Daily Archive: December 24, 2018

एनआईईटी, ग्रेटर नॉएडा में अटल बिहारी वाजपेयी के 95वे जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर भव्य कार्यक्रम का हुआ आयोजन

 

आज एनआईईटी, ग्रेटर नॉएडा संस्थान में पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के 95वे जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित वक्ताओं डॉ पांडे बी बी लाल, डॉ आर के रंजन, डॉ चन्दन कुमार, डॉ प्रवीण पचौरी, प्रो विनीत वर्मा, प्रो हर्ष अवस्थी, प्रो अंशुमान सिंह, प्रो अनूप कुमार, प्रो अंशु कुमार और प्रो राहुल शर्मा ने अपने उद्बोधन एवं कविताओं के माध्यम से श्री अटल जी को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

इस कार्यक्रम में अटल जी के महान जीवन से प्रेरणा लेते हुए सभी वक्ताओं एवं श्रोताओं ने आनंद की अनुभूति की और राष्ट्र के निर्माण में अटल जी के अमूल्य योगदान के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। इस अवसर पर उनकी प्रमुख कविताओं गीत नया गाता हूं, मौत से ठन गयी, कदम मिलाकर चलना होगा, एक बरस बीत गया, मनाली मत जइयो, राह कौन सी जाऊँ मैं, जो बरसों तक सड़े जेल में, मैं अखिल विश्व का गुरू महान, दुनिया का इतिहास पूछता इत्यादि का पाठ किया गया।

इस अवसर पर प्रो रश्मि मिश्रा, डॉ सरोज सिंह, डॉ सुधा बंसल, डॉ वीके पांडे, डॉ सोमेश कुमार, डॉ सी एस यादव, प्रो हर्षवर्धन मिश्रा, प्रो अनुज कुमार,प्रो कनिका जिंदल, प्रो राजकुमार गोयल, और संस्थान के सभी शिक्षकगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Attachments area

ग्रेटर नोएडा में वायु गुणवत्ता सूचकांक पहुंचा गंभीर स्थिति में

ग्रेटर नोएडा में वायु गुणवत्ता सूचकांक पहुंचा गंभीर स्थिति में

ठंड के साथ-साथ वायु प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। ग्रेटर नोएडा में वायु गुणवत्ता सूचकांक 457 तक पहुंच गया। यह स्थिति गंभीर की श्रेणी में आती है। पीएम 2.5 और 10 का स्तर भी काफी बढ़ गया है।
वायु प्रदूषण बढ़ने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सांस लेने में दिक्कत हो रही है। ग्रेनो वेस्ट में  लोगों का वायु प्रदूषण बढ़ने से घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। वायु काफी प्रदूषित हो चुकी है। इस कारण गला संक्रमण की चपेट में आ गया है। काफी दिक्कत हो रही है। कई ओर साथी भी इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रेनो वेस्ट में उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने मशीन भी नहीं लगा रखी है, ताकि यहां का प्रदूषण स्तर मापा जा सके। जगह-जगह कूड़ा जलाया जा रहा है। किसी पर कार्रवाई नहीं हो रही है।

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय की प्रोफेसर हुई सम्मानित

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय की प्रोफेसर हुई सम्मानित
एल डब्लू टी इंडिया लिमिटेड की और से ग्लोबल एजुकेशन एंड कॉरपोरेट लीडरशिप 2018 का आयोजन हुआ। जिसमें देश के विभिन्न प्रान्तों से 1200 से अधिक लोगो का पंजीकरण हुआ। जिसमें से 150 प्रत्याशियों को पुरस्कृत किया गया।
डॉ संध्या तरार जो गौतम बुद्ध विश्वविधालय में कंप्यूटर इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में शिक्षिका है, उनको ग्लोबल एजुकेशन एंड कॉरपोरेट लीडरशिप अवार्ड समारोह में डॉ वी०के० पांचाल, डी आर डी ओ के भूतपूर्व डायरेक्टर द्वारा बेस्ट यंग रिसर्चर अवार्ड से सम्मानित किया गया।
इस मौके पर वहां डायरेक्टर जनरल, डी आर डी ओ, प्रोफेसर बी० एस० राजपूत, पूर्व कुलपति, कुमाऊँ विश्वविद्यालय व एच० एन० बी० गढ़वाल विश्वविद्यालय, व पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल जे एम गर्ग उपस्थित रहे।
ज्ञात हो कि डॉ संध्या तरार को पहले भी “भारत विकास रत्न”, “यंग साइंटिस्ट अवार्ड” व “बेस्ट टीचर अवार्ड ” जैसे कई महत्वपूर्ण अवार्ड शिक्षा व शोध के क्षेत्र में मिल चुके हैं। इनकी विभिन्न सामाजिक कार्यो में भी भागीदारी रहती है। जिसमे महिलाओं व गरीब बच्चों के हितों के लिए किए गए कार्य मुख्य हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस के आईपीएस डॉ अजय पाल शर्मा भारत गौरव पुरस्कार के लिए चयनित

 

