Daily Archive: March 5, 2019

उप जिलाधिकारी जेवर गुंजा सिंह ने किए स्मा र्टफोन वितरित

शासन की योजना के अंतर्गत जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर ब्रजेश नारायण सिंह के निर्देशानुसार उप जिलाधिकारी जेवर गुंजा सिंह ने मंगलवार को तहसील परिसर मे तहसील जेवर के राजस्व निरीक्षकों एवं लेखपालों को स्मार्टफोन वितरित किये।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा सभी जिलों को निर्देशित किया गया है कि राजस्व सम्बन्धित मामलों के तुरंत निस्तारण के लिए राजस्व कर्मचारियों को स्मार्टफोन वितरित किये जाये। इसी क्रम मे मंगलवार को उप जिलाधिकारी जेवर, तहसीलदार जेवर द्वारा राजस्व निरीक्षकों और लेखपालों को स्मार्टफोन वितरित किए गये। इस मौके पर तहसीलदार जेवर विजय शंकर मिश्रा के अलावा राजस्व निरीक्षक और लेखपाल मौजूद रहे।

जनपद की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न, 152 शिकायतें हुई दर्ज

जनपद की तीनों तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न, 152 शिकायतें हुई दर्ज
जनता की समस्याओं का त्वरित गति के साथ निस्तारण संभव कराने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन आज जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में संपन्न हुआ। जहां पर कुल 152 शिकायतें दर्ज हुई और 16 शिकायतों का निस्तारण अधिकारियों के द्वारा मौके पर किया गया। सदर तहसील में उप जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।
यहां पर कुल 18 शिकायतें दर्ज हुई और 3 शिकायतों का निस्तारण मौके पर अधिकारियों के माध्यम से किया गया। इसी प्रकार दादरी तहसील में तहसीलदार आलोक प्रताप सिंह के द्वारा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया गया। दादरी तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में 84 शिकायतें दर्ज हुई जिसके सापेक्ष 9 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया।
इसी प्रकार जेवर तहसील में उप जिलाधिकारी गुंजा सिंह की अध्यक्षता में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। यहां पर कुल 50 शिकायतें दर्ज होने के सापेक्ष चार शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया है। आयोजित तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा गया है कि सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने विभाग से संबंधित शिकायतों का निस्तारण तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को उपलब्ध करायी जाए। अधिकारियों से यह भी अपेक्षा की गई है कि सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा निस्तारण की रिपोर्ट शिकायतकर्ता को भी उपलब्ध कराई जाएगी।

सूरजपुर पुलिस ने 3 शातिर चोर किए गिरफ्तार, लूट का सामान बरामद

सूरजपुर पुलिस ने 3 शातिर चोर किए गिरफ्तार, लूट का सामन बरामद

जनपद गौतमबुद्धनगर में बदमाश लगातार अपराध की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, पुलिस इन वारदातों पर रोक लगाने के लिए पुलिस प्रयासरत है। नोएडा पुलिस ने बदमाशों की धड़पकड़ का अभियान किया जारी और इसी के चलते सूरजपुर टीम द्वारा 3 शातिर चोर गिरफ्तार,कब्जे से चोरी के 7 मोबाईल फोन व चोरी का एक आटो बरामद।

एसडीएम सदर ने राजस्व निरीक्षकों और लेखपालों को बांटे स्मार्टफोन

एसडीएम सदर ने राजस्व निरीक्षकों और लेखपालों को बांटे स्मार्टफोन
शासन की योजना के अंतर्गत जिलाधिकारी उप जिलाधिकारी सदर प्रसून द्विवेदी ने मंगलवार को तहसील सदर के राजस्व निरीक्षकों एवं लेखपालों को स्मार्टफोन  वितरित किये। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा सभी जिलों को निर्देशित किया गया है कि राजस्व सम्बन्धित मामलों के तुरंत निस्तारण के लिए राजस्व कर्मचारियों को स्मार्टफोन वितरित किये जाये।
इसी क्रम मे आज उप जिलाधिकारी सदर, तहसीलदार सदर और तहसीलदार न्यायिक सदर द्वारा राजस्व निरीक्षकों और लेखपालों को स्मार्टफोन वितरित किए गये। इस मौके पर तहसीलदार सदर संजय मिश्रा, तहसीलदार न्यायिक राकेश जयन्त के अलावा राजस्व निरीक्षक और लेखपाल मौजूद रहे। यह जानकारी  उप जिलाधिकारी सदर प्रसून दिवेदी के द्वारा उपलब्ध कराई गई है।

10 मिनट के अंतराल पर एक्वा लाइन पर मेट्रो, 20 फेरे बढे

10 मिनट के अंतराल पर एक्वा लाइन पर मेट्रो, 20 फेरे बढे
एक्वा लाइन मेट्रो सोमवार को 10-10 मिनट के अंतराल पर चली। मेट्रो की फ्रिक्वेंसी कम किए जाने से सोमवार को इसके 20 फेरे बढ़े। पीक आवर्स में सुबह 8 से 11 बजे तक और शाम को 5 से 8 बजे तक मेट्रो को 10-10 मिनट के अंतराल पर चलाया गया।  उधर, सेक्टर-51, 76, 101, 81, 137, 142, परी चौक, अल्फा वन, डेल्टा चौक और नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशनों पर शुरू की गई पार्किंग का लोगों ने इस्तेमाल शुरू कर दिया है।
इनका संचालन फिलहाल एनएमआरसी खुद ही कर रही है। एनएमआरसी ने 4 क्लस्टरों के तहत पार्किंग देने के लिए विज्ञापन निकाले थे, मगर किसी एंजेसी ने इसमें रुचि नहीं दिखाई, इस वजह से पार्किंग अलॉट नहीं हो सकी।

130 मीटर रोड पर सीसीटीवी कारोबारी से 6 लाख लूटे

130 मीटर रोड पर सीसीटीवी कारोबारी से 6 लाख लूटे

ग्रेटर नोएडा :- बदमाशों के हौसले बुलंद, लगातार अपराध की घटनाओं को अंजाम दे रहे बदमाश , 130 मीटर रोड पर रात सीसीटीवी कारोबारी से 6 लाख की लूट। ईकोटेक थाना-3 की घटना।