Daily Archive: March 19, 2019

ग्रेटर नोएडा में उद्योग व्यापार मंडल द्वारा किया गया होली मिलन समारोह

ग्रेटर नोएडा में उद्योग व्यापार मंडल द्वारा किया गया होली मिलन समारोह
ग्रेटर नोएडा स्थित स्पैरी प्लास्ट लिमिटेड कंपनी में आज उद्योग व्यापार मंडल की ओर से होली मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे ग्रेटर नोएडा के कई व्यापारी शामिल हुए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सीओ इंडस्ट्री और ट्रैफिक सतीश कुमार एवं चीफ फायर अफसर ज्ञानप्रकाश मौजूद रहे। उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष रवि बंसल ने गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया।

होली मिलन समारोह के मौके पर पूरे ग्रेटर नोएडा से उद्योगपति पहुंचे, जहां पर फूलों की होली खेली गयी। सब लोगों ने आपस में चन्दन का टीका लगाकर होली को सौहार्दपूर्ण मनाने का सन्देश दिया। उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष रवि बंसल ने कहा कि होली रंगों का त्यौहार है, लोग इस त्यौहार का लुत्फ़ उठाएं। होली ही एक ऐसा त्यौहार है जो लोगों को आपस में मिलकर रहने का सन्देश देता है। इस त्यौहार पर लोगों के आपसी गिले-शिकवे भी बड़ी आसानी से दूर हो  जाते हैं।

 

वहीं सीओ सतीश कुमार ने कहा कि होली के रंग सभी के जीवन में खुशियां लेकर आए। होली को शांतिपूर्वक लोगों को मनाना चाहिए। होली बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि इस त्यौहार को सभी लोग आपस में मिल जुलकर मनाएं और किसी भी तरह के विवाद से बचकर रहे। चुनावों का समय चल रहा, सभी राजनैतिक दल अपनी तैयारियों  में जुटे हुए हैं। आचार संहिता  पूरे देश में लागु है। इसको मद्देनजर रखते हुए लोग होली के त्यौहार को मनाएं।
इस दौरान स्पेरी प्लास्ट लिमिटेड कंपनी के मालिक विक्रम जैन, सचिव चौधरी जगदीश पाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश शर्मा, रणधीर सिंह, बजरंग गोयल, दीपक, मनोज चौधरी, अनुज गुप्ता, ईशान आयुर्वेदिक शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डी के गर्ग समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

गौतमबुद्धनगर से नामांकन भरने कलक्ट्रेट पहुंचे उम्मीदवार

गौतमबुद्धनगर से नामांकन भरने कलक्ट्रेट पहुंचे उम्मीदवार
उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।  जिसके चलते नॉमिनेशन का दौर शुरू हो चुका है। गौतम बुध नगर के जिला मुख्यालय पर आज दो प्रत्याशियों ने अपना नाम रोशन करने के लिए पहुंचे। पहला प्रत्याशी बृजेश कुमार कोरी स्वतंत्र जनता पार्टी से अपना नॉमिनेशन करने के लिए पहुंचा तो वही अशोक कुमार कमांडो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नॉमिनेशन करने पहुंचे।

दोनों ही प्रत्याशियों अपना नॉमिनेशन करने के बाद अपनी जीत का दावा ठोक रहे हैं। कमांडो अशोक कुमार का कहना है कि उन्हें आम जनता के द्वारा चुनावी मैदान में खड़ा किया गया है। जिसके चलते हुए आम जनता की समस्याओं को लेकर चुनावी मैदान में है। तो वहीं दूसरी तरफ पहली बार चुनाव लड़ रहे बृजेश कोरी का कहना है कि आम जनता की समस्याओं को किसी भी पार्टी ने मजबूती के साथ नहीं उठाया है। जिसके चलते वह जनता की समस्याओं को लेकर जीत के बाद संसद में इनकी समस्याओं को लेकर चर्चा कर पाएंगे ताकि आम जनता की समस्याओं को दूर किया जा सके।

कमांडो अशोक कुमार ने बताया कि 17 साल तक उन्होंने देश की सेवा की है, 1999 में वे सेना में भर्ती हुए और और फिर राजनीती में रहकर देश की सेवा करने का विचार आया, जिसके चलते उन्होंने रिटायरमेंट ले लिया और सक्रीय राजनीती में आ गए। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में उन्होंने 5 एजेंडे बनाए हैं जिसमे मुख्य रूप से युवाओं को रोजगार दिलाना होगा। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए हमने आंदोलन किए और जेल भी काटी है। दूसरा मुद्दा शिक्षा का होगा, गरीब के बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते हैं। स्कूल अपनी मनमानी चलाकर महंगी फीस वसूल रहे हैं।
 
शिक्षा के बाजारीकरण को बंद कराया जाएगा। तीसरा मुद्दा स्वास्थ्य का होगा, लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा नहीं मिल पाती है। अस्पतालों की बिल्डिंग बड़ी आलिशान बनाई गई हैं, लेकिन सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है, इसमें सुधार लाने की जरूरत है। जनसँख्या हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या है। जनसँख्या नियंत्रण को लेकर भी हम आवश्यक कदम उठाएंगे। आखिरी मुद्दा किसानों की समस्या का समाधान करना होगा। हमारे यहां का अन्नदाता सबसे ज्यादा परेशानी में है। उनकी हर परेशानी को दूर किया जाएगा।

प्रेम प्रसंग में लड़की ने ज़हर खाकर की आत्मह त्या

प्रेम प्रसंग में जहर खाकर की आत्महत्या, लड़की की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत , मृतक छात्रा का सिपाही से चल रहा था प्रेम प्रसंग , रबूपुरा के मिर्जापुर गांव में छात्रा ने खाया जहर

दुकान का ताला तोड़कर लाखों सामान की चोरी , बिसरख थाना क्षेत्र का मामला।

दुकान का ताला तोड़कर लाखों सामान की चोरी, दुकान में सेंध लगाकर लाखों का समान किया पार, बिसरख थाना क्षेत्र का मामला।

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर सोशल मीडिया के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई।

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर सोशल मीडिया के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई।