गलगोटिया विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ़ लॉ ने क िया समकालीन कानूनी मुद्दों पर गोष्ठी का आयोज न!

गलगोटिया विश्वविद्यालय के स्कूल आॅफ लाॅ के द्वारा समकालीन कानूनी मुद्दों पर एक दिवसीय अंतराष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय लोक सभा सदस्य माननीया हीना गविट और गैस्ट आॅफ आॅनर सुमंत बत्रा शामिल हुए।

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में भारत मे जामबिया की राजदूत मिस0 जूडिथ कंगोमा कपिजिमपंागा शामिल हुई। संगोष्ठी में देश भर से 55 स्कूल और विश्वविद्यालयों से 250 छात्रों और शिक्षाविद्दों ने भाग लिया। सेमीनार में कानूनी मुद्दो पर प्रकाश डाला। और मिस0 हिना गविट ने दर्शकों को ध्यान में रखते हुए समाजिक विकास में एक बडा योगदान राजनेताओं, समाज सेवकों,और सबसे अधिक योगदान भारत की कानूनी संस्थाओं का बताया।

इसी दोरान जामबियाई राजदूत ने भारत और जामबिया के राजनैतिक और व्यवाहरिक सम्बंधों के बारे में बताते हुए महात्मा गाॅधी के कथन का उद्याहरण देते हुए कहा कि जो भी भारतीयों से मिलता है। वो भारतीय संस्कृति और समाजिक स्थिति से भी परिचित होता है। इंसोल्ववेंसि के निदेशक सुमंत बत्रा ने यंग लीगल आॅफ प्रोफेसनल इन अटैंडैंसी पर चर्चा की। स्कूल आॅफ लाॅ की डीन डाॅ0 किरण गार्डनर ने कार्यक्रम की रूप रेखा के बारे में बताया।

संगोष्ठी का धन्यवाद ज्ञापन प्रो0 उत्कर्ष यादव ने किया। कार्यक्रम में समकालीन कानूनी मुद्दों पर लिखित विश्वविद्यालय की बुक का विमोचन किया गया। इस दोरान चांचलर सुनील गलगोटिया, सीईओ ध्रुव गलगोटिया, प्रो0 उत्कर्ष यादव, प्रो0 निजाम खाँ, आदि लोग मोजूद रहे।

Share