Daily Archive: November 19, 2018

डी.पी. एस. ग्रेटर नोएडा में जूनियर छात्र पर िषद का हुआ गठन

कठिन परिश्रम व कार्य के प्रति निष्ठा से ही लक्ष्य तक पहुँचा जा सकता है – तेजपाल सिंह नागर (माननीय विधायक जी, दादरी विधानसभा क्षेत्र)

ग्रेटर नोएडा : कठिन परिश्रम व कार्य के प्रति निष्ठा से ही लक्ष्य तक पहुँचा जा सकता है।सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं होता।डीपीएस, ग्रेटर नोएडा की शिक्षा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान है।यहाँ बच्चों के चहुँमुखी विकास पर ध्यान दिया जाता है।यह कहना है– दादरी विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक तेजपाल सिंह नागर जी का।ये उद्गार उन्होंने डी पी एस, ग्रेटर नोएडा में आयोजित जूनियर छात्र परिषद के गठन के अवसर पर विद्यार्थियों व उपस्थित अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहे।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन प्रो. बी.पी. खंडेलवाल जी ने कहा कि बच्चों के अंदर जीवन मूल्यों को उतारते हुए उन्हें भावी जीवन के लिए तैयार करने में विद्यालय की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है।

विद्यालय– प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी ने कहा कि विद्यालय में शैक्षिक ज्ञान के साथ –साथ देश के इन भावी कर्णधारों को आदर्श नागरिक बनाने के लिए ज़रूरी है कि उन्हें ज़िम्मेदारियों को निभाने का प्रशिक्षण दिया जाए और यह तभी संभव है जब उन्हें कुछ उत्तरदायित्व सौंपे जाएँ, ऐसा करने से उनके अंदर नेतृत्व के गुणों का भी सहज रूप में विकास होगा।

कार्यक्रम में अनुशासन, खेल, संपादन, सांस्कृतिक गतिविधियों से संबंधित क्षेत्रों में पाँचवीं कक्षा के 96 विद्यार्थियों को अलग–अलग उत्तरदायित्व सौंपे गए। सार्थक जैन को हैड ब्वॉय तथा नीलाक्षी अग्निहोत्री को हैड गर्ल चुना गया।इनके अलावा हृदय अंश मिश्रा को वाइस हैड ब्वॉय, आद्या मित्तल को वाइस हैड गर्ल, सम्यक जैन को स्पोट् र्स कैप्टन तथा आयुषि राय को स्पोट् र्स कैप्टन गर्ल चुना गया।

इस अवसर पर बच्चों ने श्री गणेश वंदना, उत्तरदायित्व पर नृत्य नाटिका, नेतृत्व पर कविता आदि की प्रस्तुतियों से सबका मन मोह लिया।इस अवसर पर एजीएनआई के अध्यक्ष आदित्य घिल्डियाल जी एवं अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे। अंत में मुख्याध्यापिका श्रीमती मंजू वर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।

Wanted criminal arrested by Greater Noida Police

Greater Noida police had arrested a wanted criminal convicted under different case over a tip of from police informer. On 19th November around 2 in midnight police team from Dadri police station had arrested the accused from road heading towards Dadri bypass to Amka.

Police had recovered .315 countries made gun along with three live cartridges. Arrested accused was identified as Rajeev Chauhan a resident of Mohan Nagar, Ghaziabad. Police has sent the accused to jail after presenting him before court.

राशन माफिया पर गैंगस्टर लगाने के बाद अब जिला प्रशासन उनकी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में

डीएम बीएन सिंह के द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम में धांधली करने के जुर्म में राशन माफिया रविंद्र उर्फ रिंकू पुत्र वेद प्रकाश, राजीव शर्मा पुत्र सुनील शर्मा, नरेंद्र पुत्र सागर तथा बिक्कू उर्फ विकूश गर्ग के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करते हुए इनकी चल एवं अचल संपत्ति कुर्क करने के आदेश पारित किए गए थे।
इस क्रम में तहसील  दादरी के राजस्व अधिकारियों के द्वारा क्षेत्र में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करते हुए जनता से संबंधित गैंगस्टरों की चल एवं अचल संपत्ति के संबंध में फीडबैक मांगी है ताकि संबंधित गैंगस्टरों की संपत्ति तहसील के द्वारा कुर्क की जा सके।

