Daily Archive: November 2, 2018

गुजरात ने जयपुर पिंक पैंथर्स को दूसरे मैच में दी मात

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रही प्रो कबड्डी लीग के दूसरे मैच में गुजरात फॉर्च्यून की टीम ने जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम को 36-25 के अंतर से हराया

दोनों टीमों ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया लेकिन जयपुर की टीम दूसरे हाफ में कमजोर नजर आईं जिस कारण जयपुर को मैच गंवाना पड़ा

पहले हाफ तक तमिल थलाइवाज का पलड़ा रहा भारी

ग्रेटर नोएडा के विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रही प्रो कबड्डी लीग के पहले मैच में टाइम आउट तक तमिल थलाईवाज का पलड़ा रहा भारी।

यूपी योद्धा को दो बार किया आल आउट

मिठाई के बड़े प्रतिष्ठानों की भी खाद्य नम ूनों की हो जांच

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर पहुंचकर सिटी मजिस्ट्रेट को संबोधित ज्ञापन एस ,डी ,एम ,पी एल मोरिया को सौंपा, ज्ञापन संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नगर के नेतृत्व में सौंपा गया,

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने कहा कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों एवं प्रमुख कस्बों में मिठाइयों की दुकान स्थित है ग्रेटर नोएडा में कई बड़े मॉल एवं कंपलेक्स में बड़े-बड़े मिठाई के प्रतिष्ठान हैं । हिंदू पर्व दीपावली के अवसर पर यह सभी प्रतिष्ठान काफी लंबे समय पहले से मिठाईयां बनाना शुरू कर देते हैं और मिठाई में उपयोग होने वाला मावा मैदा रिफाइंड पनीर व अन्य खाद्य सामग्री अच्छी गुणवत्ता की नहीं होती है । जिस कारण आम आदमी मिठाई खाने से बीमार हो जाता है। उन्होंने कहा कि होली, दीपावली और अन्य त्योहारों पर छोटे-छोटे दुकानदारों के सैंपल लेकर खाद्य विभाग अपने कार्य की इतिश्री कर लेता है ।लेकिन मॉल एवं कंपलेक्स में स्थित बड़े प्रतिष्ठान उनके भी खाद्य पदार्थों की नमूनों की जांच होनी चाहिए जिससे आम आदमी खराब मिठाई खाने से बच सकें।
चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में स्थित बड़े-बड़े मिठाई के प्रतिष्ठानों के भी खाद्य एवं मिठाइयों के सैंपल भरे जाएं और मिलावट खोरो पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए,

इस दौरान ,दनकौर चेयरमैन मास्टर अजय भाटी आलोक नागर बृजेश भाटी गौरव टाइगर अभिषेक टाइगर शिवम कुमार करण पाल सिंह खारी रवि भाटी ललित कुमार देवेंद्र टाइगर सतीश भाटी आदि लोग उपस्थित रहे

एकीकृत पेंशन शिविर आयोजित के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को पहुंचाया गया लाभ

एकीकृत पेंशन शिविर आयोजित के माध्यम से पात्र लाभार्थियों को पहुंचाया गया लाभ
दादरी विकास खंड के जुनपत गाँव, बिसरख विकास खंड के चिपियाना खुर्द ,दनकौर विकास खंड के बदौली बांगर एवं जेवर विकास खंड के कलूपुरा  मे एकीकृत पेशंन शिविर का आयोजन किया गया।
इन पेशंन शिवरो मे वृद्धावस्था पेंशन के 22,निराश्रित महिला पेशंन के 17 एवं दिव्यांग पेंशन के 01 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। प्राप्त हुए 39 आवेदन पत्रों को ऑनलाइन कराकर पेशंन स्वीकृत प्रक्रिया प्रारंभ की गई। जनपद मे अगले एकीकृत पेशंन शिविर कल दादरी विकास खंड के ग्राम कल्दा, विकास खंड बिसरख के ग्राम दोस्तपुर मंगरौली, दनकौर विकास खंड के बिलासपुर देहात एवं जेवर विकास खंड के कान्हपुर ग्राम मे आयोजित किए जायेगे।

बम निरोधक दस्ता की टीम ने लिया स्टेडियम की सुरक्षा का जायजा

बम निरोधक दस्ता की टीम ने लिया स्टेडियम की सुरक्षा का जायजा
ग्रेटर नोएडा स्थित विजय सिह पथिक स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में आज से वीवो प्रो कबड्डी लीग के छठे सत्र के मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला यूपी योद्धा व तमिल थलाइवाज के बीच रात 8 बजे से 9 बजे तक खेला जाएगा।
स्टेडियम परिसर में सुरक्षा चाक-चौबंद की गई है। सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए गौतमबुद्ध नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार बम निरोधक दस्ता के एस आई गजेन्द्र सिंह एलआईयू की देख रेख मे पूरे स्टेडियम को चेक किया गया। कबड्डी के आयोजन में सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए आयोजकों द्वारा करीब एक हजार लोग तैनात किए गए हैं जिनमे वालंटियर्स भी शामिल है।

