गलगोटिया कॉलेज, ग्रेटर नॉएडा में “उम्मीदो ं को तरंग” थीम पर हुआ वार्षिक उत्सव का आयोजन

गलगोटिया कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, ग्रेटर नॉएडा के इलैक्ट्रिकल एण्ड इलैक्ट्रोनिकस इन्जिनीयरिंग के छात्र-छात्राओं ने आज मिलकर ई० तरंग नामक “उम्मीदों को तरंग” के नाम से वार्षिक उत्सव के रूप में एक विशेष रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम के मुख्यअतिथि के रूप आये हुई श्रीमती दीपा साजु ज़ी ने संस्थान के निदेशक श्री वी०के० द्विवेदी जे के साथ दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का सुभारम्भ किया। कार्यक्रम के शुरू में ही दीपा साजु ने अपने क्लासिक डाँस के माध्यम से वहाँ पर उपस्तिथ सभी को मंत्र-मुग्ध कर दिया।
इस महोत्सव में सभी अध्यापकों और विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

साँस्कृतिक कार्यक्रमों के रूप में डाँस,ड्रामा, गायकी, शायरी सुनाकर प्रतिभाओं ने अपनी प्रतिभा का बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए अनेक प्रकार के मार्मिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत करके ख़ूब तालियाँ बटोरने का काम किया।

डिपार्टमैंट के एच०ओ०डी० डा० अम्बिका पैथी ने एक नयी पहल करते हुए कहा कि परोपकार की भावना हम सभी में होनी चाहिये। उन्होंने आगे कहा कि दान एक बेहतर समाज के साथ-साथ हमारे व्यक्तिगत निर्माण में भी सहायक सिद्ध होता है। उन्होंने एक पहल करते हुए इस पहल का नाम रखा “वॉल अॉफ मर्सी” जिसके तहत कालेज में एक रैंक रखावायी गयी है कोई भी व्यक्ति जिसके पास कोई भी अनउपयोगी वस्तु जैसे कपड़े,पुस्तकें इत्यादि वहाँ पर रख सकता है और साथ ही कोई भी व्यक्ति जिसको वहाँ उपस्तिथ किसी भी वस्तु की ज़रूरत हो निसंकोच ले सकता है।
समाज कल्याण के लिये ये एक बहुत ही उपयोगी पहल है।

Leave a Reply