स्वर्ण नगरी डी ब्लॉक पार्क की गिरी दीवार, स ेक्टर अध्यक्ष ने जताया रोष।

आज सेक्टर स्वर्ण नगरी में डी ब्लॉक के पार्क में जो चारों तरफ से पार्कों की बाउंड्री वह छतिग्रष्त हो गई। एक साइड से पूरी तरह पार्क की दीवार पार्क के अंदर गिर गई है। अध्यक्ष राजेश भाटी ने बताया की "इस घटना से पता लगता है प्राधिकरण की घटिया सामग्री को इन पार्कों की दीवारों में लगाया गया है और आज इससे बहुत बड़ा हादसा भी हो सकता था शुक्र है कि इस दीवार के पास कोई बच्चा वगैरा नहीं था वरना हानि हो सकती थी और सेक्टर स्वर्ण नगरी में एक बड़ा पार्क है और चार ब्लॉक है ब्लॉकों के अंदर जो पार्क बने हुए हैं उनकी भी बहुत बुरी स्थिति है " .

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा, "बाकी पार्कों के अंदर जो लाइट लगी हुई है वह जलती नहीं है और पार्कों की बाउंड्री टूटी पड़ी है। बहुत बड़ी बड़ी घास उनमें खड़ी हुई है अथॉरिटी में हम लोगों ने कितनी बार लेटर लिखकर के दे चुके हैं लेकिन अथॉरिटी के अधिकारी कुछ भी समाधान नहीं निकल पाए हैं। इन पार्कों के अंदर जहरीले सांप रोज देखने को मिलते हैं इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है मैं प्राधिकरण के अधिकारियों को बताना चाहता हूं कि इन समस्याओं का जल्दी से जल्दी समाधान किया जाए वरना एक दिन सेक्टर स्वर्ण नगरी के लोग अथॉरिटी के गेट पर मजबूरी में धरने पर बैठना पड़ेगा। हमारी इन समस्याओं को जल्दी से जल्दी समाधान किया जाए " .

टेन न्यूज़ द्वारा भी लगातार नॉएडा के पार्कों की बुरी स्थिति को ख़बरों के माध्यम से उठाया जाता रहा है। हालाँकि ऐसी घटनाएँ प्राधिकरण के रवैये पर सवालिया निशान उठाती हैं। लोगों की जनसुविधा के लिए बनाए गए इन पार्कों का बेतरतीब रखरखाव लोगों को इनका उपयोग करने से न सिर्फ रोकता है बल्कि कभी भी किसी घटना का कारण भी बन सकता है। ऐसी में सिर्फ उम्मीद जताई जा सकती है की सम्बंधित अधिकारी इन समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करेंगे।

Leave a Reply