लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट का हुआ आ योजन आरम्भ


21 अप्रैल को लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट(फार्मा और मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिए का आरम्भ हुआ .कार्यक्रम दो दिन चलेगा .कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि बी ऐन सिंह जिलाधिकारी,गौतमबुद्ध नगर ने किया .जॉब फेस्ट दो दिन चलेगा .फेस्ट में 30 फार्मा कम्पनी आयी . .पूरे भारत से विद्यार्थियों ने जॉब फेस्ट में भाग लिया .जैसे -डीआईपीएसएआर (दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज एंड रिसर्च), जामिया हमदार्ड, चितकारा विश्वविद्यालय, गलगोशिया, एमिटी, एनआईईटी, एएमटीआई, गुरु जंबेश्वर विश्वविद्यालय, आईआईएमटी, दिल्ली तकनीकी परिसर, मंगलायत विश्वविद्यालय, आरकेजीआईटी, रामेश कॉलेज, एमआईईटी, राजस्थान कॉलेज के छात्र फार्मेसी, आईटीएस कॉलेज, हिंदू कॉलेज, पीडीएम बहादुरगढ़ और 35 कॉलेजों ने अपने अध्ययन पूरा होने से पहले नौकरी पाने के लिए इस अवसर का लाभ उठाया।

वर्ल्ड की प्रमुख मल्टीनेशनल कम्पनी जैसे नेस्ले,नुट्रिलीफ़े अरिस्टो फार्मा,सिप्ला ,जी ऐस के ,ऐमिल ,इंटास फार्मा अपोलो ,एच डी ऍफ़ सी ,सैमसंग ,पेटीएम् ,ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन, अलेम्बिक, ब्रौन लैब्स, एआईएमआईएल आदि भी आईं .

प्रत्येक भर्ती में दवा निर्माण, बिक्री और विपणन, अनुसंधान और विकास, दवा नियामक विभाग और गुणवत्ता आश्वासन और गुणवत्ता नियंत्रण के क्षेत्र में लगभग 30-40 रिक्तियां थीं।अंततः 350 से अधिक अंतिम चयन पैन-इंडिया नौकरियों के लिए हुआ।

छात्र से कुछ भी चार्ज किए बिना उन्हें ऐसा अवसर प्रदान करने के लिए मुख्य अतिथि बी एन सिंह ने लॉयड इंस्टीट्यूट को इस मेगा उत्सव के लिए बधाई दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस अभ्यास को जारी रखने और भविष्य में मजबूत होने के लिए दूसरों के अनुसरण के लिए एक आदर्श मॉडल बनें।उन्होंने कहा की अगर प्राइवेट संसथान सभी सुविधाओं के साथ शिक्षा की गुडवत्ता पर अधिक ध्यान दे तो वे बड़े सरकारी संस्थानों को आसानी से पीछे छोड़ सकते हैं . शिक्षा में मूल्यों व आदर्शों का भी बहुत महत्व है .शिक्षा की पद्धति को और अधिक सरल व आकर्षक कैसे बनाएं इस पर शोध करते रहें एवं शिक्षा में नए प्रयोग करते रहें.

Leave a Reply