Daily Archive: November 6, 2018

Eco friendaly Diwali celebrations at Ryan International School Greater Noida

Ryan International School, Greater Noida organized a Diwali celebration and they took a pledge to celebrate this Diwali festival in safe and secure manner.

Students made Paper Candles, lanterns, Rangoli and ‘Bandhan Dawar”, decorated Paper Diyas to showcase their creativity and made them aware that This environment is theirs and they belong to this planet Earth, so it becomes their utmost duty to conserve it.

They also spent time with under privileged children of Sakipur Village celebrating Diwali with making rangoli and briefing the students about celebrating pollution free Diwali and contributing their bit to the environment and keeping sound health as priority.

It was a great effort as the school principal appreciated the students for their involvement, and thanked the school for the initiative.

The students participated with full zeal and enthusiasm in different activities

22 लोगों को पटाखों की बिक्री करने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट ने दिए लाइसेंस

नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा गुंजा सिंह के द्वारा दीपावली पर्व को प्रदूषण मुक्त मनाए जाने एवं आतिशबाजी को लेकर सर्वोच्च न्यायालय एवं शासन के आदेशों का पालन कराने के उद्देश्य से  जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है।
नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा के द्वारा इस संदर्भ में न्यायालय के आदेशों के अनुक्रम में 22 व्यक्तियों को अस्थाई रूप से पटाखों की बिक्री करने का लाइसेंस प्रदान किया गया है, और उन्हें माननीय न्यायालय के आदेशों के अनुक्रम में ग्रीन पटाखे बिक्री करने के लिए ही निर्देशित किया गया है। इसी क्रम में सामूहिक आतिशबाजी के लिए ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के माध्यम से स्थानों का चयन कर दिया गया है। जिसकी सूची डीएम वार रूम के माध्यम से आम नागरिकों तक भेजी जा रही है। जिसका अवलोकन करते हुए लाभ उठाया जा सकता है।

जिला दिव्यांग जन कल्याण अधिकारी द्वारा सदर तहसील में शिविर का आयोजन

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा दिव्यांग जनों के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देशन में जिला दिव्यांग जन कल्याण अधिकारी एवं उनके सहयोगी अधिकारियों द्वारा आज तहसील सदर में एक शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
जिसमें दिव्यांग लोगों से संबंधित सरकार की योजनाओं को लेकर पात्र लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से आवेदन पत्र प्राप्त किए जाएंगे। इस अवसर पर दिव्यांग जनों के दिव्यांग प्रमाण पत्र भी स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से बनाने की कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र के समस्त दिव्यांगजन इस महत्वपूर्ण शिविर का अधिक से अधिक लाभ उठा सकते हैं।

जेपी रिसोर्ट में युवक का शव – हत्या और आत्म हत्या की बिंदु पर जाँच शुरू

ग्रेटर नोएडा के मशहूर रिसोर्ट में खून से लथपथ शव मिलने से हड़कंप मच गया । आपको बता दे कि ग्रेटर नोएडा स्थित जेपी रिसोर्ट के रेस्टोरेंट की किचन में खून से लथपथ कुक का शव मिला ।

वही इस मामले की सूचना पुलिस को मिली , मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । साथ ही इस मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही में जुट गई है ।

वही इस मामले में पुलिस के अधिकारियों का कहना है की ग्रेटर नोएडा के जेपी रिसोर्ट के रेस्टोरेंट की किचन में एक युवक नथनेल निवासी झारखण्ड का रहने वाले युवक का शव खून से लथपथ चाक़ू लगा मिला , जब किचन में अपने साथी का शव बाकी कुक ने देखा तो इसकी सुचना अपने सीनियर को बताई जिसपर जेपी रेस्टोरेन्ट में काम करने वाले कर्मचारियों ने इस मामले में पुलिस को दी ।

साथ ही उनका कहना है की शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । इस मामले में पुलिस हत्या और आत्महत्या की बिंदु पर जाँच कर रही है , जल्द ही इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

खासबात यह है कि इस मामले में सवाल उठता है की आखिर कैसे एक नामी रेस्टोरेन्ट में एक युवक का खून से लथपथ शव मिलने के बाद सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए है।