विकास कार्यक्रमों को गुणवत्ता के साथ पूर ा करने के डीएम ने दिए निर्देश


जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने कहा कि जनपद की समस्त नगर क्षेत्रों में जिला नगरीय विकास अभिकरण के माध्यम से जो निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं उन्हें गुणवत्ता के साथ समय बद्धता के साथ पूर्ण करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। अन्यथा की दशा में दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

श्री सिंह विगत दिवस देर शाम कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला नगरीय विकास अभिकरण शासी निकाय की बैठक में अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने समीक्षा के दौरान पाया कि वित्तीय वर्ष 2017- 18 में दादरी नगर पालिका क्षेत्र में 5 करोड़ 52 लाख रूपय के कार्य कराए जाने पर प्रस्तावित हैं जिसकी डीपीआर शासन को भेजा जाना प्रस्तावित है। इसी प्रकार दादरी में 1करोड़ 35 लाख के कार्य माननीय विधायक जी के द्वारा प्रस्तावित किए गए हैं। इसी योजना के अंतर्गत नगर पंचायत जहांगीरपुर में 39 लाख 81 हजार रुपय के कार्य कराए जाएंगे । नगर पंचायत रबूपुरा एवं दनकौर में 28 लाख 88 हजार रुपए का कार्य कराया जाना प्रस्तावित किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने समस्त कार्यों के संबंध में जनप्रतिनिधियों से उनकी सहमति के संबंध में जाना और संबंधित अधिकारियों को सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने इस अवसर पर अल्पसंख्यक मलिन बस्ती विकास अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2015 -16 में जनपद की समस्त नगर पंचायत क्षेत्र में 5 करोड़ 24 लाख रुपए के कार्य कराए जाने स्वीकृति के सापेक्ष जिसमें द्वितीय किस्त शासन से प्राप्त होना अवशेष है।

उन्होंने इस संबंध में सभी कार्यों की जांच करने के निर्देश दिए हैं ताकि अग्रिम कार्रवाई करते हुए दूसरी किस शासन से प्राप्त की जा सके। जिलाधिकारी ने इन सभी कार्यों की जांच कराने के लिए कहा है। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण, अधिशासी अधिकारी, नगर क्षेत्रों से सम्मानित अध्यक्ष गण बैठक में उपस्थित रहे।

Share