Monthly Archive: December 2018

Panchsheel Greens-2 residents protest against back to back robberies in society

Yesterday Night residents of Panchsheel Greens 2 (a resedentional society under Bishrakh police ststion) protested against the robbery happened in various flats of the society.

As per the information a couple of days earlier robbery happened in three flats in robbers robed jewelry and other stuffs worth lakh. Regarding the same the residents raised slogan against the security firm and the MD Anuj Choudhary.

जिला अधिकारी बीएन सिंह ने शीत कालीन भ्रमण के दौरान श्रमायुक्त कार्यालय एवं थाना 24 का कि या वार्षिक निरीक्षण

 

जिलाधिकारी बीएन सिंह के द्वारा आज अपने शीत कालीन भ्रमण के दौरान प्रथम चरण में उप श्रमायुक्त कार्यालय में पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यालय निरीक्षण के दौरान अभिलेखों का रखरखाव एवं सफाई व्यवस्था के संबंध में गहनता के साथ निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए और कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप विभागीय अधिकारियों द्वारा कार्यालय को स्वच्छ बनाने एवं अभिलेखों का स्वच्छता के साथ रखरखाव किया जाए।

उन्होंने कहा श्रमिकों के लिए सरकार द्वारा अनेकों योजनाएं संचालित की जा रही हैं। अतः विभाग के अधिकारियों द्वारा इस कार्य में पूर्ण गंभीरता दिखाते हुए सभी पात्र श्रमिकों को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने इस संबंध में व्यापक स्तर पर निर्माण साइट पर पहुंचकर सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से कार्यरत सभी श्रमिकों का शत प्रतिशत रूप से पंजीकरण कराने के निर्देश भी विभागीय अधिकारियों को दिए। उन्होंने इस अवसर पर यह भी कहा कि श्रम विभाग के सभी अधिकारी गण श्रमिकों की समस्याओं को प्रमुखता के साथ लेंगे और उनका तत्काल निराकरण करेंगे ताकि उन्हें शासन की मंशा का सीधा लाभ प्राप्त हो सके।

इसके उपरांत जिलाधिकारी द्वारा थाना 24 में पहुंचकर वार्षिक निरीक्षण किया गया। जहां पर अभिलेखों का रखरखाव संतोषजनक पाया गया। उन्होंने त्यौहार रजिस्टर का निरीक्षण किया जिसमें संचालित समाज की गतिविधियां दर्ज होना पाया गया। इसी प्रकार उन्होंने थाने के अन्य रिकॉर्ड का गहनता के साथ परीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण करने के उपरांत उन्होंने थानाध्यक्ष एवं पुलिस के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप पीड़ित लोगों को तत्काल लाभ पहुंचाने की कार्यवाही सभी अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाए। वहीं दूसरी ओर प्रत्येक क्षेत्र में जो अपराधी सफेदपोश के रूप में कार्य कर रहे हैं उनके संबंध में गहनता के साथ जांच करते हुए गैंगस्टर, गुंडा एक्ट तथा अन्य में उनके विरुद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की जाए ताकि जनपद में कानून-व्यवस्था मानकों के अनुरूप कायम रहे।

उन्होंने अपराध नियंत्रण की दृष्टि से पुलिस अधिकारियों को पर्याप्त मात्रा में पेट्रोलिंग करने का निर्देश भी दिया। उन्होंने स्पष्ट किया कि थाने में किसी भी सही व्यक्ति का उत्पीड़न न किया जाए और दोषियों के विरुद्ध शक्ति के साथ कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उनके निरीक्षण के दौरान क्षेत्राधिकारी पुलिस भी साथ में उपस्थित रहे।

बिरोड़ी में कूड़े के ढेर में लगाईं गई आग, धुए से हो रहा प्रदुषण

बिरोड़ी में कूड़े के ढेर में लगाईं गई आग, धुए से हो रहा प्रदुषण

खुलेआम उड़ रही एनजीटी के आदेशों की धज्जियाँ, खुले में पड़े कूड़े के ढेर में लगाईं जा रही आग। आग से निकलने वाले धुंए से बढ़ रहा प्रदुषण, पहले से नोएडा देश का सबसे प्रदूषित शहर है। आदेशों का पालन कराने में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नाकाम। सूरजपुर थाना क्षेत्र के बिरोड़ी गाँव का मामला

14 जनवरी को नई आवासीय स्कीम लाने की तैयारी में यमुना प्राधिकरण

यमुना प्राधिकरण 14 जनवरी को फिर आवासीय भूखंडों की योजना लाने की तैयारी कर रहा है।
यमुना प्राधिकरण 14 जनवरी को फिर आवासीय भूखंडों की योजना लाने की तैयारी कर रहा है। वहीं, 20 दिसंबर को आवासीय योजना ड्रा में सफल आवेदकों को एक हफ्ते में आवंटन पत्र दे दिया जाएगा। पहली योजना से उत्साहित यमुना प्राधिकरण एक और आवासीय भूखंड योजना लाने की तैयारी में है। 14 जनवरी को यह योजना आ सकती है। इसमें 60, 90 और 120 मीटर के भूखंड होंगे। इसकी तैयारी चल रही है।
दूसरी तरफ, यमुना प्राधिकरण ने 2009 की योजना के आवंटियों को चरणबद्ध तरीके से कब्जा देना शुरू कर दिया है। अक्टूबर माह तक यीडा ने 4500 आवंटियों को पजेशन लेटर भेज दिया था। अब 31 दिसंबर तक 5 हजार और आवंटियों को यह पत्र भेजा जाएगा। इसके बाद लोग रजिस्ट्री करा सकेंगे। प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि चरणबद्ध तरीके से आवंटियों को कब्जा दिया जा रहा है।