स्कूलों में जाकर खसरा रूबेला के टीके के बारे में किया गया जागरूक

स्कूलों में जाकर खसरा रूबेला के टीके के बारे में किया गया जागरूक

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा 26 नवंबर से चलने वाले खसरा रूबेला टीकाकरण अभियान को संपन्न कराने एवं इससे जुड़े बच्चों को इसका लाभ पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देशन में जनपद का स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों द्वारा स्कूल स्कूलों में जाकर एसेंबली में बच्चों को इस कार्यक्रम की महत्ता के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है ताकि सभी 9 माह से 15 साल तक के बच्चे खसरा रूबेला टीकाकरण अभियान का लाभ उठा सकें।

नोएडा, दिल्ली के बाद हार्ट फेल का सफल इलाज अब ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में हुआ उपलब्ध

नोएडा, दिल्ली के बाद हार्ट फेल का सफल इलाज अब ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में हुआ उपलब्ध
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित शारदा अस्पताल ने स्वास्थ्य सेवाओं में ह्रदय रोगियों  लिए एक कदम  और आगे बढ़ाया है, अभी तक क्षेत्रवासियों को  जिन सुविधाओं के लिए दिल्ली और नोएडा जाना पड़ता था वे सभी अत्याधुनिक सेवायें अब ग्रेटर नोएडा के  शारदा अस्पताल में बहुत ही रियायती दरों में उपलब्ध है।
45 वर्ष के मनोज तोमर 15 नवम्बर को सांस की तकलीफ के साथ शारदा अस्पताल ग्रेटर नोएडा में पहुंचे इससे पहले उनकी कई अन्य अस्पतालों में इनकी जांच पड़ताल हो चुकी थी। जिसमे उन्हें ये बताया गया था कि उनका ह्रदय 11-20 प्रतिशत ही काम कर रहा है और उनको जान का खतरा है।  ऐसे मरीजों में अब एक नया तीन तारों वाला पेसमेकर लगाया जा सकता है, यह ऑपरेशन अभी तक दिल्ली या नोएडा में ही होता था और इसका खर्च आमतौर पर निजी अस्पतालों में 12 से 15 लाख के बीच पड़ता है, जबकि उनका यही ऑपरेशन ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में पहली बार ह्रदय रोग विभाग द्वारा डॉ. शुभेंदु मोहंती के नेतृत्व में किया गया जिसका खर्च साढ़े सात लाख से भी कम में हुआ।
ऑपरेशन  के बाद दो दिन में मरीज की छुट्टी भी कर दी गयी है।  यह एक बहुत ही अत्याधुनिक मशीन है। शारदा अस्पताल के ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. मोहंती ने एक और महत्वपूर्ण बात बताई की यह मशीन सभी कमजोर ह्रदय रोगियों को नहीं लगायी जा सकती। किस मरीज को इस मशीन का फायदा हो सकता है उसका चयन ठीक से करना एक अहम डॉक्टरी फैसला है , इतने अत्याधुनिक आपरेशन की व्यवस्था ग्रेटर नोएडा में इतने उचित दामों में उपलब्ध होना क्षेत्र वासियों के लिए एक सौभाग्य की बात है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर परिवहन विभाग की बड़ी कार्रवाई, व्यापक स्तर पर चला चेकिंग अभि यान

जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश के अनुपालन में परिवहन विभाग ,गौतम बुद्ध नगर के प्रवर्तन दल द्वारा व्यापक प्रवर्तन अभियान चलाया गया ।इस अभियान के तहत कुल 31 वाहनों के विरुद्ध चालान/ बंद की कार्यवाही की गई ।साथ ही 8 प्रदूषण केंद्रों की जांच भी की गई। चालान बंद किए गए 31 वाहनों में से 8 वाहन सेक्टर 62 पार्क नोएडा तथा दो वाहन कोतवाली बादलपुर में निरुद्ध किए गए ।इस कार्यवाही में रेड लाइट जंपिंग के दो ,ओवरलोडिंग के 15, रिफ्लेक्टर,फिटनेस ,प्रदूषण, बीमा संबंधी वैध प्रपत्र ना होने पर 6, खतरनाक ढंग से ड्राइविंग करने में 4 डग्गामारी के लिए दो बसों ,बकाया मार्ग कर हेतु 6 वाहनों के विरुद्ध चालान /बंद किये गए।परिवहन विभाग द्वारा यह कार्यवाही जनपद के विभिन्न क्षेत्रों मिहिर भोज गुर्जर चौक, बादलपुर ,कोट ,बिलासपुर ,श्याम नगर, दनकौर ,बॉटनिकल गार्डन, कालिन्दी कुंज आदि क्षेत्रों में की गई।