21वी शताब्दी में एच.आर.पेशेवरो के क्षेत्र में चुनौतियों पर नैशनल सम्मेलन का आयोजन

21वी शताब्दी में एच.आर.पेशेवरो के क्षेत्र में चुनौतियों पर नैशनल सम्मेलन का आयोजन
ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आई.टी.एस इन्जीनियरिंग काॅलिज में एम.बी.ए. विभाग द्वारा आज 21वी शताब्दी में एच.आर. पेशेवरो के मुद्दे और चुनौतियों पर नैशनल सम्मेलन का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पंकज दुबे, सी.ई.ओ. एंड डायरेक्टर एसेन्चर पाॅलोराईज के द्वारा द्वीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में रोहित झमभा, वी.पी. एण्ड एच.आर. एसेन्चर, आई.टी.एस द-एजूकेशन ग्रुप के उपाध्यक्ष सोहेल चडढ़ा, आई.टी.एस. इन्जीनियरिंग काॅलिज के अधिशासी निदेशक, डाॅ विकास सिंह, एम.बी.ए. विभागाध्यक्ष, डाॅ0 सुनीता शुक्ला, शिक्षकगण, छात्र तथा देश के विभिन्न विद्यालयों के विद्वान उपस्थित रहें। सभी अतिथिगण एवं मुख्य वक्ताओं को कार्यक्रम के संयोजक  एल.के. वर्मा एवं डाॅ0 पल्लवी ने गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।
विभागाध्यक्ष डाॅ0 सुनीता शुक्ला ने कार्यक्रम के उद्देश्यों और मुख्य बिन्दुओं पर प्रकाश डाला। संस्थान के अधिशासी निदेशक, डाॅ विकास सिंह ने मुख्य अतिथि एवं वक्ताओं का स्वागत करते हुए, सेमिनार के दौरान मानव संससाधन पेशेवरों द्वारा प्रस्तुत शोध पत्रों और लेखों का संकलन है, जो ज्ञान और अनुसंधान विशेषज्ञता के विशाल पूल को साझा करने में एक लंबा सफर तय करेगा। सेमिनार देश से अकादमी और उद्योग के काई प्रतिष्ठित विद्वानों ने भाग लिया। संगोष्ठी के दौरान उप-विषयों पर एक पैनल चर्चा ’जनरेशन वाई के साथ कार्यस्थल के मुद्दे’ भी आयोजित की गई थी और इससे उभरी सिफारिशें 21वी शताब्दी में मुद्दों और चुनोतियों का सामना करने में सक्षम होंगे।

डीएम ने 7 और गुण्डों को 6 माह के लिए किया गया जिला बदर।

ज़िले में अपराध नियंत्रण करने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट बी0एन0 सिंह एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा निरंतर रूप से कार्रवाई की जा रही है। इसी को लेकर जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा जनपद के 07 और गुंडों को छः महीने के लिए जिला बदर किया गया है।
जिला मजिस्ट्रेट गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि भरत पाण्डेय निवासी गली नं0 9 सदरपुर सै0-45 नोएडा, सोनू निवासी कस्बा व थाना जारचा, सतपाल उर्फ सत्य अवाना निवासी नया बास सै0-15 नोएडा, अभिषेक निवासी सरस्वती कुंज तिगरी थाना बिसरख, सोनू निवासी नई बस्ती थाना दादरी, रिन्कू निवासी ग्राम डेरी मच्छा थाना बादलपुर, मोनिका निवासी कनारसी थाना दनकौर जिला गौतमबुद्धनगर को 6 माह के लिए जिला बदर किया गया है।
जिला मजिस्ट्रेट ने इस संबंध में बताया कि जनपद में अपराधियों के खिलाफ लगातार कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। भविष्य में भी यह कार्रवाई जारी रहेगी और जो आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं उन पर गुंडा एक्ट एवं गैंगस्टर तथा जिला बदर करने की कार्यवाही करने के साथ-साथ अन्य सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

कबड्डी के महासंग्राम में यूपी के योद्धाओं का मुकाबला आज तमिल थलाइवाज से

कबड्डी के महासंग्राम में यूपी के योद्धाओं का मुकाबला आज तमिल थलाइवाज से
ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट काम्प्लेक्स में आज से शुरू होगा प्रो कबड्डी लीग का महासंग्राम, रात 8 बजे से यूपी योद्धा बनाम तमिल थलाइवाज का होगा मुकाबला। ग्रेटर नोएडा कबड्डी का इतना बड़ा आयोजन पहली बार किया जा रहा है।
प्रो कबड्डी लीग को देखने के लिए बड़ी तादाद में दर्शकों के पहुँचने की सम्भावना है। यूपी योद्धा टीम में ग्रेटर नोएडा के आशीष नागर को डिफेंडर के तौर पर शामिल किया गया है। जिसके कारण कबड्डी और भी ख़ास बन गया है।