Daily Archive: March 10, 2019

लोकसभा चुनावों को लेकर समस्त संबंधित अधिक ारियों को डीएम ने दिये आवश्यक दिशा निर्देश

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला अधिकारी बी एन सिंह ने एमसीसी के नोडल अधिकारी एवं सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के संबंध में कभी भी अधिसूचना जारी की जा सकती है। अतः समस्त अधिकारियों के द्वारा अपनी तैयारियां पूर्ण करते हुए अधिसूचना जारी होने पर अपने अपने क्षेत्र में निर्वाचन प्रक्रिया को प्रभावित करने वाले होल्डिंग, पोस्टर, बैनर, दीवार लेखन तथा अन्य सामग्री तत्काल प्रभाव से हटाए जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा अधिसूचना जारी होने पर अपने अपने कार्य क्षेत्र में यह कार्य तत्काल प्रारंभ किया जाएगा और 24 घंटे के भीतर कार्य पूर्ण करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों का यह भी आह्वान किया है कि इस कार्य में जो कार्यवाही अधिकारियों के द्वारा की जाएगी उसका विभिन्न माध्यमों से व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार भी सुनिश्चित किया जाएगा। इस संबंध में जिलाधिकारी ने एमसीसी के नोडल अधिकारी, संबंधित अधिकारियों, प्राधिकरण के अधिकारियों, उप जिला अधिकारी गण, पुलिस के अधिकारी गण, तहसीलदार गण एवं नगर पालिका, नगर पंचायत क्षेत्रों में अधिशासी अधिकारी गण तत्काल इस कार्यवाही को करने के लिए अपनी तैयारियां पहले से ही सुनिश्चित कर लें ताकि अधिसूचना जारी होने पर यह कार्य भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप निर्धारित अवधि के भीतर पूर्ण किया जा सके।

जेलर सत्यप्रकाश ने लॉयड चैंपियंस लीग का उ द्घाटन किया.

"लॉयड चैंपियंस लीग – 2019", लॉयड कॉलेज के तीसरे वार्षिक इंटर-कॉलेज खेल का आयोजन 9 से 11 मार्च, 2019 तक चलेगा।आज खेलों का उद्घाटन गौतमबुद्ध नगर के जिला जेलर, श्री सत्य प्रकाश द्वारा किया गया. छात्रों ने खेल शुरू होने के पहले ईमानदारी और स्वस्थ प्रतियोगिता के प्रतीक के रूप में मानने की शपथ ली थी। विभिन्न कॉलेजों जैसे जी.एन.आई.ओ.टी., जी.एल.बजाज, गलगोटियास इंस्टीट्यूट, जी.बी.यू., जे.आई.एम.एस., एच.आई.एम.टी., एन.आई.ई.टी., एक्यूरेट, मंगलमय और स्काईलाइन आदि महाविद्यालयों ने खेलों में भाग लिया।

इस कार्यक्रम में वॉलीबॉल, क्रिकेट, दौड़, बैडमिंटन, कैरम, शतरंज और बहुत से खेल शामिल किये गए हैं ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सत्यप्रकाश ने कहा की खेल तो अपनेआप में महत्वपूर्ण हैं ही लेकिन उससे भी महत्वपूर्ण है खेल की भावना।खेल अनुशाशन ,एकता ,मित्रता,सहिष्णुता और समूह में कार्य करने की शिक्षा देते हैं।आज के परिवेश में पुरानी कहावत बदल के यह हो गई है की " खेलोगे कूदोगे तो बनोगे नवाब " . आज के समय में खेलों के क्षेत्र में पहले के मुकाबले बहुत संभावनाएं हैं .यदि आप अच्छा खेल सकते हैं तो आपको निखारने व आगे बढ़ने के लिए बहुत सी अकादमी हैं जो आपकी पूरी मदद करती हैं .सभी सरकारी नौकरियों में खेल कोटा होता है .वो नौकरियां खिलाडीयो के लिए ही आरक्षित होती हैं तो आप खेल को भी अपना भविष्य बना सकते हैं उसी से आपको सबकुछ प्राप्त हो जाएगा.उन्होंने विभिन्न कॉलेजों से आई टीमों को प्रोत्साहित किया .खेल का उद्घाटन रिबन काट कर एवं एक बोल खेलकर मुख्य अतिथि ने उद्घाटन किया .

