नैक ने दिया आईआईएमटी, ग्रेटर नॉएडा को B++ ग्र ेड

ग्रेटर नोएड़ा के नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग को राष्ट्री़य मूल्यांरकन एवं प्रत्याकयन परिषद नैक द्वारा राष्ट्रीइय स्तार पर हुए मूल्यांाकन में सफल घोषित करते हुए B++ की उत्साकहवर्धक श्रेणी प्रदान किया गया। यह जानकारी आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने दी।

उन्होंंने इस शानदार उपलब्धिी के लिए कॉलेज समूह के शिक्षकों और विद्यार्थियों को बधाई दी है। उन्होंीने बताया कि कॉलेज की गुणवत्ता की जांच हेतु नैक की तीन सदस्यी य कमेटी ने कॉलेज का दो दिवसीय दौरा किया था । कमेटी ने कॉलेज के पिछले तीन साल का रिजल्ट्, प्लेदसमेंट, शोध कार्य, मूलभूत सुविधाओं, छात्रों द्वारा दिये गये फीडबैक और कई दौर की गहन जांच-परख के बाद आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग को इस मूल्यांीकन में सफल घोषित किया गया। आईआईएमटी में भारत सरकार द्वारा प्रदत्तज अनेक प्रोजेक्टय पर छात्र कार्य कर रहे हैं। इन सबका भी इस मूल्यांरकन में समायोजन किया गया।

अग्रवाल ने बताया कि आईआईएमटी कॉलेज समूह अपने अत्याधुनिक परिसर, सामयिक शिक्षा और उत्कृिष्ठॉ और उन्नत सुविधाओं के लिये जाना जाता है।
आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के निदेशक प्रोफेसर के रामाकृष्णा ने कहा कि आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में तकनीकी पाठ्यक्रम और कॉर्पोरेट जगत की मांग के बीच के अंतर को देखते हुए व्याबवहारिक शिक्षा दी जाती है । उन्होटने कहा कि इंजीनिरिंग के पाठ्यक्रम कई बार पुराने हो जाते हैं, जिस गति से बाजार में बदलाव होते हैं उस गति से पाठ्यक्रमों में बदलाव नहीं हो पाता। इसी मांग को देखते हुए परिसर में माइक्रोसॉफ्ट इमेजिन अकादमी का शुभारंभ किया गया। इस अकादमी में माइक्रोसॉफ्ट की विभिन्नस सॉफ्टवेयर का व्यांवहारिक प्रशिक्षण दिया जाएगा।

अकादमी को शुरु करने का उद्देश्यॉ इंजीनियरिंग के छात्र और छात्राओं को बाजार की मांग के अनुरूप तैयार करना है। प्रशिक्षण के बाद वे कार्पोरेट जगत में बढ़ रही प्रतिस्पकर्द्धा में खुद को साबित कर सकेंगे। इसके साथ ही संस्थान ने ओरेकल,आई.ई.ई.ई., टेक्सास इंस्ट्रूमेंट एंव सिसको आदि लैब भी परिसर में स्थासपित किया है। संस्थान का मकसद तकनीकि ज्ञान को व्यवहारिक ज्ञान से जोड़ना है ।

Share