परिवहन विभाग की बड़ी कार्रवाई, चेकिंग अभियान चलाते हुए कई वाहनों के किए गए चालान

परिवहन विभाग की बड़ी कार्रवाई, चेकिंग अभियान चलाते हुए कई वाहनों के किए गए चालान
यातायात क्र नियमों का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ प्रशासन सख्त हो गया है। जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देश के अनुपालन में परिवहन विभाग के प्रवर्तन दल द्वारा व्यापक प्रवर्तन अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत कुल 31 वाहनों का चालान और बंद की कार्यवाही की गई ।साथ ही 8 प्रदूषण केंद्रों की जांच भी की गई।
चालान बंद किए गए 31 वाहनों में से 8 वाहन सेक्टर 62 पार्क नोएडा तथा दो वाहन कोतवाली बादलपुर में निरुद्ध किए गए। इस कार्यवाही में रेड लाइट जंपिंग के दो ,ओवरलोडिंग के 15, रिफ्लेक्टर, फिटनेस, प्रदूषण, बीमा संबंधी वैध प्रपत्र ना होने पर 6, खतरनाक ढंग से ड्राइविंग करने में 4 डग्गामारी के लिए दो बसों, बकाया मार्ग कर हेतु 6 वाहनों के विरुद्ध चालान /बंद किये गए।
परिवहन विभाग द्वारा यह कार्यवाही जनपद के विभिन्न क्षेत्रों मिहिर भोज गुर्जर चौक, बादलपुर ,कोट ,बिलासपुर ,श्याम नगर, दनकौर, बॉटनिकल गार्डन, कालिन्दी कुंज आदि क्षेत्रों में की गई।

पुलिस मुठभेड़ में सुन्दर भाटी गैंग का एक बदमाश गिरफ्तार, एक फरार

पुलिस मुठभेड़ में सुन्दर भाटी गैंग का एक बदमाश गिरफ्तार, एक फरार

ग्रेटर नोएडा पुलिस और बदमाशों में सुंदर भाटी गैंग के शूटर के साथ दादरी पुलिस की मुठभेड़ बदमाश पर ₹25000 का इनाम। सुंदर भाटी गैंग के लिए करता था काम बदमाश पर करीब दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज बदमाश से एक पिस्टल बरामद।  बदमाश का एक साथी मुठभेड़ के दौरान फरार। दादरी पुलिस की कांबिंग जारी, ग्रेटर नोएडा के दादरी थाना क्षेत्र का मामला

रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा द्वारा छत्र ाओं को गर्म स्वेटर वित्रण किये गये

ग्रेटर नॉएडा : क्लब अध्यक्ष विनोद कसाना ने बताया रामकौर बालिका विद्यालय दुजाना ग्रेटर नोएडा के 22 वे स्थापना दिवश के कार्यक्रम में विद्यालय में पढ़ने वाली सभी बालिकाओ को गर्म स्वेटर वित्रण किये गये रामकौर बालिका विद्यालय में रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा द्वारा समय समय पर इस तरह के कार्य किये जाते रहते है इससे पहले भी स्कूल बैग वगैरा भी प्रदान किये जा चुके है ।

आज के कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दादरी विधायक श्रीमान तेजपाल नागर जी ने डीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की इसके उपरांत विधायक जी ने छात्राओं को स्वेटर वित्रण कराये व अपने उदबोधन में रोटरी कल द्वारा किये जा रहे इस तरह के कार्यो की प्रसंसा की व क्लब सदस्यो को शुभकामनाएं दी कि आप हमेशा इस तरह के समाजिक कार्य करते रहो ।
आज के कार्यक्रम में दादरी विधायक तेजपाल नागर जिला अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी गौतमबुद्ध नगर डॉ महेंद्र नागर, रोटरी क्लब अध्यक्ष विनोद कसाना ,वीरेंद्र प्रमुख, अतुल प्रधान नरेंद्र भाटी,विद्यालय के मैनेजर इलम चंद नागर ,जयपाल सिंह,हितेन्द्र नागर ओमबीर आर्य, राजकुमार आर्य,ACP राजपाल नागर ,भूपेंद्र नागर, ब्रमसिंह नागर व सेकड़ो की तादात में ग्रामवासी उपस्थित रहे ।