Daily Archive: April 3, 2019

श्री साईं अक्षरधाम मंदिर में होगा निशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन

श्री साईं अक्षरधाम मंदिर में होगा निशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन
#Greater Noida : ग्रेटर नोएडा स्थित श्री साई अक्षरधाम मंदिर में आज गंगाराम हॉस्पिटल के द्वारा आगामी 7 अप्रैल को निशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसमें स्त्री रोग, दन्त रोग, बाल रोग, फिजिशियन, नेत्र रोग, हड्डी रोग होम्योपैथिक व एक्यूप्रेशर आदि रोगों का इलाज किया जाएगा। शिविर में अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर उपस्थित रहेंगे।
कार्यक्रम के लिए आज प्रेस वार्ता का आयोजन डेल्टा -3 स्थित श्री साईं अक्षरधाम मंदिर में किया गया। डॉ. बिजेंद्र देवधर ने बताया कि शिविर में ब्लड शुगर, बीपी, ईसीजी की निशुल्क जांच की जाएगी। लोगों को चिकित्सा का लाभ देने के लिए मंदिर ट्रस्ट की ओऱ से गांव गांव में रविवार को शिविर लगाए जाते है।
जिसमें करीब 150 मरीज इलाज के लिए आते है। पिछले तीन साल से मरीजों की निशुल्क सेवा की जा रही है। लोगों के इलाज के लिए हर गुरुवार को मंदिर में कैंप लगाया जाता है। इस मौके पर रमेश चंदानी, व ट्रस्टी डॉ. मीना आदि मौजूद रहे।

जनपद में वर्तमान तक चल रहे 71 गुण्डे जिला बदर, डीएम ने माॅगी जनता से फीडबैक

जनपद गौतम बुद्ध नगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों पर जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के माध्यम से संयुक्त रूप से निरंतर कार्रवाई की जा रही है। जिला मजिस्ट्रेट गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 71 गुण्डे वर्तमान तक जिला बदर चल रहे है।

इस संबंध में जनसामान्य का आह्वान करते हुये कहा कि जिला प्रशासन के संज्ञान में आ रहा है कि जो गुण्डे जिला प्रशासन की ओर से जिला बदर किये गये है, वह जनपद में प्रवास कर रहे है। जिला मजिस्ट्रेट ने जिला बदर गुण्डों के सम्बन्ध में जनता से फीडबैक चाही है, और अपेक्षा की है कि यादि उपरोक्त समस्त जिला बदर जनपद में कही पर भी प्रवास करते हुये पाये जाये तो उनके संबंध में संबंधित थाना, संबंधित उप जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी, जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में सूचित कर सकते हैं।

कंपनी के वेयर हाउस में आग लगने से मची अफरा त फरी

वेयर हाउस में लगी भीषण आग, आग लगने से मची अफरा-तफरी आसपास के वेयरहाउस खाली कराएं गए, दमकल की कई गाड़ी मौके पर मौजूद, बादलपुर के धूम मानिकपुर गांव का मामला.

बड़े गुर्जर नेता ने सपा छोड़ थामा भाजपा का दामन

बड़े गुर्जर नेता ने सपा छोड़ थामा भाजपा का दामन

आजकल चुनावी माहौल को देख कर लगता है कि नेताओं की दल बदलने की प्रक्रिया जबरदस्त चल रही है पहले वेदराम भाटी भाजपा में शामिल हुए आज गुर्जरों के बड़े नेता राम सकल गुर्जर में सपा की सदस्यता छोड़कर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की चर्चा है कि कल राजनाथ की सभा में एक बड़ा गुर्जर नेता भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेगा

 

डिज़ाइन आर्क सोसाइटी में मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

डिज़ाइन आर्क सोसाइटी में मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

ग्रेटर नोएडा स्थित एक सोसाइटी में एक व्यक्ति का शव मिलने से हड़कंप मच गया। एसएचओ सूरजपुर मुनीष चौहान ने बताया कि आज थाना सूरजपुर पुलिस को 100 नम्बर से सूचना प्राप्त हुई कि डिज़ाइन आर्क सोसाइटी गुलिस्तानपुर में एक व्यक्ति राजीव सैनी नामक अपने फ्लैट मे अचेत अवस्था मे पडें है, उक्त सूचना पर पुलिस द्वारा जाकर देखने पर पाया गया कि युवक राजीव सैनी उम्र 44 वर्ष जो फ्लैट नंबर 105 टावर एफ 2 मे अकेले रहते थे। बताया जा रहा है कि मृतक राजीव सैनी हाई बीपी व शुगर से ग्रसित थे जिसके चलते मृत्यु हो गई है। उन्होंने बताया कि दरवाजा बाहर से खुलवाया गया है शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नही है। पंचायतनामा कर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है।

ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान.