सोसाइटी के लोगों ने किया पंचशील बिल्डर के खिलाफ हल्लाबोल

सोसाइटी के लोगों ने किया पंचशील बिल्डर के खिलाफ हल्लाबोल

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पंचशील ग्रीन्स 2 सोसाइटी में बिल्डर के खिलाफ सिक्योरिटी को लेकर लोगों का जबरदस्त हल्लाबोल, 3 दिन पहले सोसाइटी के अंदर 3 फ्लैटों में हुई थी चोरी। मामले की शिकायत थाना बिसरख में दर्ज करा दी गई थी। सोसाइटी के अंदर सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बावजूद चोर चोरी करने में हुए थे कामयाब।

नए साल पर मनोरंजन कार्यक्रमों के आयोजन के लिए लेनी होगी अनुमति : एडीएम

नए साल पर मनोरंजन कार्यक्रमों के आयोजन के लिए लेनी होगी अनुमति : एडीएम
अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार ने जनपद के समस्त होटल, पब, रेस्टोरेन्ट, क्लब व अन्य स्थानों पर कार्यक्रम आयोजन करने वाले संचालको का आहवान करते हुए जानकारी दी है कि नववर्ष के अवसर पर मनोरंजन कार्यक्रमों के आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश चलचित्र अधिनियम 1955 का संशोधित उत्तर प्रदेश चलचित्र अधिनियम 2017 की धारा 4(क) के तहत सक्षम प्राधिकारी(जिला मजिस्ट्रेट) से अनुमति लेनी अनिवार्य है।
उन्होंने बताया कि आयोजन की अनुमति के लिए विद्युत, अग्नि, कानून व्यवस्था, लोक व्यवस्था तथा सुरक्षा के लिए समुचित सावधानी के साथ-साथ वायु प्रशीतन एवं वातानुकूलन सुविधा व विद्युत स्थापना की समुचित व्यवस्था का प्रमाण पत्र सम्बन्धित विभाग से प्राप्त कर प्रस्तुत किया जाना अनिवार्य है।
उन्होंने जनपद के समस्त होटल, पब, रेस्टोरेन्ट, क्लब एवं अन्य स्थानों पर किए जाने वाले मनोरंजन कार्यक्रमों के संचालकों/प्रबन्धकों का आहवान करते हुए कहा कि उक्त प्राविधानों के तहत अनुमति व नियमानुसार देय जीएसटी जमा करके ही कार्यक्रमों का आयोजन किया जायें। यदि कही पर भी बिना अनुमति के कार्यक्रमों का आयोजन होता पाया गया तो कार्यक्रम को बन्द कराने के साथ-साथ आवश्यक विधिक कार्यवाही भी की जायेंगी।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो का किराया हुआ फिक्स, डीएमआरसी से सस्ता होगा किराया

नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो का किराया हुआ फिक्स, डीएमआरसी से सस्ता होगा किराया
नोएडा से ग्रेटर नोएडा के लिए मेट्रो जल्द ही शुरू होने वाली है। इससे पहले शुक्रवार को यहां नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने इसका किराया तय कर दिया। एनएमआरसी की 18 वीं बोर्ड मीटिंग में ऐक्वा लाइन का किराया तय किया गया। इसके तहत कम से कम 9 रुपये कार्ड से और 10 रुपये टोकन से चुकाने होंगे। टोकन से अधिकतम किराया 50 रुपये होगा, जबकि कार्ड से मैक्सिमम फेयर 45 रुपये होगा।
एनएमआरसी ने न्यूनतम किराया 9 रुपये और अधिकतम किराये में 5 रुपये की कमी रखी है। डीएमआरसी का न्यूनतम किराया 10 रुपये और अधिकतम किराया 50 रुपये है। एनएमआरसी ने भी इसी तर्ज पर टोकन लेकर सफर करने वालों के लिए न्यूनतम किराया 10 रुपये और अधिकतम किराया 50 रुपये निर्धारित किया है। कार्ड का इस्तेमाल करने वालों को इसमें 10 फीसदी की छूट मिलेगी।
गौरतलब है कि नोएडा से ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली इस लाइन को तकनीकी तौर पर मंजूरी मिल चुकी है, लेकिन इसके उद्घाटन में यूपी सरकार पीएम नरेंद्र मोदी को बुलाना चाहती है। उनका वक्त मिलने पर जल्द ही इसका उद्घाटन किया जाएगा।