आचार संहिता लागू होने पर जेवर में हटाए गए होर्डिंग

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 की अधिसूचना जारी होने पर जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से जेवर नगर क्षेत्र में होर्डिंग हटाए जाने का कार्य किया गया शुरू।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ फार्मेसी, ग्रेटर नॉएडा में नेशनल सेमिनार का आयोजन

महिला प्रोफेसर ने कॉलेज के रूम में लगाईं फांसी, इलाज के दौरान मौत

नॉलेज पार्क-3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज ऑफ फार्मेसी में डिजटलाइजेशन एंड इनोवेशन इन फार्मा एंड हेल्थ सेक्टर विषय पर नेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में विभिन्न विद्वानों ने अपने विचार रखे। मुख्य अतिथि पार्टनरशिप आफ एडलिफ्ट के वीपी डॉ रवि कुमार ने कहां कि अगर आप की सोच सकारात्मक है तो फार्मेसी, पारा-चिकित्सा आदि का क्षेत्र बहुत बडा है और इसमे असीम संभावनाये है। उन्होंने कहा कि अगर हम बाजार और ग्राहक के व्यवहार का सर्वेक्षण नहीं करेंगे तो फेल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अनियमित जीवनशैली ने कई नये रोग भी दिए हैं। ऐसे में इन रोगों से निपटने के लिए रिसर्च एवं नयी दवाओं की खोज की आवश्यकता है

पिलीएबल अकैडमी के निदेशक डॉ हिमांशु तलवार ने कहा कि भारत मे अभी भी लोग पूर्ण रूप से जागरूक नहीं हैं अतः स्वास्थ्य संबंधी जानकारियो को बताने का जिम्मा फार्मसिस्ट का हैं।उन्होने कहा कि फार्मासिस्ट, डाक्टर और मरीज के बीच की कडी है।

विज रिसर्च लैब के बिजनेस हेड गौरव गुप्ता ने कहा कि रोज नये नये अविष्कार हो रहे हैं। सरकार भी इस क्षेत्र में काफी सहयोग कर रही है। अगर आपके पास नयी सोच है तो आपकी राह में कोई भी बाधा नहीं आएगी।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर डॉ मलिकार्जुन बी पी ने इस अवसर पैर कहा की हमें सभी रोगों की सस्ती दवाईयों को बनाने पर विशेष जोर देना चाहिए , जिससे आम लोगों को भी आसानी से इलाज मुहैया हो सके l अन्‍त में उन्होंने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

इस अवसर पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन भी हुआ। जिसमें प्रथम पुरस्कार मुकेश एवं खुशबू तथा द्वितीय पुरस्कार स्वाति एवं मोहिनी और तृतीय पुरस्कार सुनीता एवं शिवानी की टीम को मिला।

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर डॉ मलिकार्जुन बी पी ने इस अवसर पैर कहा की हमें सभी रोगों की सस्ती दवाईयों को बनाने पर विशेष जोर देना चाहिए , जिससे आम लोगों को भी आसानी से इलाज मुहैया हो सके l अन्‍त में उन्होंने अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

 

दादरी विधायक तेजपाल नागर ने लुहारली से चक्रसेनपुर मंड्या को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग क ा किया लोकार्पण

