Daily Archive: January 22, 2019

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्निवल कार्ड में सम्राट मिहिर भोज पार्क की जगह लिखा सिटी पार्क

25 से 28 जनवरी तक होने वाले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कार्निवाल को लेकर माहौल गर्मा रहा है। करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर व आर डब्लू ए महासचिव बीटा 1 ने इस कार्ड पर घोर आपत्ति है, जिस जगह कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है उस जगह का नाम सम्राट मिहिर भोज पार्क है जबकि इसमे सिटी पार्क लिखा है, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को इस त्रुटि में सुधार करना चाहिये और आगे से चाहेंगे कि ऐसी गलती दोबारा ना हो जिससे क्षेत्र वासियों की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे। इस मुद्दे पर टेन न्यूज़ ने प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क साधना चाहा, तो उनसे बात न हो सकी

राकेश चौहान अपर जिला सूचना अधिकारी को शासन ने दी पदोन्नति, बनाया जिला सूचना अधिकारी

राकेश चौहान अपर जिला सूचना अधिकारी को शासन ने दी पदोन्नति, बनाया जिला सूचना अधिकारी
शासन के द्वारा राकेश सिंह चौहान अपर जिला सूचना अधिकारी हापुड़ एवं गौतम बुद्ध नगर को पदोन्नति प्रदान करते हुए जिला सूचना अधिकारी बनाया गया है। ज्ञातव्य हो कि राकेश सिंह चौहान के द्वारा जनपद हापुड़ एवं गौतम बुद्ध नगर में अपर जिला सूचना अधिकारी के पद पर कार्य करते हुए अपने दायित्वों का बाखूबी निर्वहन किया जा रहा हैं।
विभाग द्वारा जारी पदोन्नति लिस्ट में अशोक कुमार सूचना ब्यूरो लखनऊ, गजे सिंह जिला सूचना अधिकारी मेरठ, संजय कुमार त्रिपाठी जिला सूचना अधिकारी देवरिया, राकेश सिंह चौहान जिला सूचना अधिकारी हापुड़, बच्चू लाल यादव जिला सूचना अधिकारी बलिया, प्रदीप कुमार दीक्षित जिला सूचना अधिकारी कन्नौज, रंजना शर्मा जिला सूचना अधिकारी गाजियाबाद, मातादीन जिला सूचना अधिकारी इटावा, चंद्र विजय वर्मा जिला सूचना अधिकारी मुख्यालय, वीरेंद्र नाथ पांडे जिला सूचना अधिकारी कानपुर देहात, कृष्ण भगवान मिश्र जिला सूचना अधिकारी जालौन सम्मिलित हैं। राकेश सिंह चौहान के द्वारा जिला सूचना अधिकारी के पद पर अपना कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है।

ग्रेटर नोएडा के आईटीएस कॉलेज में उद्यमिता विकास पर संकाय विकास कार्यक्रम का समापन

ग्रेटर नोएडा के आईटीएस कॉलेज में उद्यमिता विकास पर संकाय विकास कार्यक्रम का समापन
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आई0टी0एस0 इन्जीनियरिंग काॅलेज में 10 जनवरी से 22 जनवरी तक उधमिता विकास पर 12 दिनों के संकाय विकास कार्यक्रम एफडीपी का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम पूरी तरह से डी0एस0टी0-एन0आई0एम0टी0 द्वारा प्रायोजित था। इस कार्यक्रम का लक्ष्य उद्यमिता की आवश्यकता और महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना और एक उद्यमी और पेशेवर मानसिकता के साथ शिक्षकों को प्रशिक्षित करना था ताकि वे एमएसएमई के लिए प्रचार वित्तीय और विनियमन योजनाओं के बारे में छात्रों के बीच जागरूकता विकसित कर सकें।
आयोजन के 12 वें दिन के सत्र की शुरुआत डा0 प्रहलाद सिंह निदेशक डीपीजीआईटीएम गुड़गांव द्वारा मुख्य अतिथि डा0 अनीता गुप्ता साइंटिस्ट जी एंड एसोसिएट हेड एनएसटीईडीबी एसएसटी, भारत सरकार की उपस्थिति में स्वागत भाषण के साथ की गई। दीपक गहलोत वाइस चेयरमैन डीपीजी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, राजिंदर गहलोत अध्यक्ष डीपीजी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट।
अतिथि वक्ताओं ने इस सत्र की शुरुआत इस बात पर प्रकाश डालते हुए की भारत प्रौद्योगिकी.संचालित और ज्ञान.आधारित उद्यम की गति देख रहा है। चाहे वह पारंपरिक व्यवसाय का क्षेत्र हो या किसी अन्य आधुनिक व्यवसाय का नए उपक्रमों की संख्या में अचानक उछाल या स्टार्ट.अप ने देश को आश्चर्य में डाल दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रौद्योगिकी और नवाचार इस प्रक्रिया के कारोबार में एक प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। इसके बाद प्रतिभागियों के साथ एक संक्षिप्त प्रतिक्रिया सत्र आयोजित किया गया था ताकि उद्यमशीलता के बारे में उनके विचारों और धारणा के बारे में पता चल सके।
डॉ. एसपी मिश्रा सलाहकार आईटीएस एजुकेशन ग्रुप ने भी उद्यमिता की आवश्यकता के बारे में बताया और बताया कि हाल के दिनों में उद्यमिता प्रणाली कैसे विकसित हुई है। कार्यक्रम को प्रमाणपत्र वितरण और विभिन्न कैरियर विकल्पों के बारे में एक स्वस्थ चर्चा के साथ समाप्त किया गया ताकि छात्रों को उद्यमिता में उद्यम करके बढ़ते राष्ट्र का अधिकतम लाभ लेने के लिए प्रेरित किया जा सके।