समिति के संयुक्त सचिव भारत गौरव मोहित गुर्जर ने बताया की डॉ अजय पाल शर्मा को पुलिस सेवा के लिए भारत गौरव पुरस्कार 2018 -2019 के लिए चयनित किया गया है। समिति के महासचिव भारत गौरव संदेश यादव ने बताया कि “भारत गौरव पुरस्कार, भारत देश की प्रतिभाओं को समर्पित एक राष्ट्रीय पुरस्कार है, यह आपके वास्तविक कार्यों का प्रोत्साहन है। जिन्हें आप दिन रात मेहनत करके करते हैं ! आपका स्वागत हैं देश की प्रतिभाओं के उस मंच पर जंहा न कोई छोटा न कोई बड़ा – जंहा न कोई अपना व न कोई पराया। जंहा आपके कार्यों की गवाही आपके कार्य देते हैं व देश व समाज के प्रति आपके द्धारा किए जा रहे कार्यों को सम्मानित करेगा भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन।आइये प्रतिभाओं के उस मंच पर जंहा आपको आपकी प्रतिभा को देश के सामने रखने का मौका मिलेगा।”

भारत गौरव अवार्ड फाउंडेशन का मकसद देश की छुपी हुई प्रतिभाओं को मंच प्रदान करना है ताकि हम एक युवा नेतृत्व के साथ एक युवा समूह बन सकें।

बुधवार को भाकियू ने बुलाई महापंचायत, तीनों प्राधिकरण के सीईओ रहेंगे मौजूद

 

भारतीय किसान यूनियन ने आज एक बार फिर अपनी 5 सूत्री मांगो को लेकर एडीएम प्रशासन का घेराव किया। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता 10% आबादी प्लॉट, लीज बैक, पंचायत चुनाव, नई अधिग्रहण कानून के अनुसार जमीन का रेट, आदि मांगों को लेकर इसी साल 30 मई से लेकर सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रट में आंदोलनकर रहे हैं।

इसके बाद भी प्रशासन की तरफ से कोई उचित सुनवाई न होने से आज एक बार फिर से भाकियू के कार्यकर्ताओं ने एडीएम प्रशासन का घेराव किया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे। साथ ही भाकियू के कार्यकर्ता सुनील प्रधान ने बताया कि बुधवार को एक बार फिर कलेक्ट्रेट पर महापंचायत बुलाई गई है साथ ही इस दौरान तीनों प्राधिकरण के सीईओ भी मौजूद रहेंगे।

मोजर बेयर कंपनी के पीड़ित कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

मोजर बेयर कंपनी के पीड़ित कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

दिवालिया घोषित हो चुकी मोजर बेयर कंपनी के कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट जनवरी के पहले सप्ताह में याचिका पर सुनवाई करेगा। कर्मचारियों ने कंपनी पर कई हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

शहर की मोजर बेयर कंपनी को तीन नवंबर, 2017 में बंद कर दिया गया था। निकाले गए 2280 कर्मचारियों ने इसका विरोध किया और धरना-प्रदर्शन करते आ रहे हैं। साथ ही कई बार आत्मदाह का प्रयास कर चुके हैं। वहीं, कंपनी प्रबंधन ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्युनल (एनसीएलटी) में दिवालिया घोषित करने के लिए अपील की।

सुनवाई के बाद एनसीएलटी ने इंटरिम प्रोफेशनल रेजोल्यूशन (आईआरपी) नियुक्त कर दिया। सितंबर, 2018 में एनसीएलटी ने कंपनी को दिवालिया घोषित कर दिया। कंपनी के दिवालिया घोषित होने के बाद कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला लिया था। अब कर्मचारियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

कंपनी में प्रबंधक रहे सतेंद्र नागर समेत छह लोगों की तरफ से याचिका दायर की गई है। सतेंद्र नागर ने बताया कि जनवरी के पहले सप्ताह में सुनवाई होने की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट से कर्मचारियों को न्याय दिलाने और हजारों करोड़ रुपये का घोटाला करने वाली कंपनी पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। सभी कर्मचारियों ने चंदा एकत्र कर याचिका दायर की है। सभी के सामने परिवार का भरण-पोषण करने की समस्या बनी हुई है।

सरकारी राशन के 50 बोरी चावल का अवैध भंडारण ज ब्त, प्राथमिकी होगी दर्ज

उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना के अंतर्गत राशन की कालाबाजारी को रोकने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर उप जिला अधिकारी गण निरंतर कार्रवाई सुनिश्चित कर रहे हैं ताकि इस महत्वपूर्ण योजना का सभी पात्र व्यक्तियों को जनपद में शत-प्रतिशत रूप से लाभ प्राप्त हो सके। इस क्रम में आज उप जिला अधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी एवं उनके सहयोगी अधिकारियों द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजना का 50 बोरी चावल का अवैध भंडारण पकड़ा गया है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी ने जानकारी देते हुए अवगत कराया है कि इस प्रकरण में एस.एम.आई. के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। उन्होंने समस्त राशन विक्रेताओं का आह्वान किया है कि यदि कोई भी राशन विक्रेता सरकारी राशन की कालाबाजारी करेगा उसके विरूद्ध इसी प्रकार की कार्यवाही भविष्य में भी सुनिश्चित की जाएगी।

यमुना एक्सप्रेस वे पर कोहरे के चलते खराब ट्रक से टकराई डबल डेकर बस, 15 लोग घायल

यमुना एक्सप्रेस वे पर खराब खड़े ट्रक से टकराई डबल डेकर बस, कोहरे के चलते हुआ भयंकर सड़क हादसा। जोरदार भिड़ंत में बस सवार 15 लोग घायल, घायलों को निजी अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया। जेवर थाना क्षेत्र  के यमुना एक्सप्रेस वे की घटना