Daily Archive: February 13, 2019

जेवर एयरपोर्ट के कार्य में तेजी लाये जाने के लिए विधायक धीरेन्द्र सिंह ने की प्रदेश के मुख्य सचिव के साथ बैठक

जेवर एयरपोर्ट के कार्य में तेजी लाये जाने के लिए विधायक धीरेन्द्र सिंह ने की प्रदेश के मुख्य सचिव के साथ बैठक

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिनांक 10 फरवरी को ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्विद्यालय में रात्रि प्रवास के समय जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह व प्रशासन के साथ हुई वार्ता के क्रम में जेवर में एयरपोर्ट बनाये जाने सम्बन्धी प्रक्रियाओं में और अधिक तेजी लाने के उददेश्य से आज जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने लोकभवन में मुख्य सचिव से वार्ता कर, मार्च 2019 के पहले सप्ताह में मुख्यमंत्री की इच्छानुसार शिलान्यास करवाये जाने से पूर्व, समस्त औचारिकताएं पूर्ण किये जाने हेतु लंबी चर्चा की। इस सम्बन्ध में आज यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण व जिला प्रशासन के साथ मुख्य सचिव के यहां बैठक जारी है।

आईटीएस कॉलेज मोहन नगर में ‘रक्तदान शिविर‘ का आयोजन

आईटीएस कॉलेज मोहन नगर में ‘रक्तदान शिविर‘ का आयोजन
गाजियाबाद के मोहन नगर स्थित आई0टी0एस0 संस्थान में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन ‘रोटरी क्लब साहिबाबाद‘ द्वारा किया किया गया। शिविर में बी0बी0ए0, बी0सी0ए0, एम0सी0ए0, एम0बी0ए0 तथा पी0जी0डी0एम0 पाठ्यक्रमों के छात्र-छात्राओं, प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्देष्य रक्त दान कर जरूरतमंद लोगों की सहायता करना था।
यू0जी0 कैम्पस की निदेशिका डा0 विद्या सेकरी ने जानकारी देते हुए बताया कि शिविर का उद्घाटन आरण्टीण्एन दीपक गुप्ता, डिस्ट्रिक्ट गवर्नर इलेक्ट रोटरी के द्वारा सुबह 09ः30 बजे संस्थान के क्रीड़ा स्थल में किया गया। दीपक गुप्ता ने उपस्थित छात्र-छात्राओं, अध्यापकगणों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आई0टी0एस0 द्वारा किया जा रहा प्रयास सभी के लिए एक प्रेरणा स्रोत एवं सराहनीय योगदान है। उन्होने ये भी कहा कि आई0टी0एस0 समय≤ पर इस प्रकार के षिवरों का आयोजन करता रहता है। जिसके लिए सम्पूर्ण समाज आई0टी0एस0 के लोगों को अभिावादन करता है। आई0टी0एस0 एजूकेशन ग्रुप के सेक्रेटरी भूषण कुमार अरोड़ा भी उद्घाटन के समय उपस्थित रहे।
शिविर को सफल बनाने के उद्देश्य से दिनांक गत सप्ताह में ‘रक्तदान महादान‘ शीर्षक पर एक पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था इसके अलावा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर छात्र-छात्राओं को रक्त-दान करने के लिए प्रोत्साहित करने का प्रयास भी किया गया था।
जिसके फलस्वरूप इस षिविर में संस्थान के 250 से भी अधिक विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक रक्त दान दिया जिसमें भारी संख्या में छात्राएं भी सम्मलित थी। केवल यही नही, संस्थान के अध्यापक एवं अध्यापिकाओं ने भी बढ-़चढ़ कर  भाग लिया। रोटरी क्लब के अधिकारी संस्थान के छात्रों के उत्साह को देखकर अभिभूत हुए एवं उन्होने विद्यार्थियों के साहस एवं योगदान की प्रशंसा की।
आई0टी0एस0 एजूकेशन ग्रुप के सेक्रेटरी भूषण कुमार अरोड़ा ने विद्यार्थियों को रक्तदान की महत्वता से परिचित कराया तथा उन्होने ये भी बताया कि एक व्यक्ति रक्तदान के द्वारा तीन व्यक्तियों के जीवन की रक्षा कर सकता है।
इस अवसर पर आई0टी0एस0 एजूकेशन ग्रुप के चेयरमैन डाॅ0 आर0पी0 चड्डा, वाईस चेयरमैन  अर्पित चड्डा, सचिव भूषण कुमार अरोड़ा, डायरेक्टर पीआर सुरेन्द्र सूद, डायरेक्टर मैनेजमेंट डाॅ0 अजय कुमार, डायरेक्टर . आई0टी0 डाॅ0 सुनील पांडे, डायरेक्टर यू0जी0, डाॅ0 विद्या सेकरी तथा वाइस प्रिंसिपल यू0जी0 प्रो नैंसी शर्मा उपस्थित रहे।

