बिलासपुर कस्बे में कठुअा व उन्नाव की घटना पर दिखा आक्रोश निकाला कैंडल मार्च


अपराध की बढ़ती हुई घटनाओं का विरोध अब ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखाई दे रहा है उसी के तहत गौतम बुद्ध नगर के बिलासपुर कस्बे में सोमवार की शाम गढवा और उन्नाव की घटनाओं को लेकर कैंडल मार्च निकाला गया जिसमें महिलाएं भी शामिल हुए। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या के मामला व उन्नाव रेप केस को लेकर बिलासपुर में युवाओं व महिलाओं व बच्चो में भी गुस्सा देखने को मिला सभी ने दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी की सजा की मांग की। वहीं बच्ची के लिए युवाओं ने कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी। कैंडल मार्च में सैकड़ों युवाओं व महिलाओं ने भाग लिया ये कैंडल मार्च कस्बे के अंबेडकर पार्क से होते हुए मैन

चौक बाजार तक शांतिपूर्ण ढंग से हाथों में कैंडल मार्च के साथ निकाला गया। जहां कैंडल मार्च में शामिल महिलाओं, युवाओं,बुजुर्ग व बच्चो ने बच्ची(आसिफा) को श्रद्धांजलि दी। वहीं आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की।कैंडल मार्च के दौरान नदीम सलमानी ने कहा कि भारत सरकार से आवाहन किया कि नाबालिग बच्चों के बलात्कारियों को मृत्युदंड देने का संविधान में प्रावधान जल्द से जल्द करें ताकि कोई भी बलात्कारी जीवित ना रह सके।राजेन्द्र आर्य ने कहा कि 30 दिन के अंदर आसिफा बलात्कार का केस व उन्नाव की घटना फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला कर अपराधियों दंडित किया जाए। सुबोध कुमार सभासद ने कहा कि हम किस तरह के समाज का निर्माण कर रहे हैं। इस प्रकार के वहशी दरिदों को फांसी की सजा होनी चाहिए और रेप जैसे मुकदमों का जल्द ही निपटारा होना चाहिए।

संजय सिंह ने कहा कि हमें अपने बच्चों की सुरक्षा खुद करनी होगी। सरकार ऐसे मामलों में सख्त कानून बनाए ताकि कोई वहशी वारदात करने से पहले सौ बार सोचे।ममता शर्मा ने कहा कि केवल मोमबत्ती जलाने(कैंडल मार्च) से कुछ नहीं होगा। हमें उन्हें जला देना है समाज से, जो ऐसा घिनौना कार्य को अंजाम देते हैं। और सब लोग यह प्रण करें कि हम खुद ऐसा घिनौना काम नहीं करेंगे। जो करना चाहेगा उसे समझाएंगे। जो करेगा उसे ऑन स्पॉट मारेंगे।

इस कैंडल मार्च में शरीफ सैफी,एडवोकेट विपिन चौहान,मोहित सिंघल सभासद ,रिंकू तायल, चंचल जैन,अतीकुर्रहमान खान,शाहनवाज़ खाँ,सुषमा गोयल रजनी अग्रवाल, बीना कंसल , नौशाद सैफ़ी, नासिर अब्बासी, आरिफ मलिक,सलमान पठान,मोहित गौतम, संदीप जैन,रश्मि अग्रवाल ,सुनीता गोयल प्रतीक्षा शर्मा, नवीन,नवीन शर्मा,गौतम नागर सहित सैकड़ों युवा ,महिलाएं और बच्चे मौजूद रहे।

Leave a Reply