Daily Archive: February 21, 2019

दादरी तहसील के अधिकारियों की बड़ी कार्यवाही, 5.94 करोड़ रुपए की वसूली की गई

उप जिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह एवं उनके सहयोगी अधिकारी तहसीलदार आलोक प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार दुर्गेश सिंह, नायब तहसीलदार आरती यादव के द्वारा राजस्व वसूली के लिए निरंतर रूप से शक्ति के साथ अभियान चलाकर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।
दादरी तहसील के अधिकारियों द्वारा आज बड़ी उपलब्धि प्राप्त करते हुए Maintenance DMRC से ELECTRICITY DUE का 5.94 crore रुपए वसूल किया गया है। तहसीलदार आलोक प्रताप सिंह ने बताया है कि तहसील के बकायेदारों के विरुद्ध विभागीय अधिकारियों द्वारा निरंतर रूप से वसूली की कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने सभी बकायेदारों को सचेत करते हुए कहा है कि बकायदार अपने बकाए की धनराशि तहसील में जमा कराना सुनिश्चित करें अन्यथा की स्थिति में उनके विरूद्ध वसूली की कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

एसडीएम और सीओ जेवर ने तहसील क्षेत्र जेवर क े अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया स्थलीय निरीक्षण

गौतमबुद्दनगर जिले के जिलाधिकारी बी एन सिंह के निर्देशानुसार गौतमबुद्धनगर जिले में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को निष्पक्ष, निर्विघ्न, निर्बाध एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जेवर तहसील प्रशासन हरकत में आ गया है। गुरुवार को उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी, पुलिस क्षेत्राधिकारी जेवर शरद चन्द्र शर्मा ने तहसील क्षेत्र जेवर के ग्रामों अहमदपुर चौरोली, नीमका शहाजहाँपुर, थोरा, बंकापुर, झुप्पा मे अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया।

इसके उपरांत हाल ही घटित घटना के दृष्टिगत कस्बा जहांगीरपुर का भी दौरा किया गया। जहाँगीरपुर के सभी मतदान केंद्रों के स्थलीय निरीक्षण के उपरांत प्रशासन द्वारा जहाँगीरपुर कस्बे के सभी मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की श्रेणी मे रखा गया। अधिकारियों द्वारा मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों को चिन्हित किया जा रहा है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने आमजन से उनके मतदान केन्द्रों के सम्बन्धित समस्याओं के बारे मे भी जानकारी की गयी।

लेकिन कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई भी समस्या अधिकारियों को नही मिली। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान कराने के उद्देश्य से सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा पूर्व से ही समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। यह जानकारी उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी के द्वारा दी गई है।

एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने पर सुपरटेक के दो प्लांट किए गए सीज, 5 लाख रूपये का लगाया गया जुर्माना

एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने पर सुपरटेक के दो प्लांट किए गए सीज, 5 लाख रूपये का लगाया गया जुर्माना

जनपद में एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने के सापेक्ष जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट नोएडा शैलेंद्र कुमार मिश्र के द्वारा बड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए सुपर टेक कंपनी के दो प्लांट को सीज कर दिया गया है। सीज किए गए प्लांटों पर 5 लाख रूपये का जुर्माना भी एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने के सापेक्ष लगाया गया है।

नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा की गई कार्यवाही में दोनों प्लांट पर चार अधिकारियों को भी गिरफ्तार करने की कार्यवाही सुनिश्चित की गई है। जिसमें नरेश यादव क्वालिटी इंजीनियर, सीके त्यागी प्लानिंग मैनेजर, अनिल कुमार प्रोडक्शन मैनेजर तथा राकेश पाल सिंह फायर टेक्नीशियन को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही सुनिश्चित की गई है। यह जानकारी नगर मजिस्ट्रेट नोएडा शैलेंद्र कुमार मिश्रा के द्वारा दी गई है। उन्होंने बताया कि जनपद में कहीं पर भी यदि एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा तो इसी प्रकार की कार्यवाही भविष्य में भी की जाएगी।

एसडीएम और सीओ जेवर ने तहसील क्षेत्र जेवर के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

एसडीएम और सीओ जेवर ने तहसील क्षेत्र जेवर के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण
गौतमबुद्धनगर जिले में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को निष्पक्ष, निर्विघ्न, निर्बाध एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जेवर तहसील प्रशासन हरकत में आ गया है। गुरुवार को उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी, पुलिस क्षेत्राधिकारी जेवर शरद चन्द्र शर्मा ने तहसील क्षेत्र जेवर के ग्रामों अहमदपुर चौरोली, नीमका शहाजहाँपुर, थोरा, बंकापुर, झुप्पा मे अतिसंवेदनशील और संवेदनशील मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया।
इसके उपरांत हाल ही घटित घटना के दृष्टिगत कस्बा जहांगीरपुर का भी दौरा किया गया। जहाँगीरपुर के सभी मतदान केंद्रों के स्थलीय निरीक्षण के उपरांत प्रशासन द्वारा जहाँगीरपुर कस्बे के सभी मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की श्रेणी मे रखा गया। अधिकारियों द्वारा मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों को चिन्हित किया जा रहा है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने आमजन से उनके मतदान केन्द्रों के सम्बन्धित समस्याओं के बारे मे भी जानकारी की गयी। लेकिन कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई भी समस्या अधिकारियों को नही मिली। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक मतदान कराने के उद्देश्य से सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा पूर्व से ही समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। यह जानकारी उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी के द्वारा दी गई है।

17 आईएएस अफसरों के तबादले, दीप चंद बने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ

17 आईएएस अफसरों के तबादले, दीप चंद बने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ
दीप चंद – एसीईओ ग्रेटर नोएडा
एमपी सिंह – सचिव एलडीए लखनऊ
राजेश कुमार – वीसी वाराणसी प्राधिकरण
टीके शिबू – विशेष सचिव ग्राम्य विकास
अरूण कुमार – वीसी मुरादाबाद प्राधिकरण
कृष्ण कुमार – एआईजी स्टॉम्प
एसीईओ कृष्ण कुमार की जगह हुआ दीप चंद का तबादला
ऋषिरेंद्र कुमार – विशेष सचिव आईटी इलेक्ट्रानिक्स
राजेश त्यागी – विशेष सचिव वाणिज्यकर
साहब सिंह़ – अपर आयुक्त आगरा मंडल
प्रयागराज डीएम सुहास एलवाई हटाए गए
विशेष सचिव नियोजन बने सुहास एलवाई
भानू चंद्र गोस्वामी – डीएम प्रयागराज बने
शाहिद मंजर – सदस्य वक्फ न्यायाधिकरण लखनऊ
प्रीती शुक्ला – सचिव पंचायती राज्य बनीं
महेंद्र कुमार – कमिश्नर देवीपाटन मंडल
अखिलेश मिश्रा – विशेष सचिव परिवहन
वैभव श्रीवास्तव – डीएम पीलीभीत बने
श्रीमती जे.रीभा – ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मैनपुरी बनीं