फादर एग्नेल स्कूल के दो दिवसीय रंगारंग का र्यक्रम में प्रतिभाशाली बच्चों को किया गया प ुरस्कृत

ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 में स्थित फादर एग्नेल स्कूल में दो दिवसीय पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। आपको बता दे की समारोह के पहले दिन जूनियर समूह में मुख्य अतिथि के रूप में समरविल स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. मैरी थॉमस रही | वही इस कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रबंधक फादर बैंटो ने अतिथि महोदया को भेंट स्वरूप स्मृति चिह्न प्रदान किया। दरअसल ये समारोह "रैवरेंस अॉफ लाइफ" थीम पर आधारित था। साथ ही इस कार्यक्रम का का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन और प्रार्थना नृत्य संगीत से हुआ | वही कार्यक्रम की शुरुवात के बाद अतिथिदेवोभव: की परंपरा को निभाते हुए नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा स्वागत गीत और नृत्य किया गया।

वही दूसरी तरफ इस कार्यक्रम में माता-पिता और गुरु तथा विश्व एकता के महत्व को दर्शाते हुए छात्र – छात्राओं ने अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। वही पुरस्कार पाकर विद्यार्थी के चेहरे पर खुशी की झलक नज़र आ रही थी | इस कार्यक्रम में आए मुख्य अतिथि समरविल स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. मैरी थॉमस ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए भविष्य में कैसे अपने आपको सही राह पर चलकर कामयाब बने , जैसे बहुत से गुण बताए |

वही दूसरे दिन सीनियर समूह के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में एफ एक्स बी इंडिया सुरक्षा के प्रोग्राम मैनेजर सत्य प्रकाश और फदर एग्नेल स्कूल दिल्ली के प्रधानाचार्य फादर करवालो रहे । ये कार्यक्रम ईश्वर का चमत्कार पर थीम पर आधारित था | कार्यक्रम का शुभारंभ कमल के फूल से हुई । कमल के फूल की तरह प्रत्येक बच्चे की कुछ न कुछ विशेषताएं होती है इसलिए आकर्षण का केन्द्र बिंदु कमल का पुष्प रहा।विद्यार्थियों ने प्रार्थना और स्वागत गीत नृत्य करके कार्यक्रम का आगाज किया। विद्यार्थियों ने ईश्वर के चमत्कारिक शक्तियों को दर्शाते हुए नाटक प्रस्तुत किए। मानव का धरती पर आना उसके द्वारा अनेक दायित्वों का निर्वाह करते -करते एक दिन उसकी आत्मा का परमात्मा से मिलना एक चमत्कार नहीं तो क्या है? मानव जीवन के कटु सत्य को उजागर करते हुए एक छाया चित्रांकन प्रस्तुत किया गया। पंचभूत तत्व पर आधारित एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई। अतिथि के कर कमलों से सीनियर ग्रुप के विद्यार्थियों को भी कई श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किए गए। विद्यालय के मैंनेजर फादर बेंटो और प्रधानाचार्य सिस्टर मरिया नैंसी ने सभी बच्चों को शुभकामनाएं दी और अभिभावकों का शुक्रिया अदा किया।

Leave a Reply