Daily Archive: February 15, 2019

शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लि ए आईआईएमटी कॉलेज में सभा का आयोजन।

ग्रेटर नोएडा नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में आज कश्‍मीर में कल हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए सभा का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा "कि यह देश की अस्मिता पर हमला है"।

आईआईएमटी कालेज ऑफ पोलिटेक्नीतक के निदेशक उमेश कुमार ने कहा "कि हमें आतंकवादियों को उनके इरादों में कामयाब नही होने देंना चाहिए।

इस अवसर पर शिक्षकों तथा उपस्थित छात्र-छात्राओं ने शहीदों को पुष्‍प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी एंव देश की रक्षा का संकल्प लिया।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रो भगवती प्रकाश शर्मा ने सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानो को दी श्रद् धांजलि।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो भगवती प्रकाश शर्मा ने श्रद्धांजलि देने के साथ ही पूरवनिरधारित ‘Street of Fast’ कार्यक्रम को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया।

इस क्रम में कुलपति ने कहा "कि इस दुखद घड़ी में विश्वविद्यालय परिवार शहीद जवानों के परिवार के साथ है पूरे देश के साथ विश्वविद्यालय में भी शोक का माहौल है।
छात्रों में पाकिस्तान और आतंकवादियों को करारा जवाब देने संबंधी संदेशों की बाढ़ आ हुई है।

"जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के वीर जवानों की शहादत को मेरा शत-शत नमन"।

कुलपति ने कहा कि मैं शहीदों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। और ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि हमले में घायल हुए जवान जल्द से जल्द स्वस्थ हों।जय हिन्द वंदेमातरम् शहीदों को कोटि कोटि प्रणाम"।

ऐसे में विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्रों ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की है। कल रात्री में छात्रों ने मशाल जुलूस निकाला।

छात्रों के पास इस तरह के विचारहीन कायरता की निंदा करने के कोई शब्द नहीं मिल रहा। पुलवामा में बहादुर जवानों के खोने पर बहुत दर्द हुआ। शहीदों के परिवार के प्रति अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में अधिकारियों से मिलने के लिए तय की गई समय सीमा

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारी व अधिकारीयों ने शहीद हुए जवानों के लिए समर्पित किया एक दिन का वेतन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय में आगंतुक काफी संख्या में प्रात: 9:30 बजे से शाम 6 बजे तक व उसके बाद भी आते रहते हैं। जिससे प्राधिकरण के अधिकारयों व कर्मचारियों को कार्य के समय में निस्तारित करने में बाधा उत्पन्न होती है। प्राधिकरण ने इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए नया नियम बनाया है। प्राधिकरण में आने वाले आगंतुकों हेतु अधिकारियों से मिलने के लिए दोपहर एक बजे तक पास जारी किया जाएगा, जिसकी वैधता 2 बजे तक की होगी। यह व्यवस्था 18 फरवरी यानि सोमवार से लागू कर दी जाएगी।
यदि कोई भी व्यक्ति एक बजे के बाद व्यक्तिगत कार्य के लिए, याचना, सुनवाई, निर्धारित बैठक के लिए समय या किसी अधिकारी से मिलने के उद्देश्य के साथ आता है तो मुख्य कार्यपालक अधिकारी या अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के स्टाफ ऑफिसर, निजि सचिव व अन्य अधिकारियों से मिलने की दशा में विभाध्यक्ष की स्वयं की अनुमति व पहचान प्रमाणित होने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। अन्यथा की दशा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना ने सूरजपुर कोर्ट के कटघरे में खड़े होकर की सगाई

कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना ने सूरजपुर कोर्ट के कटघरे में खड़े होकर की सगाई

गैंगेस्टर अनिल दुजाना ने कोर्ट में की सगाई, कटघरे में खड़े होकर की सगाई, हार और अंगूठी पहनाकर पूरी की रस्में, ADJ 3 की स्वीकृति लेकर रचाई सगाई, कोर्ट से सगाई की परमिशन मांगी थी, लंबे समय से जेल में बंद है अनिल दुजाना, सूरजपुर कोर्ट में रचाई सगाई।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में लीजबैक घोटाले की जांच के लिए शासन ने किया एसआईटी का गठन

