जिला कलेक्ट्रेट पर भाकियू की महापंचायत का हुआ आयोजन

16 जुलाई सुबह 10 बजे किसानो की पाँच शुत्रीय माँगो को लेकर भाकियू 58 दिन से धरने पर हे जैसे की 10%प्लाट आबादी 64.7 ग्राम कोटे के प्लाट आदि माँगो को लेकर जिला कलेक्ट्रेट सुरजपुर पर भाकियू की महापंचायत का आयोजन किया। जिस मे पाँच मंडल के किसान आप के सहयोग के लिये आप की इस लड़ाई मे आप के कंधे से कंधा मिलाने के लिये आये सभी किसानों ने अपने अपने विचार दिए।

राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत जी ने कहा सरकार जल्दी अगर किसानों को 64.7 मुआवजा और 10 परसेंट प्लाट नहीं दिया नोएडा के सभी किसानों को 4 पर्सेंट प्लॉट अतिरिक्त आबादी का निस्तारण अगर नहीं किया तो अगली पंचायत नोएडा प्राधिकरण पर होगी और वहां पर ताला लगाने का काम हम करेंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी जिसमें जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि जल्द ही मुख्यमंत्री जी से किसानों की वार्ता कराई जाएगी और मुआवजे को जल्द ही किसानों को दिया जाएगा।

जिस आश्वासन पर किसानों की सहमति बनी और किसानों ने कहा तब तक मुआवजा नहीं बटेगा तब तक किसानों का धरना चालू रहेगा चौधरी राकेश टिकैत,महेंद्र चौरोली, ओमप्रकाश कसाना, राजपाल शर्मा, पूरन पहलवान, सुभाष चौधरी, पवन खटाना, अजय पाल शर्मा, लज्जाराम प्रधान, जीवन सिंह, राजे प्रधान, अनिल चौधरी परविंदर अवाना नरेंद्र तवर हजारों किसान मौजूद रहे

Leave a Reply