Daily Archive: March 11, 2019

आईआईएमटी कॉलेज समूह, ग्रेटर नॉएडा दीक्षांत समारोह 2019 का हुआ आयोजन

आईआईएमटी कॉलेज समूह में आयोजित दीक्षांत समारोह 2019

जब मेधावियों को डिग्री दी गई तो उसकी स्वर्णिम आभा से छात्र-छात्राओं के चेहरे भी दमक उठे। डिग्री पाकर एक ओर मेधावियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा तो उनकी इस उपलब्ध‌ि से उनके अभिभावकों का सिर भी गर्व से ऊंचा हो गया। ये मौका था नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में आयोजित दीक्षांत समारोह 2019 का । इस दीक्षांत समारोह में 17 टार्पस  एवं 372 अन्य छात्रों को डिग्री दी गई।जिसमे इंजीनियरिंग, पोलिटेक्‍नीक एवं फार्मेसी विद्यार्थियों सामिल थे। इस मौके को और भी खास बनाने के लिए कार्यक्रम समारोह में अतिथि के तौर पर एआईसीटीई के सलाहकार राजीव कुमार, द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंट ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट सीएमए बलविंदर सिंह, एंव सिंपलेक्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के ज्वाइंट जनरल मैनेजर एचआर प्रमोद मिश्रा मौजूद थे ।

एआईसीटीई के सलाहकार राजीव कुमार ने कहा कि जब छात्रों को डिग्री दी जाती है तो उसके साथ जिम्मेदारी दी जाती है कि आप समाज व देश हित के लिए कुछ करें। इसके साथ-साथ आपको यह भी ध्यान रखना चाहिए कि माता-पिता, गुरु तथा जहां से आपने डिग्री ली है उस संस्थान को कभी ना भूले। अंत में उन्होंने डिग्री लेने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई दी। उन्‍होने कहा कि दूसरो पर दोषारोपण करने से अच्‍छा है खुद को सकारात्‍मक बनाये। साथ ही उन्‍होने छात्र-छात्राओं से कहा लिखना,पढना और सीखना कभी मत छोडिये।

द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंट ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट सीएमए बलविंदर सिंह ने कहा कि आप परीक्षा से कभी मत घबराइए, अपनी तैयारी रखिए। आप स्‍वंम में विश्वास रखेंगे तो कुछ भी असंभव नहीं है।

सिंपलेक्स इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के ज्वाइंट जनरल मैनेजर एचआर प्रमोद मिश्रा ने कहा कि डिग्री मिलने वाले छात्रों के जीवन की नई शुरुआत है। उन्‍होने कहा कि हर एक क्षण महत्‍वपूर्ण है जो निकल जाने के बाद दुबारा नही आयेगा इसलिये हर एक क्षण को ध्‍यान से जीओं ।

आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल  ने कहा कि दीक्षांत समारोह अवसर किसी भी छात्र की जिंदगी का अहम दिन होता है और इस दिन की सभी यादों को वो जीवन भर के लिए संजो कर रख लेता है।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ इन्जीरनियरिंग के निदेशक डॉ.के के सैनी , आईआईएमटी कालेज ऑफ पोलिटेक्‍नीक के निदेशक उमेश कुमार, एवं आईआईएमटी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर डॉ मलिकार्जुन बी पी, डॉ. संजय पचौरी, डॉ. एस एन मिश्रा आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने मे महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।

3 दिवसीय वार्षिक समारोह “गलगोटिया यूनिफेस् ट- फिएस्टा दी कार्निवाल” का हुआ समापन

गलगोटिया में हुए 3 दिवसीय वार्षिक समारोह “गलगोटिया यूनिफेस्ट- फिएस्टा दी कार्निवाल” का कल दिनांक 10 मार्च 2019 को अंत। इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ 8 मार्च को बहुत जोश से हुआ जहा लगभग 40 से अधिक विश्विद्यालयों के छात्रों ने भाग लिया, समारोह के प्रथम दिन जहा एक तरफ स्टेज प्ले का आयोजन हुआ जिसमें विभिन्न कॉलेजो ने अपना प्रदर्शन किया और कई तरह के सामाजिक संदेश देने का प्रयास किया, वही दूसरी तरफ नृत्य और गायकी के भी विभिन्न समारोह का आयोजन हुआ जहा विदेशी छात्रों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए एकता का बहुत बड़ा संदेश दिया।

समारोह के अंतिम दिन पंजाबी गायक मंकीर्त औलख ने अपनी गायकी का जलवा बिखेरा जिनकी धुन पर छात्र झूम गए, इसके अतिरिक्त फैशन शो का भी आयोजन हुआ जिसमें विभिन्न कालेज और विश्विद्यालो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और वोभिन्न पोशाक पेहेन कर स्टेज पर जलवा दिखाया।

 

घर पहुंचा आईटीबीपी के जवान का शव, सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

