Daily Archive: October 22, 2018

दिव्यांग पेंशन को मिली मंजूरी, डीएम ने जार ी किए नाम

जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर बीएन सिंह के निर्देशन में विभागीय अधिकारियों द्वारा सरकार की योजनाओं में पात्र लाभार्थियों का चयन करते हुए उन्हें लाभ पहुंचाने का बड़ा कार्य किया जा रहा है। इस क्रम में जिला दिव्यांग जन कल्याण अधिकारी विभाग के द्वारा चालू वित्तीय वर्ष में 197 दिव्यांग जनों की पेंशन स्वीकृत की गई है। जिसकी सूची डीएम वार रूम के माध्यम से पीडीएफ फाइल में आम नागरिकों तक भेजी जा रही है। जिसका अवलोकन करते हुए जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

आईटीएस कॉलेज में एडवांस कंक्रीट कंस्ट्रक ्शन पर व्याख्यान का आयोजन

ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित आईटीएस इंजीनियरिंग कॉलेज में सोमवार को सिविल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा एडवांस कंक्रीट कंस्ट्रक्शन विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया, जिसके मुख्य अतिथि अल्ट्राटेक सीमेंट के क्वालिटी एंड टेक्निकल सर्विस के उपाध्यक्ष प्रो. अशोक कुमार तिवारी रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रो. अशोक कुमार तिवारी को डॉ. संजय यादव द्वारा गुलदस्ता देकर स्वागत के साथ किया। इस मुख्य अतिथि ने भवन निर्माण, ब्रिज निर्माण, बिल्डिंग निर्माण और सड़क निर्माण में होने वाली नयी टेक्नोलॉजी के उपयोग और आवश्यकता के बारे छात्रों को विस्तार से समझाया। इसी के साथ उन्होंने छात्रों के साथ अपने नुभवों को साझा करते उन्होंने प्रेरित किया। इस व्याख्यान में संस्थान के सिविल विभाग के सभी शिक्षकों एवं छात्रों ने भाग लिया।

इस दौरान विभाग के सहायक प्रोफेसर सौरभ कुमार ने प्रो. तिवारी का आभार व्यक्त किया एवं संस्थान के अधिशासी निदेशक डॉ. विकास सिंह ने स्मृति चिन्ह भेंट कर कार्यक्रम का समापन किया

मृदा को सुरक्षित रखने के लिए डीएम ने जारी क ी वीडियो

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त किसानों का आह्वान करते हुए उन्हें जानकारी दी है कि खेतों में पराली जलाने से उनकी मृदा को होने वाले नुकसान तथा पराली जलाने पर क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। इस संदर्भ में कृषि विभाग द्वारा एक वीडियो जारी की गई है। जिसे डीएम वार रूम के माध्यम से आम नागरिकों तक भेजा जा रहा है। जिस का अवलोकन करते हुए आवश्यक जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

तीन बार यातायात नियमों का उल्लंघन करने वा ले वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस होंगे सस ्पेंड

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त जनपद वासियों का आह्वान करते हुए कहा है कि जनपद के यातायात को सुगम बनाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से निरंतर रूप से कार्रवाई की जा रही है। इस कार्य में जनसामान्य की भी अहम भूमिका है। अतः समस्त जनपदवासी पूरे जनपद गौतम बुद्ध नगर के यातायात को सुगम बनाने के लिए जिला प्रशासन का सहयोग करें।

उन्होंने कहा है कि कोई भी वाहन चालक रॉन्ग साइड ड्राइविंग ना करें, टू व्हीलर चलाने वाले वाहन चालक हेलमेट का प्रयोग आवश्यक रूप से करें, सभी वाहन चालक यातायात नियमों को स्वयं ही पालन करें। उन्होंने कहा है कि जिला प्रशासन की ओर से इस संदर्भ में कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है और जो वाहन चालक लगातार नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं तीन बार वाहन चालक के चालान होने पर उनके ड्राइविंग लाइसेंस को सस्पेंड किया जा रहा है। अतः सभी वाहन चालक यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करें और अपने ड्राइविंग लाइसेंस को सस्पेंड होने से बचाएं।