Daily Archive: February 7, 2019

पूर्व प्रधान के घर ताला तोड़ लाखों का सोना उड़ा ले गए चोर

ग्रेटर नोएडा में चोरों के हौसले हुए बुलंद, पूर्व प्रधान के घर को बनाया निशाना, ताला तोड़कर 22 तोला सोना नगदी किया पार, पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी, दनकौर थाना क्षेत्र के दादुपुर गांव की घटना।

नेफोवा के प्रतिनिधि मंडल ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सीईओ के नाम गंगा जल आपूर्ति के लिए ज्ञापन सौंपा

नेफोवा के प्रतिनिधि मंडल ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सीईओ के नाम गंगा जल आपूर्ति के लिए ज्ञापन सौंपा
नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट क्षेत्र में 50 से अधिक सोसाइटी में लोग रह रहे है और अनेक निर्माणाधीन है । पेयजल के लिए क्षेत्र के निवासी पूरी तरह भूजल पर निर्भर है । जिससे पूरे क्षेत्र का भूजल स्तर लगातार नीचे गिर रहा  है । जिससे गंभीर पर्यावरण संकट पैदा हो रहा है । परंतु प्राधिकरण अभी तक गंगा जल की व्यवस्था नहीं कर पाया है ।
पिछले दिनों आम्रपाली मामले की सुनवाई के दौरान नेफोवा द्वारा बिजली , पानी सप्लाई का मुद्दा उठाया गया । सुप्रीम कोर्ट ने भी सम्बंधित सभी प्राधिकरण को तुरंत बिजली ,पानी के कनेक्शन देने को कहा । सुप्रीम कोर्ट ने साफ़ किया कि बिजली पानी की व्यवस्था राईट तो लाइफ के अंतर्गत आता है ।
नेफोवा प्रतिनिधि मंडल में  नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार , को फाउंडर इंद्रिश गुप्ता , सदस्य डी के सिन्हा एवम अमिता सक्सेना उपस्थित थे ।

विकास विभाग से जुड़े अधिकारी सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए की जा रही कार्रवाई

विकास विभाग से जुड़े अधिकारी सरकार की योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए की जा रही कार्रवाई

जिला पंचायत राज अधिकारी  विरेंद्र कुमार सिंह के द्वारा आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में मकनपुर खादर का सर्वेक्षण किया गया।  ग्राम में चल रहे  विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी  द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में ग्राम में सार्वजनिक स्थानों  पर विकास कार्यों की पेंटिंग , सूखा कचरा/ गीले कचरे को एकत्रित करने के लिए अलग-अलग डस्टबिन लगे हुए पाए गए । पंचायत घर के निर्माण कार्य , स्वच्छ शौचालय तथा वर्ष 2018-19 में आवंटित अंत्येष्टि स्थल का निरीक्षण किया गया।

किसानो ने परेशान होकर आवारा जानवरों को किया स्कूल में बंद

किसानो ने परेशान होकर आवारा जानवरों को किया स्कूल में बंद

ग्रेटर नॉएडा -: आवारा जानवरों से किसान परेशान, किसानों ने जानवरों को स्कूल में किया बंद, आवारा जानवर फसलों को कर रहे है बर्बाद, अमरपुर थाना क्षेत्र की घटना।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाली महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर के फ्लैट में लाखों की चोरी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में रहने वाली महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर के फ्लैट में लाखों की चोरी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सुपरटेक ईकोटेक विलेज 1 सोसाइटी में रहने वाली सॉफ्टवेयर इंजीनियर के फ्लैट से डायमंड का नेकलेस सहित लाखों के आभूषण और नकदी चोरी, बिसरख थाना क्षेत्र की घटना।

एसटीएफ ने ग्रेटर नोएडा से मुठभेड़ में 5 इनामी बदमाशों को दबोचा

एसटीएफ टीम ने मुठभेड़ के दौरान नॉलेज पार्क कोतवाली क्षेत्र से 5 इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकडे गए बदमाशों में से एक 25 हज़ार का ईनामी बदमाश भूपेन्द्र है जिसपर बीते दिनों दादरी में भाजपा कार्यकर्ता धर्मेंद्र उर्फ़ धर्मी की हत्या का आरोप था गिरफ्तार किया गया है।
इसके साथ-साथ हत्या में आरोपी चार लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। भूपेंद्र कुख्यात बदमाश रणदीप भाटी का सक्रिय सदस्य बताया जा रहा है। और खनन माफिया संजय मोमनाथल का बेटा है। इस पर दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। एसटीएफ की टीम ने नालेज पार्क थाना क्षेत्र में इन्हें मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया है।

ऐक्वा लाइन मेट्रो में भी चलेगा ब्लू लाइन का स्मार्ट कार्ड

इस महीने के अंत तक ब्लू लाइन स्मार्ट कार्ड के ऐक्वा लाइन में चलने की सुविधा शुरू हो सकती है। डीएमआरसी की ओर से अपने स्मार्ट कार्ड सिस्टम को अपग्रेड किया जा रहा है।