एटा टू स्थित ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा के शिक्षक एवं विद्यार्थियों ने मकौड़ा गांव से बुधवार को ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरूक करने का अभियान शुरू किया|ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल के उप प्रधानाचार्या श्रीमति मलाया पल के नेतृत्व व दिशा निर्देश में मतदान जागरूकता अभियान आयोजित किया गया हैं।इस दौरान लोगों को बताया गया कि मतदान लोकतंत्र का एक ऐसा पर्व है जिसमें लोगों को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए| ग्रामीणों को बताया गया कि वह मतदान अवश्य करें चाहे किसी को भी मतदान करें लेकिन मतदान जरूर करें| ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षकों ने महिला ग्रामीणों को विशेष रूप से उनके अधिकारों के संबंध में जानकारी दी| महिलाओं को बताया गया कि उनका एक वोट देश को अच्छी दिशा में ले जाने में अहम भूमिका निभा सकता है|

ग्रामीणों को बताया गया कि 11 अप्रैल को जिले में पहले चरण के दौरान मतदान होगा| ग्रामीणों को यह भी जानकारी दी गई कि मतदान करने से पहले मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य जांच लें जिससे कि उनको मतदान के दिन किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े| ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल द्वारा चलाए गए मतदान जागरूकता अभियान में ग्रामीणों ने कहा कि वह मतदान अवश्य करेंगे|

जागरूकता अभियान के दौरान ग्रामीणों को मतदान करने के संबंध में शिक्षकों द्वारा शपथ भी दिलाई गई| ग्रामीणों को यह भी बताया गया कि वह खुद तो मतदान करें ही इसके अलावा अपने आसपास के लोगों को भी मतदान करने के प्रति प्रेरित करें | 9 अप्रैल तक हर रोज मतदान जागरूकता अभियान विभिन्न चयनित क्षेत्रों में चलाया जाएगा | इस मौके पर ग्रामीण पुरुष एवं महिलाओं व स्कूल के शिक्षक एवं छात्र मौजूद रहे|

पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 3 चोर गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा :- पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, तीन शातिर वाहन चोरों को किया गिरफ्तार, चोरी की 15 बाइक समेत 3 अवैध तमंचे बरामद, एनसीआर में चोरी की घटना को देते थे अंजाम , दादरी थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार।

सिर कुचलकर निर्ममता से की युवक की हत्या

सिर कुचलकर निर्ममता से की युवक की हत्या

ग्रेटर नोएडा कोतवाली क्षेत्र के सिरसा गांव में घर में सो रहे युवक की भारी चीज से चेहरे पर वार कर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है। शरीर पर चोट के निशान भी हैं।  कहा जा रहा है कि शव की पहचान छुपाने के लिए चेहरे को बुरी तरह से कुचल कुचला गया। मृतक जब बहुत देर तक कमरे से नहीं निकल तो परिजन कमरे में गए और देखा कि कमरे के अंदर उसका शव लहूलुहान स्थिति में पड़ा हुआ है। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी।

जानकारी के मुताबिक बीती रात सिरसा गांव में एशियन पेंट की कर्मचारी राहुल शर्मा का शव उसी के कमरे में लहूलुहान की स्थिति में मिला। राहुल शर्मा पुत्र देवेंद्र शर्मा मेरठ के रहने वाले हैं। वह अपने जीजा के यहां पड़ोस में किराए पर सिरसा गांव में रहते हैं। इनके साथ दो युवक अजय और हरिंदर भी रहते हैं। यह तीनों लोग एशियन पेंट में साथ काम करते हैं। 

बीती रात जब यह हादसा हुआ उस के बाद से दोनों अजय और हरिंदर मौके से फरार हैं। उसके जीजा सतीश ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। जानकारी के अनुसार मृतक युवक का शव कमरे के अंदर लहूलुहान स्थिति में मिला था। उनके रिश्तेदार सतीश ने पुलिस को इसकी सूचना दी। घटना के बाद से कमरे में रहने वाले दोनों युवक मौके से फरार हैं। पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

ग्रेटर नोएडा कोतवाली प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि मृतक अजय शर्मा यहाँ किराए पर रहता है। इसके साथ दो अन्य युवक भी रहते हैं। पुलिस को सूचना मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि अजय शर्मा का सिर किसी भारी वस्तु से बुरी तरह कुचला गया है। मृतक के साथ रहने वाले दोनों युवक घटना के बाद से फरार हैं। मृतक के जीजा की शिकायत पर साथ में रहने वाले दोनों युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।