Daily Archive: October 25, 2018

31 अक्टूबर को जिला सेवायोजन कार्यालय में होगा रोजगार मेले का आयोजन: डीएम

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जनपद के समस्त बेरोजगार युवक/युवतियों का आहवान करते हुए जानकारी दी है कि जनपद में जिला सेवायोजन कार्यालय की ओर से आगामी 31 अक्टूबर, 2018 को जिला सेवायोजन कार्यालय सूरजपुर में सुबह 11 बजे रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा। आयोजित होने वाले मेले में 5 कम्पनियों के प्रतिनिधिभाग लेंगे।
आयोजित मेले में हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, बीए, एमए तथा आईटीआई(फिटर, मशीनिष्ट, टर्नर, इलेक्ट्रीशियन) परीक्षा में अर्हता रखने वाले युवक युवतियों का चयन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि आयोजित मेले में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए तथा आयोजित मेले में भाग लेने वाले आवेदकों को कोई यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।
 उन्होंने यह भी बताया कि ऐसे सभी पात्र युवक/युवतियाॅ जिन्होंने अपना पंजीकरण सेवायोजन विभाग के पोर्टल www.sewayojan.up.nic.in पर कराया हुआ है और जिन्होंने अपना आवेदन सेवायोजन पोर्टल पर प्रदर्शित रिक्तियों के अनुसार किया हुआ है, ऐसे सभी आवेदक अपने शैक्षिक मूल प्रमाण पत्रों के साथ जिला सेवायोजन कार्यालय सूरजपुर ग्रेटर नोएडा गौतमबुद्धनगर में आयोजित रोजगार मेले में भाग लें सकतें है।

26, 27 एवं 28 अक्टूबर को लखनऊ में विशाल कृषि कुंभ का होगा आयोजन अधिक से अधिक किसान पहुंचकर उठा सकते हैं लाभ

 

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त किसानों का आह्वान करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि प्रदेश सरकार के द्वारा आगामी 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के संबंध में अनेक कदम उठाए हैं। इसी क्रम में प्रदेश सरकार के द्वारा आगामी 26, 27 एवं 28 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में विशाल कृषि कुंभ का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें अधिक से अधिक किसान पहुंचकर इस महत्वपूर्ण आयोजन का लाभ उठा सकते हैं। इस संबंध में शासन स्तर से एक ओडियो तैयार की गई है। जिसे डीएम वार रूम के माध्यम से आम नागरिकों एवं किसानों तक भेजा जा रहा है। जिसका अनुश्रवण करते हुए इस कार्यक्रम का लाभ उठाया जा सकता है।

डीएम बीएन सिंह ने दीपावली को प्रदूषण रहित मनाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

डीएम बीएन सिंह ने दीपावली को प्रदूषण रहित मनाने के संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

 

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने अपने कैंप ऑफिस नोएडा के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि आगामी दीपावली के पर्व पर उच्चतम न्यायालय के आदेशों का पालन सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों के द्वारा यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी कि सभी स्थानों पर ग्रीन पटाखे विक्रय किए जाएं और उन्हीं का लाइसेंस संबंधित अधिकारियों के द्वारा जारी किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि पटाखों के लाइसेंस जारी करते हुए प्रदूषण विभाग की एनओसी आवश्यक रूप से प्राप्त की जाए ताकि पूरे जनपद में उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में पटाखों का विक्रय संभव हो सके।
जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि अभियान चलाकर ज़िले के सभी लोगों को उच्च न्यायालय के आदेशों के बारे में जानकारी देते हुए निर्धारित किए गए समय के अनुसार 8:00 से 10:00 के बीच पटाखे छोड़ने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए और इस व्यवस्था को कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि अधिकारियों के द्वारा यह भी प्रयास किए जाएं कि पटाखे छोड़ने के लिए एक स्थान निर्धारित करते हुए सामूहिक रूप से पटाखे चलाने की व्यवस्था शहर के अंतर्गत करने की कार्यवाही अधिकारियों द्वारा की जाए ताकि दीपावली के त्यौहार को प्रदूषण मुक्त रूप में मनाया जा सके। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर अन्य समस्याओं के संदर्भ में समीक्षा करते हुए कहा कि जनपद की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से कार्रवाई करने के साथ-साथ जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएं ताकि सभी नागरिकों के द्वारा यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने शहर को अतिक्रमण से मुक्त करने के संदर्भ में विभागीय अधिकारियों का आह्वान किया कि उनके द्वारा कार्य योजना बनाकर शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के संदर्भ में एक अभियान चलाकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि जनसामान्य को शहर में अतिक्रमण से निजात मिल सके। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर यह भी कहा कि जनपद में अपराधों पर नियंत्रण करने के संदर्भ में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा विभिन्न कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने समस्त अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में माफियाओं के संदर्भ में यदि कहीं से फीडबैक प्राप्त होती है तो उसके संदर्भ में जिला प्रशासन को जानकारी उपलब्ध कराई जाए ताकि उनके विरूद्ध कठोरतम कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा संभव की जा सके। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी राजेश कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा शैलेंद्र मिश्रा, पुलिस अधीक्षक नगर पुलिस अधीक्षक यातायात ए के झा, एवं अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।