Daily Archive: February 14, 2019

प्राइमरी में पढ़ने वाली 13 साल की किशोरी से दुष्कर्म

प्राइमरी में पढ़ने वाली 13 साल की किशोरी से दुष्कर्म

ग्रेटर नोएडा : प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाली 13 साल की किशोरी से दुष्कर्म, स्कूल की टीचर ने पुलिस को दी सूचना। रबूपुरा थाना क्षेत्र का मामला

नोएडा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के अवार्ड और मुआवजे की तैयारियों मे जुटा प्रशासन

नोएडा ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के अवार्ड और मुआवजे की तैयारियों मे जुटा प्रशासन
जिलाधिकारी बीएन सिंह ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल  जेवर एयरपोर्ट  के संदर्भ में  बहुत ही गंभीरता के  साथ कार्यवाही सुनिश्चित कर रहे हैं  और  इस महत्व प्रोजेक्ट को समय बद्धता के साथ पूर्ण करने के उद्देश्य से उनके निर्देश पर जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा विभिन्न गतिविधियां निरंतर रूप से संचालित की जा रही हैं। उनके निर्देश पर ग्रेटर नोएडा के जेवर मे बनने वाले अन्तर्राष्ट्रीय ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के अवार्ड और मुआवजे की तैयारी मे प्रशासन के अधिकारी तेजी से जुट गये है।
गुरुवार को उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी और प्रभारी जेवर एयरपोर्ट डिप्टी कलेक्टर अभय कुमार सिंह ने ग्राम रन्हेरा और पारोही का निरीक्षण कर अवार्ड की तैयारियों का जायजा लिया। रन्हेरा और पारोही में अवार्ड सबसे पहले होना है इसलिए दोनों अधिकारियों ने इन्हीं दोनों ग्रामों का निरीक्षण कर वहाँ चल रही तैयारियों का जायजा लिया और अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। गौरतलब है कि अन्तराष्ट्रीय ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर के लिए 1239 हेक्टेयर भूमि का अधिग्रहण होना है, और जिसके लिए भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही चल रही है। प्रशासन द्वारा एयरपोर्ट का कार्य तेज गति से मुआवजा वितरण और शिलान्यास की तरफ बढ रहा है। यह जानकारी उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी के द्वारा दी गई है।

आईआईएमटी कॉलेज ग्रेटर नॉएडा ऑफ़ फार्मेसी मे फार्मा फेस्ट का आयोजन

आईआईएमटी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी ,ग्रेटर नोएडा में फार्मा फ़ेस्ट का आयोजन किया गया l इसमें रामीश , एन आई टी , एच आई एम टी , बी बी एस , आई ई सी आदि कॉलेजों ने बढ़ -चढ़कर भाग लिया l गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अनुराग भार्गव, कॉलेज के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल एवं कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर डॉ मलिकार्जुन बी पी ने कार्यक्रम का उदघाटन किया । डॉ अनुराग भार्गव ने कहा कि अगर आप की सोच सकारात्मकक है तो फार्मेसी, पारा-चिकित्सा आदि का क्षेत्र बहुत बडा है और इसमे असीम संभावनाये है।

फार्मेसी के क्षेत्र मे करने के लिये बहुत कुछ है ।अनियमित जीवनशैली ने कई नये रोग भी दिए हैं, ऐसे में इन रोगों से निपटने के लिए रिसर्च एवं नयी दवाओं की खोज की आवश्यकता है।
आईआईएमटी कॉलेज के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा कि रोज नये नये अविष्कार हो रहे हैं। अगर आपके पास नयी सोच है तो आपकी राह में कोई भी बाधा नहीं आएगी l उन्होंने सभी कॉलेजो से आये छात्र – छात्राओं का उत्साहवर्धन किया l

आई आई एम टी कॉलेज ऑफ़ फार्मेसी के डायरेक्टर डॉ मलिकार्जुन बी पी ने कहा की हमें सभी रोगों की सस्ती दवाईयों को बनाने पर विशेष जोर देना चाहिए , जिससे आम लोगों को भी आसानी से इलाज मुहैया हो सके l

फेस्ट में मुख्य रूप से फैशन शो ,घोस्टर फैशन शो ,पबजी गेम, एकल व समूह गायन ,रस्साकस्सी , रंगोली ,बैडमिंटन ,पोस्टर प्रेजेंटेशन का आयोजन किया गया l घोस्टस फैशन शो को देखकर लोगों की आखें खुली की खुली रह गयी । रंगोली में प्रथम स्थाफन क्रतिका और जैसलीन एवं दूसरे स्थाीन पर बबीता और डोली रही ।बैडमिंटन में प्रथम स्थाान पर मेहुल एवं दूसरे स्थानन पर साहिल यादव रहे। पबजी गेम में प्रथम स्था न पर तरून ,मुकुल ,रचित और शुभम एवं दूसरे स्था न पर नीतीश ,अंकित,विजय और अनीफ रहे।

रिश्वतखोरी रोकने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शिकायत के लिए जारी किए नंबर

रिश्वतखोरी को रोकने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने उठाया कदम, शिकायत के लिए जारी किए 2 नम्बर,एसीईओ केके गुप्ता बने सतर्कता अधिकारी,01202336011 और 8448264140 नंबर जारी, रिश्वत मामले की कर सकते हैं शिकायत।

भारतीय किसान यूनियन अपनी माँगो को लेकर सड ़क पर उतरा, सैंकड़ों किसान दे रहे धरना

ब्रेकिंग,ग्रेटरनोएडा भारतीय किसान यूनियन ने आम बजट और 64 प्रतिशत मुआवजे को लेकर एलजी गोलचक्कर से जिला कार्यालय तक सडक की जाम तकरीबन 3 किलोमीटर लम्बा लगा जाम ,अपनी माँगो को लेकर सैकडो किसान कर रहे हे सडक पर हंगामा।

जिला मुख्यालय पे धरना देने के लिए जाते हुए भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता

क्षेत्र के किसानों की समस्याओं को लेकर व बजट के विरोध में जिला मुख्यालय सूरजपुर को जाते हुए भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता

जनपद में पुलिस एवं आबकारी विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से चलाया गया अभियान, अवैध शराब बरामद

जनपद में पुलिस एवं आबकारी विभाग के द्वारा संयुक्त रूप से चलाया गया अभियान, अवैध शराब बरामद
जिलाधिकारी बीएन सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण के निर्देशानुसार जनपद मे अवैध शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम मे आबकारी विभाग व  पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा जनपद के विभिन्न जगहों  से अलग अलग ब्रांड के अभी तक कुल 298  पौवा हरियाणा मार्का शराब बरामद की गयी। छापेमारी की कार्यवाही बहलोलपुर, छिजारसी पुस्ता, चोट पुर, व सेक्टर 107 हाजीपुर मे की गयी।
इसके साथ दादरी के क्षेत्र मे ढाबो की चेकिंग की गयी व ग्रामीण क्षेत्रों मे बडपुरा, सैंथली, कलौदा, छायसा साधोपुर की झाल मे दबिश/ छापेमारी की कार्यवाही की गयी। शराब  जब्त कर सम्बंधित के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया ।
यह जानकारी जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह के द्वारा दी गई है। उन्होंने यह भी बताया कि यह अभियान जनपद में अवैध शराब के विरूद्ध निरंतर रूप से संचालित है और यदि कहीं पर भी कोई व्यक्ति अवैध शराब के धंधे में संलिप्त पाया जाएगा तो उसके विरुद्ध भी इसी प्रकार की कठोरतम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।