ग्रेटर नोएडा के आईआईएमटी कॉलेज में शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन

ग्रेटर नोएडा के आईआईएमटी शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह में वार्षिक शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में नोएडा,  ग्रेटर नोएडा, बुलन्दरशहर, खुर्जा, दादरी, दनकौर  के विद्यालयों के प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने भाग लिया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथी विद्या भारती के पश्चिमी उतर प्रदेश के संगठन मंत्री तपन कुमार ने कहा कि शिक्षक अगर युवाओं के हृदय को स्पर्श करे तो आज का युवा कुछ भी कर सकता है । अगर हमारी सोच सकारात्मटक है तो हम बुलंदी को छू सकते हैं । हम अपने दिमाग का 5 से 6 प्रतिशत ही प्रयोग में लाते हैं। आज भारत का युवा वर्ग ऊंचाईयों को छूना चाहता है और वह तैयार है एक नई युवा क्रांति के लिए।
आईआईएमटी कॉलेज समूह के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल  ने कहा कि नयी पीढी के भविष्य को उज्जवल करने का पवित्र कार्य करने वाले वाले शिक्षकों को शारीरिक एवं मानसिक रुप से हमेशा ऊर्जावान रहना चाहिए। ऐेसे में आवश्यक है कि उनमें समय-समय पर नवीन ऊर्जा का संचार किया जाए।
अपनी धीर-गम्भीर छवि को तोड़ते हुए आज शिक्षकों ने नृत्य व संगीत की वो धूम मचाई कि सब वाह-वाह कर उठे। आमतौर पर शिक्षकों को अपनी अन्य प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका नहीं मिल पाता है। आज आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेस, ग्रेटर नोएडा ने शिक्षकों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम समागम का आयोजन कर उन्हें यह अवसर दिया। शिक्षकों ने भी अपने नृत्य व संगीत से सभी रंग जैसे सभागार में बिखेर दिए। शिक्षकों में नवीन ऊर्जा का संचार करने के लिये समागम- 2019 में सिंगिंग, ग्रुप डांस, सोलो डांस,  रैंप मॉडलिंग लेमन रेस, थ्री लेग रेस, चेस, और जैम सेशन का आयोजन किया गया ।
सभी प्राचार्यों एवं शिक्षकों ने कार्यक्रम मे भाग लिया और उसका आनन्द उठाया । शिक्षकों  को प्रोत्सापहित करने के लिये पुरस्का्र का वितरण भी किया गया । शिक्षकों के लिए एक फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम भी आयोजित किया गया । कार्यक्रम के संयोजक आईएमटी कॉलेज समूह के डीन डॉ. एस एन मिश्रा ने कहा कि बेहतर शैक्षणिक विकास के लिए शिक्षकों को विचारों के आदान-प्रदान का अवसर भी प्राप्त होना चाहिए, इसलिये शिक्षक मिलन समारोह ‘समागम- 2019’ का आयोजन किया गया ।
जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ प्रवीण कुमार उपाध्यााय ने कहा कि यह आईआईएमटी कॉलेज की बहुत अच्छी पहल है। इसके  माध्यम से  प्राचार्यो एवं शिक्षकों को आपस में मेलजोल का अवसर प्रदान किया गया, जिससे वो अपने अनुभव एवं सुझाव दूसरे शिक्षकों के साथ साझा कर सके।

दादरी रेलवे फाटक संख्या 147, 15 फरवरी तक मरम्मत होने के कारण रहेगा बंद

दादरी रेलवे फाटक संख्या 147, 15 फरवरी तक मरम्मत होने के कारण रहेगा बंद

उप जिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह के द्वारा जानकारी देते हुए अवगत कराया गया है कि दादरी रेलवे फाटक संख्या 147, मरम्मत कार्य होने के कारण 15 फरवरी, 2019 तक बंद रहेगा। इस संबंध में उन्होंने आम नागरिकों का आह्वान किया है कि इस मार्ग से जाने वाले नागरिक फाटक बंद होने की अवधि के दौरान अन्य मार्गों का प्रयोग कर सकते हैं, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने लिया एक्वा लाइन मेट्रो का जायजा, नोएडा से ग्रेटर नोएडा तक मेट्रो में किया सफर

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने भी किया नोएडा-ग्रेटर नोएडा मैट्रो का सफ़र। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन की तैयारी का जायज़ा लेने आये थे ग्रेटर नोएडा डिपो। 25 जनवरी को UP CM जनता को समर्पित करेंगे मेट्रो की सौगात।