Daily Archive: November 16, 2018

दादरी तहसीलदार की बकायेदारों पर बड़ी कार्यवाही, दो को अरेस्ट कर हवालात में किया बंद

दादरी तहसीलदार की बकायेदारों पर बड़ी कार्यवाही, दो को अरेस्ट कर हवालात में किया बंद

जिलाधिकारी बीएन सिंह के निर्देश पर उप जिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह व तहसीलदार आलोक प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार दुर्गेश सिंह तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा राजस्व वसूली कार्यक्रम में निरंतर रूप से कार्यवाही प्रस्तावित की जा रही है। आज चलाए गए अभियान के अंतर्गत 85,0000 के बैंक देय के बकायेदार रोहित एवं प्रतिकार 25,00000 के बकायेदार राजेंद्र को गिरफ्तार करते हुए तहसील दादरी की हवालात में बंद किया गया है।

राजस्व वसूली कार्यक्रम के अंतर्गत तहसील के अधिकारियों द्वारा वर्तमान तक आज ₹3.71 लाख की वसूली की गई है। उप जिला अधिकारी अंजनी कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि डीएम के निर्देश पर राजस्व वसूली कार्यक्रम संचालित करते हुए बकायेदारों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है। यह अभियान आगे भी इसी प्रकार जारी रहेगा।

उन्होंने समस्त बकायेदारों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह कठोरतम कार्रवाई से बचने के लिए अपने अपने बकाए की धनराशि तहसील में जमा कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा की स्थिति में उनके विरुद्ध इसी प्रकार कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

जीबीयू में चल रहे स्पोर्ट्स इवेंट में शारदा के खिलाड़ियों ने मारी बाजी

जीबीयू में चल रहे स्पोर्ट्स इवेंट में शारदा के खिलाड़ियों ने मारी बाजी जीबीयू में चल रहे स्पोर्ट्स इवेंट में शारदा के खिलाड़ियों ने मारी बाजी

ग्रेटर नोएडा के कासना स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय मे चल रहे स्पोर्ट्स इवेंट्स मे बॉस्केटबॉल पुरुष वर्ग मे शारदा यूनिवर्सिटी ने ग्राफिक एरा, देहरादून को 58-53 , महिला वर्ग मे शारदा विश्विधालय नोएडा ने सीसीएसयू मेरठ को रोमांचक मुकाबले मे 34-33 से पराजित किया।

पुरस्कार समारोह मे जी बी यू वाइस चांसलर प्रोफेसर बी पी शर्मा, रजिस्ट्रार बच्चू सिंह, डीन स्टूडेंट्स अफेयर्स डा मनमोहन सिंह , स्पोर्ट्स काउंसिल चेयरमैन डा सुशील कुमार ने विजयी टीमों को सम्मानित किया। बास्केटबॉल पुरुष वर्ग मे शारदा के थाजवाला , महिला वर्ग मे शारदा की मिशेल , बैडमिंटन मे कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सुमित को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के खिताब से नवाजा गया।

वाइस चांसलर प्रोफेसर बी पी शर्मा ने सभी टीमों की सराहना की और भविष्य मे भी ऐसे ही खेलते रहें इसकी शुभकामनाएं दी। चेयरमैन डॉ. सुशील कुमार ने सबको धन्यवाद किया। इस दौरान काशीराम मेडिकल कॉलेज के डा मानवेन्द्र सिंह, जी बी यू से डा नागेंद्र सिंह, डा धर्मवीर मंगल, डा प्रदीप कुमार, डा विवेक मिश्रा, डा तन्वी वत्स, डा अमित उजलायन, डा भूपेंद्र चौधरी, डा अरविंद सिंह डा अक्षय सिंह, डा अमित अवस्थी, डा गुरमीत दोरजे आदि मौजूद रहे ।

वेदार्णा फाउंडेशन का दो दिवसीय योग प्रशि क्षण शिविर आज से शरू.