ग्रेनो के विनोद सियाचिन बॉर्डर पर शहीद
आईटीबीपी के जवान विनोद कुमार भाटी में शहीद हो गए। उनका पार्थिक शव कल शाम उनके पैतृक गांव चिटेहरा में सम्मान के साथ लाया गया। वह सियाचिन की 12 हजार फीट की ऊंचाई पर देश की रक्षा में तैनात थे। घरवालों के अनुसार वह शनिवार रात करीब 9 बजे हिमस्खलन में दब गए थे। उन्हें किसी तरह बाहर निकालकर आईटीबीपी के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां रविवार तड़के करीब रात 2 बजे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उसके बाद परिवार को फोन कर घटना की सूचना दी गई।
गांव में भारी भीड़ की मौजूदगी में पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।  चिटेहरा गांव निवासी जयचंद के बड़े बेटे विनोद 2007 में आईटीबीपी की 42वीं बटालियन में भर्ती हुए थे। उन्हें बीते 3 मार्च को जोधपुर से सियाचिन की गैला पोस्ट पर तैनात किया गया था। घरवालों ने बताया कि रविवार तड़के करीब 2 बजे फोन पर सूचना मिली कि विनोद (32) हिमस्खलन की चपेट में आने से शहीद हो गए। सुबह से ही उनके घर पर लोग जुटने लगे थे। शाम को सरकारी गाड़ी से आईटीबीपी के जवान उनका शव लेकर गांव पहुंचे।
विनोद कुमार ने शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे पत्नी व बड़े बेटे से 45 मिनट बात की थी। होली की छुट्टियों में घर आने को कहा था। उन्होंने पत्नी धनेश्वरी को बताया था कि सीमा पर पहुंचने के बाद ऑक्सिजन की कमी महसूस हो रही है।
उनके पार्थिव शव को गांव के प्राइमरी स्कूल मे रख कर आईटीबीपी के अधिकारियों व सैनिकों ने सलामी दी। इसी के साथ सांसद डॉ महेश शर्मा, क्षेत्रीय विधायक तेजपाल सिंह नागर, चेयरमैन गीता पंडित समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

ग्रेटर नोएडा में कार्डबोर्ड फैक्ट्री में भीषण आग, 20 गाड़ियां मौके पर

 

ग्रेटर नोएडा के उद्योग विहार स्‍थित एक कार्डबोर्ड फैक्‍ट्री में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई। आग सुबह 11 बजे के करीब लगी थी। आग लगते ही आसपास की फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोग भी बाहर आ गए। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत फायर बिग्रेड को फोन पर सूचना दे दी। आग कैसे लगी इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है।

फिलहाल फायर ब्रिगेड की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हैं। अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। भीषण आग की वजह से धुंआ चारों तरफ फ़ैल गया है, जिससे लोगों को सांस की समस्या हो रही है।

दिनेश शर्मा और सतपाल भाटी ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की

डेल्टा-1 स्थित कांग्रेस के जिला कार्यालय पर दिनेश शर्मा और सतपाल भाटी ने अपने साथियों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी जिलाध्यक्ष डॉ. महेंद्र नागर ने कहा है कि इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी। इस दौरान पीतांबर शर्मा, मनोज चौधरी व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में पुरातन छात्र सम्मेलन का हुआ आयोजन

आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में पुरातन छात्र सम्मेलन का आयोजन

क्षेत्र के प्रतिष्ठित आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज में आज पुरातन छात्र सम्मेलन सकंलन 2019 का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में बी.टेक, एम.बी.ए व एम.सी.ए. के लगभग 300 पुरातन छात्र-छात्रा सम्मिलित हुए। इस अवसर पर वर्तमान विद्यार्थियों ने तिलक लगाकर पुरातन छात्रों का स्वागत किया। इसके उपरान्त डा विकास सिह, डा संजय यादव, डा गगनदीप अरोडा व संस्था के वाईस चेयरमेन श्री सोहिल चड्ढा द्वारा दीप प्रज्जवलन किया गया।

प्रो. प्रीति सिंह द्वारा संकलन 2019 के बारे में बताया गया। एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर डा0 विकास सिंह ने इस अवसर पर छत्रों का स्वागत किया व उन्हे भविष्य हेतु शुभकामनाए दी।
इसके बाद संकलन 2019 का मुख्य आकर्षण ‘‘लाफ्टर शो’’ प्रारम्भ हुआ। विख्यात हास्य कवि श्री दीपक गुप्ता द्वारा कार्यक्रम का कुशल संचालन किया। इसी कड़ी में कामेडियन विनोद पाल ने उपस्थित जन-समूह को हंसाते-हसाते लोट-पोट कर दिया। हास्य कवि पवन दीक्षित ने अपनी हास्य-व्यंग्य की रचनाओं से सबको हसी के सागर में गोते लगवा दिये।

दीक्षित जी द्वारा गाये गीत ‘‘जुल्म ये ढ़ाया तूने मोहे बिसराया तूने.’’ ने सबकी आखों को सजल कर दिया। प्रो0 हर्ष गुप्ता द्वारा सभी हास्य कलाकारों का धन्यवाद किया गया।
इसके उपरांत पुरातन छात्रों द्वारा अपने-अपने अनुभवांे को मंच पर आकर सांझा किया गया व वर्तमान छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। इस अवसर पर पुरातन छात्रों को प्रतीक चिन्ह भेंट किये गये व डिग्रीयां भी वितरित की गयी।
कार्यक्रम के अंत में सभी पुरातन छात्रों-छात्राओं ने अगले वर्ष पुनः इस सम्मेलन में आने का वायदा लेते हुए सबसे विदाई ली।