जनपद के युवा कौशल सुधार प्रशिक्षण योजना के तहत प्राप्त कर सकेंगे 15 दिवसीय प्रशिक्षण।

जिला ग्रामोद्योग अधिकारी राकेश कर्णवाल ने जनपद के समस्त युवक युवतियांे का आहवान करते हुये जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश तथा ग्रामोद्योग बोर्ड के मण्डलीय ग्रामोद्योग प्रशिक्षण केन्द्र नजीबाबाद बिजनौर द्वारा संचालित कौशल सुधार प्रशिक्षण योजना के तहत जनपद के ग्रामीण क्षेत्रांे में विभिन्न ग्रामोद्योग एवं सेवा के ट्रेडों में इच्छुक साक्षर युवक युवितयाॅ, जिनकी आयु 18 से 45 वर्ष हों तथा एक परिवार से एक आवेदक को 15 दिवसीय कौशल सुधार प्रशिक्षण दिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि उक्त योजना के माध्यम से सामान्य एवं अनु0जाति के चयनित आवेदकों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया जा रहा है, ताकि उनके द्वारा अपना स्वरोजगार स्थापित कर अपना और अपने परिवार का आर्थिक विकास किया जा सकें। उन्हांेने जानकारी देते हुये यह भी बताया कि प्रशिक्षण के बाद समस्त प्रशिक्षार्थियांे को योजना के तहत निर्धारित मानेदय एवं विभागीय प्रमाण पत्र भी प्रदान किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि उक्त योजना में इच्छुक युवक युवती आवेदन पत्र के साथ अपना आधार, राशनकार्ड, बैंक खाते की स्वप्रमाणित छायाप्रति संलग्न कर दिनाॅक 1 मई 2018 तक जिला ग्रामोद्योग कार्यालय कक्ष सं 206 विकास भवन सूरजपुर गौतमबुद्धनगर मे जमा करा सकतें है। उक्त योजना के संबध अधिक जानकारी मो0 9412610235 पर सम्पर्क कर प्राप्त की जा सकती है।