वेदार्णा फाउंडेशन का दो दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत आज से की गयी। वेदार्णा फाउंडेशन के निदेशक संदीप कुमार के अनुसार शिविर का आयोजन एपीजे स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर एंड प्लांनिग के सेंट्रल पार्क में किया गया जा रहा है। शिविर का आज पहला दिन रहा जिसमें कॉलिज के सभी छात्र, छत्राओं, शिक्षकों और शिक्षिकों ने भारी संख्या में लोगो ने हिस्सा लिया।

ज्ञात रहे वेदार्णा फाउंडेशन पिछले काफी समय से भिन्न भिन्न प्रकार के जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक करने की कोशिश में लगा है। इन अभियानों में योग जागरुकता, पर्यावरण जागरूकता, जनसंख्या जागरूकताऔर शिक्षा जागरूकता अभियान शामिल है।

आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में योग का विशेष महत्व है, जिसको अब पूरा विश्व मानता हैे। योग से हमें शारिरिक, मानसिक और आध्यात्मिक शक्ति प्राप्त होती है। शिविर में डॉ०कुलदीप मलिक और उनकी टीम के सदस्यों ने उपस्थित जन समूह को सूक्ष्म व्यायाम, आसान, प्रणायाम और ध्यान के साथ साथ तालिवादन और हास्य प्रकियाओं का अभ्यास कराया।

पूरे योगाभ्यास के दौरान उपस्थित जनसमूह का योग के प्रति समर्पन देखतेे ही बन रहा था। इस अवसर पर योग गुरु आचार्य यघ दत्त शर्मा ने सभी के सामने योग पर अपने विचार रखकर सभी को प्रतिदिन योग करने के लिये प्ररित किया। आज की तरह कल सुबह 8 बजे शिविर दूसरे दिन भी जारी रहेगा।

17 नवंबर को जनपद के मतदान केंद्रों पर चलाया जाएगा दिव्यांग व महिलाओं के लिए वोटर आईडी बनवाने के लिए विशेष अभियान

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में 17 नवंबर को जनपद के समस्त मतदान केंद्रों पर महिला मतदाता एवं दिव्यांग जनों के नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है।

आयोजित कार्यक्रम के अंतर्गत जिन महिला एवं दिव्यांगजन की आयु आगामी 1 जनवरी को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है और उनका नाम अभी तक मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुआ है वह अपने मतदान केंद्र पर उपस्थित होकर अपना फार्म 6 भरते हुए अपने बीएलओ को उपलब्ध करा सकते हैं। संचालित अभियान के दौरान कोई भी महिला मतदाता एवं दिव्यांगजन मतदाता अपने नाम एवं पते में किसी प्रकार की गलती तथा अपने स्थान परिवर्तन के संबंध में भी निर्धारित फार्म भरते हैं अपने बीएलओ को उपलब्ध करा सकते हैं ताकि उनके नाम में शुद्धिकरण किया जा सके। जिलाधिकारी ने भारत निर्वाचन आयोग के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए जनपद के समस्त महिलाओं एवं दिव्यांग जनों का आह्वान किया है।

यमुना प्राधिकरण में औद्योगिक भूखंड योजना का हुआ लकी ड्रा

यमुना प्राधिकरण में औद्योगिक भूखंड योजना का हुआ लकी ड्रा

यमुना प्राधिकरण में औद्योगिक प्लॉटों के लिए पर्ची के माध्यम से ड्रा कराया गया। प्राधिकरण के दफ्तर में आयोजित हुए ड्रा में स्कूली छात्रों ने पर्ची निकालकर आवेदकों की किसमत का फैसला किया।

औद्योगिक भूखंडों की स्कीम प्राधिकरण ने सेक्टर 32 और 33 में निकाली थी। स्कीम में 300, 450 और 575 वर्ग मीटर साइज के प्लॉट शामिल किए गए थे। जिसमें 300 वर्ग मीटर के 25 प्लॉट के लिए 35 आवेदन, 450 वर्ग मीटर के 18 प्लॉट के लिए 29 और 575 वर्ग मीटर के 4 प्लॉट के लिए 4 आवेदन प्राप्त हुए थे।

इन सभी का ड्रॉ करा कर आवंटन पत्र ऑनलाइन और डाक से भेज दिए गए हैं। खरीदारों को 60 दिन में आवंटन की रकम जमा करानी होगी। यमुना सिटी के चार इंडस्ट्रियल सेक्टर 24, 28, 29, 32 को सीधे यमुना एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा। इसके लिए यमुना एक्सप्रेस-वे पर दोनों ओर वाहनों के उतरने और चढ़ने के लिए इंटरचेंज बनाए जाएंगे। इन सेक्टरों में पतंजलि, वीवो समेत कई कंपनियों को प्लॉट आवंटित किए गए हैं।

ज्ञात हो कि यमुना प्राधिकरण ने औद्योगिक भूखंडों की योजना 1 अक्टूबर को निकाली थी जिसके आवेदन के लिए अंतिम तिथि 31 अक्टूबर तय की गई थी। निवेश सेल के प्रभारी ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया के नेतृत्व में इस ड्रा को सम्पन्न कराया गया।