ग्रेटर नोएडा :- एसआईटी का हुआ गठन, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में हुए लीज़बैक घोटाले को लेकर शासन ने  एसआईटी  का किया गठन, तीनों प्राधिकरण के 8 अधिकारियों को  एसआईटी का बनाया गया सदस्य। बिसरख में हुई 10 लीज़बैक के प्रकरण में 8 मामले में एफआईआर के हो चुके हैं आदेश।

आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता, ग्रेटर नोएडा से 9 लाख कीमत की दो सौ पेटी से अधिक अवैध शराब बरामद

आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता, ग्रेटर नोएडा से 9 लाख कीमत की दो सौ पेटी से अधिक अवैध शराब बरामद
पुलिस एवं आबकारी विभाग के द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के अंतर्गत हरियाणा राज्य से तस्करी कर लाई गई 218 पेटी इम्पैक्ट रम बरामद की गई हैं। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आज 15 फ़रवरी की सुबह सूचना मिली कि पुलिस लाइन की तरफ़ से हरियाणा से तस्करी कर एक कैंटर में शराब लाई जा रही है सूचना पर विश्वास कर सुरेन्द्र यादव आबकारी निरीक्षक अपनी टीम के साथ खेडा चौगान पुर गोल चक्कर के पास पुलिस लाइन की तरफ़ से आने वाले वाहनों की चेकिंग करने लगे।
सुबह लगभग साढ़े सात बजे एक आइसर कैंटर पुलिस लाइन की तरफ़ से आता हुआ दिखाई दिया, जिससे टीम के सदस्यों ने रुकने का इशारा किया परन्तु आयशर कैंटर चालक ने गाड़ी रोकने के बजाय और तेज भगाने लगा। जिससे यह विश्वास हो गया इसके अंदर कुछ न कुछ गड़बड़ है। आबकारी टीम के सदस्यों ने कैंटर का पीछा किया कुछ दूरी पर जाकर ड्राइवर गाड़ी छोड़ कर भाग गया। गाड़ी की तलाशी लेने पर उसके डाले में सब्ज़ी रखने वाले ख़ाली क्रेट रखे हुए थे जब ख़ाली क्रेट को हटाया गया तो उसके पीछे 218 पेटी इंपैक्ट Rum बरामद हुई है।
तलाशी लेने पर प्रत्येक पेटी के अन्दर बारह बोतल पायी गयी । इस प्रकार कुल 2616 बोतल 750 ml की अवैध शराब बरामद हुई।अवैध शराब के साथ आइसर कैंटर HR38 P 9833 को क़ब्ज़े में लिया गया। बरामद शराब की क़ीमत लगभग नौ लाख रुपया है। इकोटेक -3 थानें में संबंधित के विरुद्ध आबकारी अधिनियम एवं आईपीसी की सुसंगत धाराओं में एफ़आइआर कराई जा रही है। जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने यह भी बताया कि जनपद में अवैध शराब के विरूद्ध जिलाधिकारी के निर्देश पर लगातार अभियान संचालित है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि जनपद में यदि कहीं पर भी कोई भी व्यक्ति अवैध शराब के धंधे में संलिप्त पाया जाता है तो उसके विरूद्ध भी इसी प्रकार कठोरतम कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।

आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर ग्रेटर नोएडा में लोगों ने लगाए “पाकिस्तान मुर्दाबाद” के नारे

आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर ग्रेटर नोएडा में लोगों ने लगाए "पाकिस्तान मुर्दाबाद" के नारे

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर पूरे देश में आक्रोश है।  वही ग्रेटर नोएडा वासियों ने इकठ्ठा होकर विरोध प्रदर्शन करने के साथ परी चौक पर पाकिस्तान मुर्दाबाद के जमकर लगाए नारे और पाकिस्तान की निकाली शव यात्रा।

चाक़ू की नोक पर इंजीनियर से बदमाशों ने की लूटपाट

ग्रेटर नोएडा : देर रात चार मूर्ति गोलचक्कर के समीप इंजीनियर विवेक बिष्ट से चाकू की नोंक पर नकदी, मोबाइल, एटीएम कार्ड लूट ले गए बदमाश, ऑटो में सवारी बनकर बैठे थे बदमाश, चालक भी था शामिल। ग्रेटर नोएडा वेस्ट, बिसरख थाना क्षेत्र की घटना।