन कर स्थानीय युवाओ को नोकरी की मांग कर रहे 49 प्रदर्शनकारियों को 21 अगस्त को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया था, क्रांतिकारियों की गिरफ्तारी से क्षेत्र की जनता के पुरजोर विरोध के बाद जेल में बंद प्रदर्शकारियों की बिना शर्त रिहाई की मांग की थी। जिसमें 26 अगस्त देर रात उन्हें रिहा कर दिया गया जिसमें मुख्य रूप से रविन्द्र भाटी प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय गुर्जर परिषद, राजू भाटी, अशोक कमांडो,  आदि थे।
एडवोकेट रविंद्र भाटी ने कहा गौतम बुद्ध नगर जिले में जितनी भी औद्योगिक इकाई लगी हुई है उनमें पॉलिसी बनाकर हमारे क्षेत्र के 50% युवाओं को रोजगार देने का प्रावधान बनना चाहिए अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती हैं तो आंदोलन बड़ा रूप लेगा युवाओं के हक के लिए सारा क्षेत्र लड़ाई लड़ने को तैयार है गौतम बुद्ध नगर जिले के किसानों और गरीबों का लंबे समय से शोषण होता रहा है जो अब बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा हमारे यहां हो रही लूट  बंदरबांट या तो यह भ्रष्ट अधिकारी बंद कर दे यहां जिला छोड़कर चले जाएं हमारे क्षेत्र का किसान नौजवान जाग चुका है अब केवल और केवल क्षेत्र की विकास की बात होगी युवाओं के हक की बात होगी।
किसान सभा के प्रवक्ता डॉ  रूपेश वर्मा ने कहा हमे 50 परसेंट का कंपनी यो में आरक्षण अनिवार्य रूप से होना चाइये गुर्जर परिसद के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोज डाढ़ा ने कहा कि हम अपना हक लेकर रहेंगे कंपनी दूसरे राज्यों से भर्ती चल रही है और यहां योग्य बचों को भी रोजगार नही दिया जा रहा है। सुनील फौजी ने कहा कि अगर कल हमारे 49 क्रांतिकारी साथियों की रिहाई नहीं की जाती तो आज हम लोग 200 की संख्या में गिरफ्तारी देने के लिए इकट्ठा हुए थे।  इससे घबराकर प्रशासन ने हमारे क्रांतिकारी साथियों की बिना शर्त रिहाई मंजूर कर दी और  डीएम बीएन सिंह से सैमसंग के मामले में वार्ता कराई जाएगी।
इस अवसर पर रविंद्र भाटी गुर्जर परिषद महेश भाटी तिलपता मनोज डाढा राजू पाली महेंद्र  हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।
Share