ग्राम लुहारली से चक्रसेनपुर मंड्या को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग का लोकार्पण दादरी विधायक तेजपाल नागर ने किया। ग्राम लुहारली से चक्रसेनपुर मंड्या जाने वाले मार्ग की हालत बहुत ही ख़राब थी इस रास्ते को बनवाने में लगभग 67 लाख रूपये की धनराशि लगी। लुहारली से चक्रसेनपुर मंड्या जाने वाले मार्ग के टूट जाने से दोनों ही गांवों का आपस में संपर्क टूट गया था। दोनों ही गांवों के लोगो को इस मार्ग से एक दूसरे के गाँव में जाने के साथ ही अपने अपने खेतो पर जाने के लिए भी यही मुख्य मार्ग था जिसके कारण लोगो को अपने खेतो पर तथा एक दूसरे गाँव में जाने में बड़ी परेशानी उठानी पड़ती थी। इसके लिए स्थानीय निवासियों ने दादरी विधायक से कहा था। विधायक तेजपाल नागर ने लोगो की परेशानी को देखते हुए राज्य वित्त आयोग (जिला पंचायत) से कार्य को लगभग रू-67 लाख की लागत से करवाया। ग्राम लुहारली से चक्रसेनपुर मंड्या को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग बन जाने से स्थानीय निवासियों के रास्ते की समस्या का समाधान हो गया जिसके लिए लोगो ने विधायक तेजपाल नागर को धन्यवाद प्रेषित किया। विधायक तेजपाल नागर ने भी उपस्थित लोगो से कहा की मौजूदा सरकार का केवल एक ही उद्देश्य है वो है विकास जितने ज्यादा कार्य में करा पाऊँगा उससे ज्यादा प्रयास करूंगा। इस अवसर पर राजे कसाना, प्रधान सुरेन्द्र, जितेन्द्र भाटी, सतपाल मुकद्दम, रामफल सिंह, महेश भाटी, रामफूल सिंह, सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान किया

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान किया
चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों का ऐलान कर दिया. इस बार के चुनाव 7 चरणों में संपन्‍न होंगे. 23 मई को नतीजे आएंगे. पहले चरण में 11 अप्रैल को 91 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. ये 91 सीटें 20 राज्‍यों की होंगीं. दूसरे चरण की वोट‍िंग 18 अप्रैल को होगी. इस चरण में 97 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे.  23 अप्रैल को तीसरे चरण की वोट‍िंग होगी.23 अप्रैल को तीसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. 29 अप्रैल को चौथे चरण के लिए वोट डलेंगे.
6 मई को पांचवें चरण की वोटिंग होगी. 12 मई को छठे चरण की वोटिंग होगी. 19 मई को सातवें चरण की वोटिंग होगी.    प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधि‍त करते हुए मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने कहा, इन चुनाव में 90 करोड़ वोट डाले जाएंगे. इस बार 8 करोड़ 43 लाख वोटर बढ़े. 18 से 19 साल के बीच के करीब डेढ़ करोड़ वोटर इस बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. चुनाव आयोग का कहना है कि हमने इस बार चुनावी तारीखों के ऐलान में त्‍योहार और परीक्षाओं का भी ध्‍यान रखा है.

गलगोटिया विश्विद्यालय अन्तर्राष्ट्रीय कान्फैंस संगोष्ठी का हुआ आयोजन

गलगोटिया विश्विद्यालय के प्राँगण में समसामयिक विवादों के बिन्दुओं पर तीसरी अन्तर्राष्ट्रीय कान्फैंस संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

इस कान्फैंस में मुख्य अतिथि भारत के पूर्व न्यायधीश दीपक मिश्रा ने प्रश्नोत्तर के तहत नव-प्रवेशी छात्र एवम् छात्राओं से और श्रोताओं से प्रश्न पूछने के लिये प्रोत्साहित किया।
इस प्रश्नोत्तर सैशन के माध्यम से उन्होंने महिलाओं के सम्पत्ति (चैटल) न मानते हुए जारकर्म जैसे अपराधों के घोषित किये जाने के उच्चत्तम न्यायालय के निर्यणय पर प्रकाश डालते हुए उस् न्यायोचित ठहराया इसके अतिरिक्त महिलाओं के लैंगिग समानता पर भी न्यायमूर्ति  दीपक मिश्रा ने प्रकाश डाला।

कान्फैंस में छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की सक्रिय भागी-दारी रही। कार्यक्र का संचालन श्री कमलजीत सिंह उमंग आद लोगों ने किया। विश्विद्यालय के प्राँगण में समसामयिक विवादों के बिन्दुओं पर तीसरी अन्तर्राष्ट्रीय कान्फैंस संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने पुलिस चौकी का किया उद्घाटन

एसएसपी वैभव कृष्ण ने पुलिस चौकी का किया उद्घाटन

एसएसपी वैभव कृष्ण ने किया नई चौकी का उद्घाटन, रोड़ के चौड़ीकरण के लिए शिफ्ट करनी पड़ी चौकी, बिसरख थाना क्षेत्र के चिपियाना में है चौकी।