138 करोड़ 60 लाख की लागत से होंगे विकास कार्य, प ्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में हुआ बजट पास

?ui=2&ik=89f58f1071&view=att&th=1638cc118139148f&attid=0.1&disp=safe&realattid=ii_jhj0xrm40_1638cc118139148f&zw
उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना जिला योजना वित्तीय वर्ष 2018 -19 के अंतर्गत पूरे जनपद गौतम बुद्ध नगर में 138 करोड़ 60 लाख रूपय के बजट से विभागीय अधिकारियों द्वारा जनपद गौतम बुद्ध नगर में विकास कार्यक्रम संपादित कराए जाएंगे।

जिला योजना समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार के माननीय आबकारी मंत्री एवं जनपद के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला योजना को आज अंतिम रूप प्रदान किया गया है। जिसके माध्यम से पूरे जनपद में वित्तीय वर्ष में विकास कार्यक्रमों को संपादित कराया जाएगा।

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि जिन विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने अपने विभागीय कार्यक्रमों में जिला योजना के अंतर्गत बजट प्रस्तावित किया गया है उनके द्वारा अपनी-अपनी विभाग की कार्य योजना पूर्व से ही तैयार कर ली जाए और शासन से धन अवमुक्त होने के उपरांत सभी कार्यक्रमों को पूर्ण गुणवत्ता एवं समय बद्धता के साथ संपादित कराया जाए ताकि सरकार के इन विकास कार्यक्रमों का जन सामान्य को अधिक से अधिक सीधा लाभ प्राप्त हो सके।

माननीय मंत्री जी कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला योजना समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा धन अवमुक्त कराने के लिए अपने उच्च स्तरीय विभागीय प्रयास किए जाएं यदि इस कार्य में उनके सहयोग की आवश्यकता हो तो जिलाधिकारी के माध्यम से उसे प्राप्त करते हुए जिला योजना में विकास कार्यक्रमों को समय पर पूर्ण कराने की कार्यवाही सभी अधिकारियों के द्वारा की जाए, ताकि इन विकास कार्यक्रमों का लाभ जनता को अधिक से अधिक प्राप्त हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि समस्त अधिकारीगण अपने-अपने विभाग में अधीनस्थ अधिकारियों एव कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश करते हुए उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री एवं सरकार की मंशा के अनुसार अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाते हुए जनता को अधिक से अधिक कार्यक्रमों को लाभ पहुंचाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जेवर विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह दादरी के माननीय विधायक तेजपाल नागर जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह माननीय सांसद प्रतिनिधि संजय बाली अन्य जनप्रतिनिधि एवं जिला योजना समिति के सदस्य गण तथा अन्य समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा भाग लिया गया।

Leave a Reply