एनजीटी के नियमों का उल्लघंन करने पर 5 संस्थाओं को जुर्माने का नोटिस जारी

एनजीटी के नियमों का पालन कराने के उद्देश्य से विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपने अपने स्तर पर कार्यवाही की जा रही है ताकि पूरे जनपद में एनजीटी के नियमों का पालन सुनिश्चित हो सके। इसी क्रम में नगर मजिस्ट्रेट नोएडा के द्वारा 05 संस्थाओं को क्षेत्रीय प्रदूषण विभाग की रिपोर्ट के आधार पर जुर्माना लगाते हुये 10-10 हजार रूपये के नोटिस जारी किए हैं, और 1 सप्ताह के अंदर जवाब तलब किया गया है। अन्यथा की दशा में संबंधित फर्मों के माध्यम से जुर्मानें की राशि वसूलने की कार्यवाही की जाएगी।
नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा जिन संस्थाओं पर जुर्माना लगाया गया है उसमें स्वामी/प्रबन्धक प्लाॅट नं0 सी-13, स्वामी/प्रबन्धक प्लाॅट नं0 ई-40, स्वामी/प्रबन्धक प्लाॅट नं0 डी0-45, स्वामी/प्रबन्धक प्लाॅट नं0 डी-47, सेक्टर-07 नोएडा, स्वामी/प्रबन्धक सुनील शर्मा बिल्डि़ंग मेटेरियल सप्लायर कासना ग्रेटर नोएडा, जिला गौतमबुद्धनगर सम्मलित है।
नगर मजिस्ट्रेट के द्वारा यह सभी नोटिस संबंधित फर्मों को एनजीटी के नियमों का उल्लंघन करने पर क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर जारी किए गए है। उन्होंने बताया कि यदि 1 सप्ताह के भीतर संबंधित व्यक्ति एवं फर्मों के माध्यम से रिपोर्ट प्राप्त नहीं होती है तो उनके विरूद्ध वसूली की कार्यवाही की जाएगी।

गौतमबुद्धनगर के बसपा के पूर्व प्रभारी समेत 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

गौतमबुद्धनगर के बसपा के पूर्व प्रभारी समेत 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज
उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के पूर्व बसपा प्रभारी और बाइक बोट कंपनी के मालिक संजय भाटी समेत छह लोगों के खिलाफ मंगलवार रात दादरी थाने में धोखाधड़ी का मामला  दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।
दादरी थाने के प्रभारी निरीक्षक राम सेन सिंह ने बताया कि जयपुर के रहने वाले सुनील कुमार मीणा ने बीती रात बाइक बोट कंपनी के मालिक संजय भाटी, राजेश भारद्वाज, सुनील कुमार, दीप्ति, सचिन भाटी, कर्णपाल को नामजद करते हुए धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता का दावा है कि उसने 2018 के अक्टूबर माह में दादरी के चीती गांव स्थित बाइक बोट कंपनी के लोगों से संपर्क किया था। उन्होंने कहा कि कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि ओला और उबर की तर्ज पर उनकी कंपनी बाइक टैक्सी चलाती है और इसकी फ्रेंचाइजी देती है।
पीड़ित द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार कंपनी के लोगों ने उन्हें एक साल के अंदर लागत से दुगनी रकम कमाने का प्रलोभन दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पीड़ित से बाइक बोट कंपनी के लोगों ने 34 लाख रुपया लिया, तथा उसके एवज में 51 मोटरसाइकिल टैक्सी देने का वादा किया। उन्होंने बताया कि कंपनी ने एक करार के तहत पीड़ित से कहा था कि वह एक वर्ष में 34 लाख के एवज में उन्हें 75 लाख रुपया देंगे।
थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित के अनुसार उसके खाते में 4 माह के बाद भी अब तक कोई रकम नहीं आयी । उन्होंने बताया कि राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में रहने वाले लोगों से उक्त कंपनी के लोगों ने इसी तर्ज पर करोड़ों की ठगी की है। पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान यह बात संज्ञान में आई है, कि बाइक बोट के मालिक संजय भाटी ने उक्त कंपनी में अपनी जगह किसी और को सीईओ बना दिया है।
हालांकि इसकी कारगुजारियों के बारे में मीडिया में खबर आने के बाद उसे तत्काल प्रभाव से पार्टी के जिला प्रभारी पद से हटा दिया गया था।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की निराला एस्टेट सोसाइटी में रहने वाली महिला की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित निराला एस्टेट सोसाइटी में रहने वाली एक महिला की मंगलवार रात को संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार साही ने बताया कि नोएडा एक्सटेंशन स्थित निराला स्टेट सोसाइटी में रहने वाली पलक पराशर (26) मंगलवार रात को गंभीर हालत में मिली।
उसे प्रमोद शर्मा नामक व्यक्ति नोएडा के कैलाश अस्पताल में ले गये, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। महिला के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उसकी मौत स्वाइन फ्लू की वजह से हुई है। थाना प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा।

जेवर एसडीएम ने किया गौशाला का निरिक्षण, यमुना प्राधिकरण के अधिकारीयों को दिए कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश

जेवर तहसील एरिया के फलैंदा बांगर और जहांगीरपुर में बने गोशाला का निरीक्षण किया गया। यह निरीक्षण जेवर एसडीएस प्रसून द्विवेदी ने किया। इस दौरान उन्होंने गोशाला में गायों के लिए समुचित व्यवस्था नहीं पाई। उन्होंने 2 दिनो में शेष कार्यों को समाप्त करने के निर्देश यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों को दिए। गोशाला के निरीक्षण के दौरान यमुना अथॉरिटी के तहसीलदार और मुख्य पशु चिकित्साधिकारी भी मौजूद रहे।

बिमटेक कॉलेज दवारा आयोजित नुक्कड़ नाटक मे छात्रों ने दी ज़बरदस्त प्रस्तुति

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित बिमटेक कॉलेज की मजलिस संस्था की ओर से अल्फा 1 में नुक्कड़ नाटक का आयोजन कराया जा रहा है।

इस दौरान गुरु गोविन्द सिंह कॉलेज के छात्र – छात्राओं के द्वारा देश के ज्वलंत मुद्दों पर नुक्कड़ नाटक की जबरदस्त पेश की। विद्यार्थियों ने पेड़ों के संरक्षण, पानी, प्लास्टिक, स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक किया।

बिमटेक कॉलेज के डायरेक्टर डॉ एच चतुर्वेदी ने छात्रों की हौसलाअफजाई की।