आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में ओरिएंट ेशन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के ओरिएंटेशन कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं में दिखा जर्बदस्तर उत्साह
नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह के इंजीनियरिंग विभाग के नए सत्र 2018-19 के छात्र-छात्राओं के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कॉलेज के पहले दिन छात्र-छात्राओं में जर्बदस्तक उत्साआह और जिज्ञासा थी। आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं से कहा कि कॉलेज एक परिवार के समान है जिसमें छात्र-छात्रायें अलग-अलग परिवेश से आकर इसके सदस्य बन जाते हैं। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अनुशासन, सहनशीलता, प्रेम और सहिष्णुता जैसे गुणों को विकसित करने के लिए कहा।कार्यक्रम में प्रथम वर्ष में दाखिला लेने वाले अधिकतर छात्रों के साथ उनके माता पिता भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर छात्रों को संस्थान की कार्यप्रणाली और नियमों से अवगत कराया गया।
विद्यार्थियों के लिए आयोजित ओरिएंटेशन कार्यक्रम में आईआईएमटी कालेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक डॉ के के सैनी ने विद्यार्थियों का उत्साहवर्द्धन किया। उन्होंने कहा कि अनुशासन, समय का पालन, शिक्षकों का सम्मान आदि का विद्यार्थी विशेष रूप से ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि गलोबलाइजेशन और इंटरनेट ने दुनिया को सीमित कर दिया है अब कैरियर की कोई सीमा नही है, ये चार वर्ष आप की साधना के हैं आप जितनी साधना करेगें उतना ही आपका भविष्य् उज्जावल होगा। उन्होंने शिक्षकों से भी विद्यार्थियों के सतत विकास के लिए तत्पर रहने का आग्रह किया।
प्रथम वर्ष के विभागाध्यीक्ष डॉ ए पी सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राओं को सपने जरुर देखने चाहिए और उन सपनो को अपना लक्ष्ये र्निधारित कर उसे पाने के लिए जी जान से जुट जाना चाहिए।
टी एन पी के प्रभारी राजेश वाही ने कहा कि सफलता और असफलता से उपर उठकर कठिन परिश्रम पर ध्या न देना चाहिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो निश्च य ही सफलता आपके कदम चूमेंगी।
कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रोफेसर संजय पचौरी, प्रोफेसर सोवर सिंह , डॉ आर ए वत्स, डॉ. एस एन मिश्रा आदि ने महत्व पूर्ण भूमिका निभाई।

Share